संविधान बचाने का ढोंग कर रही BJP: मायावती

उत्तर-प्रदेश की पूर्व सीएम और बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने मंगलवार (25 June) को संविधान बचाने के मुद्दे पर सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों पर जमकर निशाना साधा है...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: उत्तर-प्रदेश की पूर्व सीएम और बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने मंगलवार (25 June) को संविधान बचाने के मुद्दे पर सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों पर जमकर निशाना साधा है। मायावती ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस की अंदर से मिलीभगत करके बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर के संविधान को बदलने में जुटे हुए हैं। दोनों जबरदस्ती संविधान बचाने का नाटक कर रहे हैं। अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए यह दोनों ही भारतीय संविधान के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं, यह कतई उचित नहीं है।

आपको बता दें कि मायावती ने पार्टी मुख्यालय पर मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि इन दोनों पार्टियों ने मिलकर इस संविधान को जातिवादी, सांप्रदायिक और पूंजीवादी संविधान बना दिया है। दोनों ही राजनीतिक स्वार्थ के लिए ये दोनों ही भारतीय संविधान के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि संविधान विरोधी दलों की जब केंद्र में सरकार रही तो उन्होंने इसमें इतने संशोधन कर दिए कि अब यह बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर का समता मूलक, धर्मनिरपेक्ष और बहुजन हिताय संविधान नहीं रह गया है।

मायावती ने आगे कहा कि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के लोगों को शिक्षा और नौकरी में आरक्षण का लाभ न मिले या फिर यह निष्प्रभावी रहे, इसकी कोशिश की जा रही है। कांग्रेस और भाजपा तथा अन्य पार्टियों की सरकार गरीबी, बेरोजगारी और महंगाई से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए संविधान बचाने का नाटक कर रही है। जातिवार गणना पर भी विपक्ष दिखावा कर रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button