मिशन यूपी को भाजपा ने बनाया प्लान, जनता के बीच जाएंगे नेता

चुनाव संचालन समिति की बैठक में लिया गया फैसला
धर्मेन्द्र प्रधान और सुनील बंसल भी रहे शामिल, पार्टी निकालेगी छह यात्राएं

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। उत्तर प्रदेश की सत्ता में बरकरार रखने के लिए भाजपा ने 2022 में होने वाले विधान सभा चुनाव पर फोकस कर दिया है। भाजपा के शीर्ष संगठन के साथ ही उत्तर प्रदेश भाजपा संगठन तथा सरकार भी बेहद गंभीर है। उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव के लिए राज्य स्तर पर छह यात्राएं लेकर यूपी की जनता के बीच जाएगी। इसमें भी प्रदेश के विकास कार्य के साथ उत्तर प्रदेश की कानून-व्यवस्था को शीर्ष वरीयता पर रखकर लोगों को सरकार के कार्यों से अवगत कराया जाएगा।
लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ तथा पार्टी के विधान सभा चुनाव प्रभारी केन्द्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान की मौजूदगी में भाजपा कार्यालय में चुनाव संचालन समिति की बैठक आयोजित की गई। इसमें प्रदेश की 25 करोड़ की आबादी तक पहुंचने के लिए छह क्षेत्रों से यात्रा निकालने पर सहमति बनी। भाजपा प्रदेश मुख्यालय में उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव संचालन समिति की बैठक का शुभारंभ मुख्यमंत्री ने किया। उन्होंने कहा कि 2017 के विधान सभा चुनाव में भाजपा विपक्ष की खामियों को लेकर जनता के बीच गई थी। आज तो पार्टी के पास पांच वर्ष की उपलब्धियां हैं। इस बार भी संगठन ने विस्तृत रूपरेखा बनाई है। इसमें तय किया गया है कि प्रदेश के छह क्षेत्रों से छह विकास यात्राएं निकाली जाएंगी। इन यात्राओं से हमले 25 करोड़ की आबादी तक निश्चित समय में पहुंचना है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इन यात्राओं का समापन लखनऊ में होगा। यह कार्यक्रम काफी वृहद रूप से किया जाएगा। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं के दम पर और जनता के आशीर्वाद से 300 से अधिक सीटों के साथ एक बार फिर सरकार बनाने जा रही है। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के विधान सभा चुनाव प्रभारी केन्द्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान, प्रदेश प्रभारी पूर्व केन्द्रीय मंत्री राधामोहन सिंह, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व डॉ. दिनेश शर्मा, कानून मंत्री बृजेश पाठक और प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल भी मौजूद थे।

कई नेताओं ने थामा भाजपा का दामन

आज पूर्व विधायक जगपाल सिंह, बलिया के बसपा नेता छट्ठू प्रसाद, अजय कुमार, देवरिया के अमरेश कुमार सिंह, सपा नेता राना दिनेश प्रताप सिंह ने भाजपा की सदस्यता ली।

तीर्थ पुरोहितों की मांग पर देवस्थानम बोर्ड भंग

विधान सभा चुनाव से पहले उत्तराखंड सरकार ने चला दांव
4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
देहरादून। विधान सभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देवस्थानम बोर्ड को भंग करने की घोषणा कर दी है। देवस्थानम बोर्ड पर गठित उच्च स्तरीय समिति एवं मंत्रिमंडलीय उप समिति की रिपोर्ट के बाद सरकार ने यह निर्णय लिया।
देवस्थानम प्रबंधन अधिनियम और बोर्ड को लेकर तीर्थ पुरोहितों के विरोध के मद्देनजर उनकी शंकाओं के समाधान के लिए सरकार ने राज्य सभा के पूर्व सदस्य मनोहरकांत ध्यानी की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय समिति गठित की थी। बीते रोज समिति ने अपनी अंतिम रिपोर्ट मुख्यमंत्री को सौंपी। मुख्यमंत्री ने समिति की रिपोर्ट का अध्ययन करने के लिए धर्मस्व मंत्री सतपाल महाराज की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय मंत्रिमंडलीय उपसमिति गठित की। समिति के अन्य सदस्यों में कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल व स्वामी यतीश्वरानंद शामिल किए गए। उपसमिति को दो दिन के भीतर संस्तुति सहित परीक्षण रिपोर्ट देने को कहा गया था।

 

