बिहार में एक ही सीट जीतेगी भाजपा: लालू

  • जातीय जनगणना के आंकड़ों से सहमी बीजेपी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पटना। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री, देश के पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय  अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को एक बड़े जनसंघी नेता ने बताया है कि भाजपा अगले लोकसभा चुनाव में सिर्फ पटना की सीट जीतने वाली है। जनसंघ भाजपा का पुराना नाम है और लालू प्रसाद राष्ट्रीय  स्वयंसेवक संघ के लिए भी इस नाम का इस्तेमाल करते हैं। दोनों ही मायनों में उनकी बातों का मतलब है कि भाजपा-संघ से जुड़े किसी बड़े नेता ने उन्हें भाजपा के इस डर से वाकिफ कराया है।
लालू ने आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा की इस हालत के पीछे बिहार की जातीय जनगणना के आंकड़ों को वजह बताया है। लालू ने कहा कि भाजपा वाले इन आंकड़ों को देखकर सहम गए हैं। राजद अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र की भाजपा सरकार की योजनाओं से लेकर इंडी एलायंस के नेतृत्व तक के बारे में खुले मंच से बात की और साथ ही यह भी एलान किया कि पटना के गांधी मैदान में बहुत जल्द अब विपक्षी गठबंधन की बहुत बड़ी रैली होगी। अपनी ताकत का एहसास कराते हुए कहा कि उन्होंने जेल से ही सोनिया को कॉल कर अखिलेश सिंह को राज्यसभा एमपी बनवा दिया। लालू यादव ने कहा कि भूमिहार भाई लोग दावा करते हैं कि श्री कृष्ण बाबू हमारे हैं लेकिन उनके जन्मदिन के दिन ही गायब रहते हैं।

जेल से कॉल की बात गलती से बोले होंगे लालू : चौधरी

बिहार केसरी डॉ. श्रीकृष्ण सिंह की जयंती पर बिहार प्रदेश कांग्रेस की ओर से सदाकत आश्रम में आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के जयकारे लगना, वहां उनका यह कहना कि जेल से उन्होंने सोनिया गांधी को कॉल कर अखिलेश सिंह को राज्यसभा का सांसद बनवाया और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की इस कार्यक्रम में गैरहाजिरी- बिहार की राजनीति में यह बात निकली तो अब आगे बढ़ गई है। भाजपा ने लालू प्रसाद को घेरा तो नीतीश कुमार को भी नहीं छोड़ा। लेकिन, उससे भी ज्यादा घिरते नजर आए बिहार की नीतीश सरकार के मंत्री अशोक चौधरी। वह तीनों ही सवालों पर असहज नजर आए।

Related Articles

Back to top button