भाजपा सांसद ने ही उठाए मोदी सरकार पर सवाल

नई दिल्ली। चीन के साथ सीमा विवाद पर भारत के रुख की लगातार आलोचना करने वाले बीजेपी सांसद डॉ. सुब्रमण्यम स्वामी ने इस विवाद को लेकर एक बार फिर मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया है. सीमा विवाद को लेकर डॉ स्वामी चीन और भारत के बीच बैठकों के दौरान भी केंद्र सरकार पर निशाना साधते रहे हैं. अब डॉ. सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट कर केंद्र सरकार से सवाल किया है, भारतीय क्षेत्र पर चीनी कब्जे की एक मीडिया तस्वीर देखें! मोदी के प्रशंसक भी उनके खिलाफ हो गए हैं? क्या विदेश मंत्री उन्हें जवाब देंगे?
भारत-चीन सीमा विवाद पर डॉ. सुब्रमण्यम स्वामी मोदी सरकार पर लगातार शिकंजा कसते रहे हैं. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार को चीन का अपमान सहन करने की आदत हो गई है, तो उसे मजा आ रहा है? 1993 में चीन द्वारा हमारे क्षेत्र पर कब्जा करने के बाद भारत के किस क्षेत्र पर आपसी सहमति बनी थी? वहाँ क्या बात करनी है? एक बार भले ही ठीक रहा हो, लेकिन चीनियों द्वारा अब तक की सभी बैठकों का अपमान किया गया है।
अपने बेबाक अंदाज और विवादित बयानों के लिए मशहूर बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा था कि मोदी सरकार बताए कि लद्दाख में चीनी सेना ने कितनी भारतीय जमीन पर कब्जा किया है? उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा के नाम पर यह छिपाना सही नहीं है कि लद्दाख में चीनी सेना ने हमारी कितनी जमीन पर कब्जा कर लिया है. स्वामी पहले भी कई बार चीनी सैनिकों द्वारा भारतीय भूमि पर कब्जे का दावा करते रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button