शिवराज को ‘मामा’ कहलाने का हक नहीं: रागिनी

कहा- बच्चों से जुड़े अपराध में एमपी सबसे आगे

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
भोपाल। कांग्रेस की राष्टï्रीय प्रवक्ता रागिनी नायक ने शिवराज सिंह सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि जब मध्यप्रदेश के बच्चों का सूरत-ए-हाल खराब है। तो शिवराज सिंह चौहान को ‘मामा’ कहलाने को कोई हक नहीं, लेश मात्र भी अधिकार नहीं। ये तो शिवराज ने स्वयं कहा कि ‘कुपोषण’ उनके माथे का कलंक है। मैं उन्हें याद दिलाना चाहती हूँ कि बच्चों के खिलाफ़ अपराध में 337 प्रतिशत का उछाल भी उनके माथे का कलंक है, सबसे ज़्यादा शिशु मृत्यु दर भी उनके माथे का कलंक है, 7 लाख से ज़्यादा बाल मजदूर भी उनके माथे का कलंक है, हर तीन घंटे में 1 नाबालिग बच्ची का यौन शोषण भी उनके माथे का कलंक है, छोटी-छोटी बच्चियों के अपहरण और देह का बाज़ार भी उनके माथे का कलंक है और जब कोई इतना कलंकित हों ना शिवराज जी तो माथा ही नहीं पूरा मुंह काला हो जाता है।
रागिनी नायक ने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि एनसीआरबी के आंकड़े देखें तो बच्चों के खिलाफ़ अपराध में शिवराज सिंह के कार्यकाल के दौरान 337प्रतिशत का उछाल आया है। 2011 में जहां 4,383 बच्चों के खिलाफ अपराध के मामले मध्यप्रदेश में दर्ज हुए, वो 2021 में बढ़ कर 19,173 हो गए। 2021 में यौन शोषण, अपहरण, हत्या जैसे 52 जघन्य अपराध बच्चों पर रोज हुए हैं। यही नहीं पोक्सो के अंतर्गत केस रजिस्टर होने के मामले में मध्यप्रदेश पूरे देश में 3 नंबर पर है। 2009-2015 के बीच मध्यप्रदेश में 1 करोड़ 10 लाख बच्चे कुपोषित पाए गए।
श्योपुर जिले में 116 बच्चों की कुपोषण से मौत हुई और कई अखबारों ने लिखा कि श्योपुर का इथोपिया है। उस समय ही चुल्लू भर पानी दिया जाना चाहिए था शिवराज सिंह को।

बच्चों को बेचा जा रहा है

नायक ने कहा कि बच्चियों के अपहरण- खरीद-फरोख्त मध्यप्रदेश महिलाओं-बच्चियों के अपहरण और जिस्म-फरोशी के मामले में भी अव्वल नंबर पर है। कुछ दिन पहले की प्रेस वार्ता में मैंने भोपाल में ही कन्या पूजन के बहाने से दों बहनों को अगवा करने की वारदात के खिलाफ आवाज उठाई थी। आज के दो बड़े अखबार उठा कर देखें तो पता चलेगा कि छोटी-छोटी बच्चियों की कैसे दुर्दशा की जाती है। प्रदेश के एक लिडिंग अखबार ने छापा है कि कितनी आसानी से अपराधी चूना भट्टी, न्यू मार्केट, 10 नंबर मार्केट में वारदात को अंजाम देने के लिए रेकी कर रहे थे। किस तरह मध्यप्रदेश को इस गिरोह ने अपराध का केन्द्र बनाया और देश भर में बच्चियां स्ह्वश्चश्चद्य4 करते थे। बच्चों की प्रताडऩा के वीडियो तक पाए गए हैं। बच्ची चोर, बच्चियों की तुलना कुत्ते बेचने से कर रही थी और ये सब हो रहा था ‘मामा’ जी के निवास से कुछ किलो मीटर की दूरी पर।

