जम्मू कश्मीर के लोगों का हक छीन रही बीजेपी : महबूबा

  • मुफ्ती बोलीं- पीडीपी संसद में बनेगी जनता की आवाज

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जम्मू। महबूबा मुफ्ती ने लोगों से मतदान करने का आग्रह किया और आश्वासन दिया कि उनकी चिंताओं को संसद में उठाया जाएगा। उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से जम्मू-कश्मीर के लोगों को कमजोर करने की कोशिश की जा रही है। मध्य कश्मीर के जिला बडगाम के चडूरा में महबूबा ने लोगों से स्थिति को समझने और पीडीपी को वोट देने पर जोर दिया ताकि जम्मू-कश्मीर के लोगों से संबंधित चिंताओं को संसद में उठाया जा सके।
पीडीपी संस्थापक मुफ्ती मोहम्मद सईद को याद करते हुए कहा कि पीडीपी पार्टी संस्थापक के जन-समर्थक प्रयासों के कारण लोगों के दिलों में बसी है, जिन्होंने इखवान, एसओजी और पोटा को पलट दिया था।
उन्होंने कहा कि पीडीपी ने दिल से दिल की कनेक्टिविटी सुनिश्चित की और जम्मू-कश्मीर और पूरे देश के लोगों के व्यापक हित के लिए मुजफ्फराबाद सडक़ खोली। उन्होंने लोगों से पीडीपी के पक्ष में मतदान करने का आग्रह किया ताकि आपकी वास्तविक चिंताओं को संसद में संबोधित किया जा सके। जम्मू-कश्मीर के लोगों के अधिकार छीने जा रहे हैं। लोगों को उनकी संपत्तियों से निकाला जा रहा है। उच्च दरों पर बिजली प्रदान की जा रही है। नई दिल्ली ने जम्मू-कश्मीर में इस तरह का दृष्टिकोण अपनाया है, यह हमारे लिए सहनीय नहीं है।

प्रदेश में अब शांत इलाकों में भी हो रहे हमले : उमर

उमर अब्दल्ला ने कहा कि जम्मू कश्मीर में अभी आतंकवाद खत्म नहीं हुआ है। पिछले चार सालों में आतंकी हमले शांत इलाकों में भी हो रहे हैं। उमर ने कहा कि श्रीनगर, राजोरी और पुंछ के इलाके में लगातार आतंकी हमले हो रहे हैं। वहीं, एक सवाल के जवाब में अब्दुल्ला ने भारत और पाकिस्तान के बीच बातचीत की उम्मीद जताई। उन्होंने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी ने कहा दोस्त बदले जा सकते हैं, लेकिन पड़ोसी नहीं बदले जा सकते हैं। पाकिस्तान में नई सरकार बन रही है। जून में देश में सरकार बनेगी। उम्मीद करते हैं कि दोनों नई सरकारें बातचीत का राह अपनाएगीं। उन्होंने कहा कि देश में नफरत फैलाई जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button