यूपी में आरक्षण को खत्म करने की हो रही कोशिश: मायावती

भाजपा सरकार नहीं करवा रही जातिगत जनगणना
अकेले दम पर चुनाव लड़ेगी बसपा, जीत का किया दावा
 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। विधान सभा चुनाव की तैयारियों में जुटीं बसपा प्रमुख मायावती ने आज फिर साफ कर दिया कि उनकी पार्टी सभी 403 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी। 2007 की तरह ही इस बार भी अगर उन्हें सफलता मिलती है तो वे सभी वर्गों का ध्यान रखेंगी।
मायावती ने इस दौरान प्रदेश और केंद्र सरकार भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि दलितों, आदिवासियों और पिछड़ों को आरक्षण बाबा साहेब की देन है, लेकिन यूपी में आरक्षण को प्रभावहीन करने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार भी जातिगत जनगणना नहीं करवा रही। मायावती ने कहा कि आज जाट मुस्लिम पदाधिकारियों की बैठक थी। सभी को उनके समाज के लोगों को जोडऩे का जिम्मा सौंपा गया है। उनकी सरकार में सभी वर्गों का ख्याल रखा गया था। 2022 में भी आगर सरकार बनती है तो जाट मुस्लिम, धार्मिक अल्पसंख्यकों खासकर मुस्लिम समाज का भी पूरा ध्यान रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि आज मुस्लिम समुदाय में खौफ देखने को मिल रहा है। मायावती ने कहा कि बसपा की कोशिश है कि प्रदेश की सभी सुरक्षित विधान सभा सीटों पर पार्टी की जीत हो। इसके लिए वे खुद ही चुनाव तैयारियों की समीक्षा करेंगी। वे गठबंधन नहीं करेंगी। वे प्रदेश की सभी 403 विधान सभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेंगी। जनता आज उनकी सरकार को याद कर रही है। 2022 में एक बार फिर पार्टी पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में आएगी।

एनआरसी लागू करने पर अभी फैसला नहीं: केंद्र

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। देश में एनआरसी लागू होगा कि नहीं? इस पर केंद्र सरकार ने अभी तक कोई फैसला नहीं लिया है। यह जानकारी केंद्र की ओर से लोक सभा में लिखित जवाब के द्वारा दी गई है। केंद्र की ओर से लोकसभा में बताया गया है कि देश भर में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) लागू करने पर फिलहाल कोई विचार नहीं किया गया है।
इसके अलावा शीतकालीन सत्र के दौरान गृह मंत्रालय ने नागरिकता संसोधन अधिनियम पर पूछे गए एक सवाल के लिखित जवाब में बताया है कि सीएए को 12 दिसंबर 2019 में अधिसूचित किया गया था और यह 10 जनवरी 2020 को लागू हुआ था, लेकिन इसके नियमों को बनने में अभी समय लगेगा।

सीतापुर में बदमाशों ने घर पर बोला धावा, लाखों के जेवर व नगदी उड़ाए

पुलिस कर रही मामले की जांच, सीसीटीवी फुटेज में दिखे बदमाश
4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
सीतापुर। बिसवां के महराजगंज जुलाही मुहल्ला में रात करीब दो बजे सशस्त्र बदमाशों ने एक घर में धावा बोल दिया। बदमाश ने गृहस्वामी पर असलहा तान दिया और गोली मारने की धमकी। पीडि़त का कहना है कि धमकी के बाद सब डर गए। बदमाशों को देख पूरा परिवार सहम गया और घर में घुसे बदमाश लाखों के जेवर और नकदी लेकर भाग गए।
मोहम्मद जुलाही ने बताया कि दरवाजा तोड़कर घर में दाखिल हुए लोगों की संख्या 10 से 12 थी। सभी के पास डंडे और असलहे थे। गृहस्वामी की मानें तो बदमाश करीब छह से सात लाख रुपये के जेवर और 20 हजार रुपये नकदी उड़ा ले गए। इस दौरान घर के कमरे में जबरदस्त तोडफ़ोड़ भी की गई। इसके बाद बदमाश भाग गए तो परिवारजन ने इसकी सूचना पुलिस को दी। स्थानीय लोगों ने भी बदमाशों की चहलकदमी देखी है। पड़ोसी गोलू ने बताया कि एक बदमाश गली के मोड़ पर भी खड़ा था। पीडि़त ने अपनी तहरीर में बदमाशों की संख्या का जिक्र नहीं किया। हालांकि,गृहस्वामी ने मीडिया के सामने 10-12 बदमाश होने की बात कही है। गली के सीसी कैमरे की फुटेज में भी करीब 9 लोग नजर आए हैं। सभी ने चेहरा ढका था।

उत्तराखंड में चुनावी रणनीति को धार देंगे राहुल

शीर्ष नेताओं की मौजूदगी पर जोर दे रही प्रदेश कांग्रेस
 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
देहरादून। भाजपा की ओर से चार दिसंबर को राजधानी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के जवाब में कांग्रेस भी राहुल गांधी की रैली करा सकती है। बताया जा रहा है कि राहुल गांधी दिसंबर के पहले या दूसरे सप्ताह में उत्तराखंड आ सकते हैं। दिल्ली से लौटे प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने इसके संकेत दिए हैं।
आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। भाजपा के तमाम बड़े नेता पहले ही अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुके हैं। पीएम मोदी सहित कुछ और नेताओं का उत्तराखंड दौरा होना है। वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस के किसी बड़े नेता का अभी तक एक भी दौरा नहीं हुआ है। हालांकि, कांग्रेस ने अपने चुुनाव प्रचार को धार देना शुरू कर दिया है। इसकी कमान राज्य में पूर्व मुख्यमंत्री और चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष हरीश रावत ने खुद संभाली हुई है। वह लगातार राज्य में दौरे कर रहे हैं। पार्टी प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल और नेता प्रतिपक्ष का भी उन्हें बखूबी साथ मिल रहा है, लेकिन कहीं न कहीं पार्टी को केंद्रीय नेताओं के राज्य दौरों की कमी भी खल रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button