पूरे प्रदेश में बदलाव की लहर : दिग्विजय सिंह

दिग्विजय सिंह ने कहा कि इस समय पूरे प्रदेश में बदलाव की लहर है। कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। इस बार कांग्रेस ऊपर से नीचे तक नहीं, बल्कि नीचे से ऊपर तक चुनाव लड़ेगी। कांग्रेस के बड़े पदाधिकारियों को उनके गृह क्षेत्र वाला बूथ जिताने की जिम्मेदारी दी गई है। बाकायदा नाम लिखे जाएंगे। पूरी प्रक्रिया पर निगरानी रखी जाएगी।

उमा भारती, प्रभात झा, यशोधरा राजे सिंधिया व मुख्तार अब्बास नकवी को बीजेपी ने स्टार प्रचारकों की सूची से किया बाहर

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के लिए जारी बीजेपी स्टार प्रचारकों की सूची में पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती को जगह नहीं मिल पाई है। उनके साथ ही प्रभात झा, यशोधरा राजे सिंधिया और मुख्तार अब्बास नकवी को भी भारतीय जनता पार्टी ने इस बार स्टार प्रचारक की सूची से बाहर कर दिया है। जबकि 2018 के विधानसभा चुनाव ये सभी भाजपा की ओर से स्टार प्रचारक थे। यशोधरा राजे सिंधिया इस बार विधान सभा चुनाव भी नहीं लड़ रही हैं। उन्होंने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देकर पहले ही चुनाव लडऩे से इनकार कर दिया था। ऐसे में पार्टी ने उन्हें स्टार प्रचारक भी नहीं बनाया है। पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती को भाजपा की स्टार प्रचारक की सूची में स्थान नहीं मिला है। जानकारी के अनुसार, उन्होंने अपनी तीर्थ यात्रा के चलते इस बार चुनाव प्रचार से दूरी बनाई है। उन्होंने इस बात से पहले ही पार्टी को अवगत करवा दिया था। ऐसे पार्टी ने भी उन्हें चुनाव प्रचार से पूरी तरह मुक्त कर दिया है।

सपा ने शिवराज के खिलाफ मिर्ची बाबा को बनाया प्रत्याशी

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने पांचवी सूची जारी की है। इसमें 35 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की है। इसमें पांच प्रत्याशियों के नाम में संशोधन किया है। वहीं, सीहोर जिले की बुधनी विधानसभा सीट से वैराग्यानंद महाराज मिर्ची बाबा को प्रत्याशी को बनाया है। इसके अलावा सिंगरौली की देवसर सीट से सुषमा प्रजापति, सिहौर जिले की आष्ठा सीट से अम्बाराम मालवीय, सतना सीट से हाजी मोइन खान, सतना जिले की अमरपाटन सीट से बालकृष्ण यादव, पन्ना जिले की पवई सीट से रजनी यादव, रैगांव सीट से इंदल प्रसाद प्रजापति, अनूपपुर जिले की कोतमा सीट से सेवानिवृत्त आईएएस विनोद बघेल, ग्वालियर की भितरवार सीट से संत राजेश गिरी महाराज, जबलपुर कैंड से देवेंद्र यादव, जबलपुर उत्तर मध्य से रंजना कुर्मी, बैतूल की मुलताई सीट से कृपाल सिंह सिसोदिया और रतमला की सैलाना सीट पर भूरी सिंघाड़ को प्रत्याशी बनाया है। छतपपुर की बिजावर सीट र मनोज यादव के स्थान पर रेखा यादव, निवाड़ी की पृथ्वीपुर सीट पर शिवांगी यादव के स्थान पर मिनी यादव, पन्ना की गिन्नौर सीट पर जितेंद्र कुमार दहायत के स्थान पर अमिता बागरी, रीवा के देवतालाब में रामरूज्ञ सोंधिया के सथान पर सीमा जयवीर सिंह सेंगर और भिंड के गोहद में मोहन लाल माहौर के स्थान पर जितेंद्र खटीक उर्फ बंटी को प्रत्याशी बनाया है।

Related Articles

Back to top button