ओडिशा में BJP को लगा तगड़ा झटका, अरुंधति देवी ने थामा BJD का दामन

देश में आम चुनाव-2024 को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हैं। चुनाव 2024 की लड़ाई शरू होने में महज 2 दिन ही शेष बचे हुए हैं।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: देश में आम चुनाव-2024 को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हैं। चुनाव 2024 की लड़ाई शरू होने में महज 2 दिन ही शेष बचे हुए हैं। आम चुनाव प्रचार-प्रसार के दौरान तमाम राजनीतिक पार्टियां अपना दमखम दिखाने में लगी हुई हैं। इस बीच लोकसभा चुनाव 2024 से पहले ओडिशा में भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है। ओडिशा में संबलपुर लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद नितेश गंगा देब की पत्नी अरुंधति देवी और उनके बेटे नमन गंगा देव सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (BJD) में शामिल हो गए हैं। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की मौजूदगी में देवगढ़ राजा अरुंधति देवी नवीन निवास में अपने बेटे नमन गंगा देब के साथ BJD में शामिल हो गईं हैं।

दरअसल, पश्चिमी ओडिशा के संबलपुर लोकसभा सीट से BJP को टिकट नहीं मिला है। और इतना ही नहीं बीजेपी को किसी विधानसभा क्षेत्र से भी टिकट नहीं दिया गया है। इस दौरान पार्टी ने यहां से केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को टिकट दिया है। हालांकि, इस बार पश्चिमी ओडिशा में संबलपुर लोकसभा सीट पर ‘हाई-प्रोफाइल’ मुकाबला देखने को मिलेगा।

  • BJD ने इस सीट पर धर्मेंद्र प्रधान के खिलाफ पार्टी महासचिव (संगठन) प्रणब प्रकाश दास को मैदान में उतारा है।
  • प्रणब प्रकाश दास को मुख्यमंत्री नवीन पटनायक का काफी खास माना जाता है।
  • इससे पहले वह जाजपुर सीट से 3 बार विधायक और राज्यसभा सदस्य भी रह चुके हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button