अब इस मसले पर भिड़े चन्नी और सिद्धू

नई दिल्ली। गुरु नानक जयंती से ठीक पहले केंद्र की मोदी सरकार ने सिख श्रद्धालुओं को बड़ा तोहफा देते हुए करतारपुर साहिब कॉरिडोर खोलने का ऐलान किया है. पंजाब कांग्रेस में करतारपुर कॉरिडोर को लेकर फिर से खींचतान शुरू हो गई है। नवजोत सिंह सिद्ध के बिना, सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने गुरुवार को श्री गुरु नानक देव के प्रकाशोत्सव के अवसर पर पाकिस्तान के नरोवाल में गुरुद्वारा श्रीकरतारपुर साहिब में मत्था टेका। इस मुद्दे पर पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू एक बार फिर आमने-सामने आ गए हैं।
एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक केंद्रीय गृह मंत्रालय को पंजाब सरकार की ओर से पहले जत्थे में 50 लोगों को ले जाने की इजाजत थी, लेकिन सीएम चरणजीत सिंह चन्नी उनके परिवार को अपने कुछ करीबी कैबिनेट मंत्रियों और उनके परिवारों के साथ ले गए. और नवजोत सिंह सिद्धू का नाम इस बैच के साथ आने के लिए पंजाब सरकार द्वारा अनुमोदन के लिए एमएचए को नहीं भेजा गया था।
रिपोर्ट के मुताबिक पंजाब सरकार की ओर से नवजोत सिंह सिद्धू को देर रात सूचना दी गई कि वह सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के साथ जाने वाली टीम का हिस्सा नहीं हैं और उन्हें गुरपुरब के अगले दिन 20 नवंबर को करतारपुर साहिब गुरुद्वारा जाने की इजाजत मिल गई. . . वहीं नवजोत सिंह सिद्धू ने सीएम के प्रतिनिधिमंडल के साथ जाने की पूरी तैयारी कर ली थी और काफी उत्साहित दिखे. रिपोर्ट के मुताबिक नवजोत सिंह सिद्धू इस पूरे घटनाक्रम से काफी नाराज हैं और कांग्रेस आलाकमान के सामने सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के खिलाफ अपनी बात रख सकते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button