दोपहर 12 बजे तक की बड़ी खबरें

1 लोकसभा चुनाव से पहले सियासी पारा हाई चल रहा है ऐसे में इंडिया गठबंधन लगातार भाजपा पर हमलावर है। वहीं अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भाजपा पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि भाजपा महज 150 सीटों पर सिमट कर रह जाएगी। साथ अखिलेश ने भी कहा यूपी में गाजियाबाद से लेकर गाजीपुर तक भाजपा का सफाया होने जा रहा है। भाजपा की हर बात झूठी निकली। न किसान की आय दोगुनी हुई, न युवाओं को रोजगार मिला, विकास के वादे भी अधूरे हैं।

2 अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले RBI ने पूर्व गवर्नर रघुराम राजन एक बार फिर चर्चा में हैं। दरअसल राजन ने चिप निर्माण पर भारत की ओर से अरबों डॉलर खर्च करने की आलोचना की है। उन्होंने कहा है कि चिप विनिर्माण को सब्सिडी देने के लिए कई अरब जा रहे हैं। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि दूसरी ओर चमड़ा जैसे कई रोजगार देने वाले गहन क्षेत्र अच्छा नहीं कर रहे हैं। उनपर किसी का ध्यान नहीं है।

3 इन दिनों एक तरफ जहां चुनावी प्रचार जोरों पर है वहीं संविधान बदलने को लेकर भी चर्चा हो रही है। ऐसे में केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी की प्रतिक्रिया सामने आई है। भाजपा पर संविधान बदलने के आरोपों पर उन्होंने कहा कि विपक्ष लोगों को गुमराह कर रहा है, जबकि विपक्ष ने खुद 80 बार बदलाव कर संविधान तोड़ने का पाप किया है।

4 बरेली दंगों के मुख्य आरोपी और आईएमसी प्रमुख मौलाना तौकीर रजा खां बरेली के चुनावी मैदान में भाग्य आजमा सकते हैं। बता दें कि उच्चतम न्यायालय से निचली अदालतों के आदेशों पर रोक से मिली राहत के बाद मौलाना सियासी राह पर आगे बढ़ने की तैयारी में हैं। गुपचुप तरीके से नामांकन की तैयारी के लिए उनकी ओर से नगर निगम में प्रार्थना पत्र के साथ शपथ पत्र देकर नो-ड्यूज सर्टिफिकेट मांगा गया है।

5 ईडी ने आज झारखंड जमीन घोटाला मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है. बता दें कि इसमें झारखंड मुक्ति मोर्चा नेता अंतु तिर्की भी शामिल हैं. जांच एजेंसी ने तिर्की के अलावा प्रियरंजन सहाय, रियल एस्टेट कारोबारी विपिन सिंह एवं इरशाद को अरेस्ट किया है. उनके ठिकानों पर मंगलवार को छापेमारी की गई, जिसके बाद उन्हें देर रात रांची स्थित ईडी कार्यालय लाया गया और बाद में गिरफ्तार किया गया.

6 लोकसभा चुनाव से पहले एक्स की ओर से बयान जारी किया गया है कि भारत में होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चुनाव आयोग ने एक्स को निर्वाचित राजनेताओं, राजनीतिक दलों के उम्मीदवारों द्वारा शेयर किए गए राजनीतिक भाषण वाले पोस्ट पर कार्रवाई करने के लिए आवश्यक आदेश जारी किए हैं. इसको लेकर एक्स के अधिकारियों का कहना है कि फिलहाल, हमने शेष चुनाव अवधि के लिए इन पोस्ट को रोक दिया है.

7 लोकसभा चुनाव से पहले सियासी पारा हाई चल रहा है ऐसे में बयानबाजी भी जोरों पर हो रही है वहीं अब ताजा घटनाक्रम में तेलंगाना के बीजेपी विधायक टी. राजा सिंह ने कहा कि एआईएमआईएम के नेता अकबरुद्दीन ओवैसी की यह टिप्पणी कि उन्हें जेल में जहर दिया जा सकता है, मुसलमानों का वोट पाने के लिए दिया गया एक भावुक भाषण था।

8 छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय ने कांकेर में 29 नक्सलियों के एनकाउंटर पर बड़ा बयान दिया है उन्होंने कहा कि यह ऐतिहासिक सफलता है। इस मुठभेड़ में शामिल सभी जवानों और सुरक्षा अधिकारियों को बधाई। छत्तीसगढ़ के नक्सल मामलों के इतिहास की यह सबसे बड़ी सफलता है।

9 आज रामनवमी को देखते हुए श्रद्धालुओं में उत्साह है. भक्त सुबह से ही देशभर के मंदिरों में राम भगवान के दर्शन करने के लिए पहुंच रहे हैं. मंदिरों के बाहर भीड़ लगी हुई, लेकिन श्रद्धालुओं का उत्साह कम नहीं हुआ है. वहीं हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कुरुक्षेत्र में स्थित मां भद्रकाली मंदिर में दर्शन किए. इस बीच पीएम मोदी ने भी कहा कि प्रभु श्रीराम लोगों के रोम-रोम में रचे-बसे हैं. रामनवमी के लिए सभी को शुभकामनाएं.

10 आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए आप पार्टी सक्रिय मोड में नजर आ रही है ऐसे में दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने लोकसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी की वेबसाइट आप का रामराज्य लॉन्च की. इस मौके पर उन्होंने कहा कि बीजेपी और केंद्र सरकार दिल्ली में काम रोकने की कोशिश कर रही है. आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि वेबसाइट आज से शुरू हो गया है. अयोध्या में राम मंदिर बनने के बाद यह पहली रामनवमी है, जब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी हमारे साथ नहीं हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button