भेदभाव की राजनीति कर रही भाजपा: पायलट

कठुआ में बोले- विपक्ष की आवाज को खत्म कर देना गलत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जम्मू। कठुआ के रामलीला मैदान में पहुंचे कांग्रेसी नेता एवं राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि केंद्र में सत्तासीन भाजपा भेदभाव, टकराव और बदले की राजनीति कर रही है। कहा कि देश में सभी की अपनी विचारधारा और सोच है। राजनीतिक दल अलग हो सकते हैं। लेकिन निर्वाचित मुख्यमंत्री को जेल में डाल देना और विपक्ष की आवाज को खत्म कर देना गलत है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस एक प्रमुख विपक्षी पार्टी है। जिसके खाते सीज कर दिए गए। मुख्यमंत्री को जेल में डाल दिया गया। विपक्ष की आवाज को खत्म किया जा रहा है और निर्वाचन आयोग चुपचाप देख रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा के नेताओं का भाषण सिर्फ हिंदू-मुसलमान, मस्जिद-मंदिर और हिंदुस्तान-पाकिस्तान तक ही सीमित है। देश में स्कूल, कॉलेज, अस्पताल, निवेश, बेरोजगारी, महंगाई, महिला, नौजवान, किसान, खाद, बीज, बिजली, पानी के मुद्दों पर वह बात नहीं करना चाहते। भाजपा लोगों को इक_ा कर जज्बात से खेलती है और लचीले भाषण देकर जनता को गुमराह किया जा रहा है।

गरीब और अमीर में बनी बड़ी खाई

कहा कि गरीब और अमीर में एक बड़ी खाई बन चुकी है। आज से पहले ऐसा नहीं था। कहा कि, भाजपा ने 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था। किसानों की आमदनी दोगुनी करने का वायदा भी पूरा नहीं हुआ। 10 साल से पूर्ण बहुमत वाली सरकार भाजपा ने चलाई और अंत में जो हाल देश के बने वह किसी से छिपे नहीं हैं। देश के हवाई अड्डे, बंदरगाह, रेल, पोर्ट्स सारे निजी हाथों में देते जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जो वायदे किए। उसे हर हाल में पूरा किया जाएगा।

सोने की चम्मच लेकर पैदा होने वाले गरीबों का क्या सम्मान करेंगे : गजेन्द्र सिंह शेखावत

केंद्रीय जलशक्ति मंत्री और भाजपा प्रत्याशी गजेन्द्र सिंह शेखावत ने भाजपा अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति कार्यकर्ता होली स्नेह मिलन समारोह में भाग लिया। उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। कहा कि सोने की चम्मच लेकर पैदा होने वाले कांग्रेसी दलितों, पिछड़ों और गरीबों का क्या सम्मान करेंगे, क्योंकि उन्होंने हमेशा ही इन्हें केवल वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हम सबके आदर्श संविधान निर्माता बाबा साहेब आंबेडकर तक का कांग्रेस ने अपमान किया। कांग्रेस ने बाबा साहेब की मृत्यु के बाद उनका अंतिम संस्कार दिल्ली के बजाय मुंबई में किया, क्योंकि कांग्रेस को डर था कि अगर बाबा साहेब का अंतिम संस्कार दिल्ली में किया जाएगा तो दिल्ली में बाबा साहेब का स्मारक बनाना पड़ जाएगा। इसी वजह से बाबा साहेब की पार्थिव देह को अंतिम संस्कार के लिए मुंबई ले जाया गया। शेखावत ने कहा कि जब संसद में संविधान दिवस मनाए जाने को लेकर चर्चा हो रही थी तो यही कांग्रेस थी, जिसने संविधान दिवस मनाने का विरोध किया और कहा कि देश में संविधान दिवस मनाए जाने की कोई आवश्यकता नहीं है। शेखावत ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने देश के संसाधनों पर पहला हक अल्पसंख्यकों का बताया था, जो इस बात को सिद्ध करने के लिए काफी है कि इस कांग्रेस ने कभी भी गरीबों के जीवन में परिवर्तन लाने के लिए कोई भी काम नहीं किया, बल्कि उन्हें झूठे वादों के जाल में फंसाकर उन्हें वोटबैंक के रूप में इस्तेमाल किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button