एमएलसी चुनाव में भाजपा को मिली जीत

  • सीएम योगी ने कार्यकर्ताओं को दी जीत पर बधाई

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव में भारतीय जनता पार्टी चार सीटों पर जीत दर्ज कर लिया है। वहीं, एक सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी ने जीत दर्ज की है। ऐसे में समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा है। वहीं, भारतीय जनता पार्टी ने शानदार सफलता अर्जित की है। बरेली-मुरादाबाद खंड स्नातक सीट, गोरखपुर-फैजाबाद खंड स्नातक सीट, कानपुर-उन्नाव स्नातक खंड और झांसी-इलाहाबाद शिक्षक खंड सीट और कानपुर शिक्षक खंड सीट पर हुए चुनाव का परिणाम घोषित हो गयें है।
कानपुर शिक्षक सीट पर निर्दलीय राम बहादुर चंदेल जीत गए हैं। भाजपा के जयपाल सिंह व्यस्त ने बरेली-मुरादाबाद खंड सीट पर जीत की हैट्रिक लगाई है। चुनाव में 6728 वोट अवैध घोषित किए गए। बरेली-मुरादाबाद स्नातक खंड सीट पर हुए विधान परिषद चुनाव में भाजपा ने जीत की हैट्रिक लगाई है। भाजपा उम्मीदवार जयपाल सिंह व्यस्त को तीसरी बार जीत मिली है। जयपाल सिंह व्यस्त ने समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार शिव प्रताप सिंह को 51,257 वोटों के बड़े अंतर से हराया। जयपाल सिंह व्यस्त को कुल 66,179 वोट मिले। वहीं, सपा प्रत्याशी शिव प्रताप सिंह को केवल 14,922 वोटों से संतोष करना पड़ा। सीएम योगी आदित्यनाथ ने विधान परिषद चुनाव में जीत के बाद कार्यकर्ताओं को बधाई दी है। उन्होंने इसे भाजपा सरकार की नीतियों के आधार पर लोगों के समर्थन मिलने की बात कही है। यूपी की 5 सीटों पर हुई विधान परिषद चुनाव में भाजपा को 4 सीटों पर जीत मिलती दिख रही है। इसको लेकर पार्टी में काफी उत्साह दिख रहा है। सीएम योगी ने अपने संदेश में कहा कि उत्तर प्रदेश विधान परिषद के चुनाव में विजयी सभी प्रत्याशियों को हार्दिक बधाई। उन्होंने इसे पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चल रही डबल इंजन सरकार के प्रति जनता के विश्वास की जीत करार दिया।

मतगणना के दौरान मचा हंगामा

कानपुर शिक्षक एमएलसी सीट की मतगणना के दौरान जमकर हंगामा मचा। निर्दलीय प्रत्याशी के आगे निकलने के बाद मतगणना में गड़बड़ी की बात को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया। काउंटिंग हॉल में हंगामा के बाद मतगणना रोक दी है। भाजपा के जिला महामंत्री शिवराम सिंह ने जमकर हंगामा किया। काउंटिंग हॉल में भारत माता की जय और जय श्री राम के नारे लगने लगे। इस सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार की जीत तय मानी जा रही है।

Related Articles

Back to top button