’हाई जंप’ में भाजपा राज की पुलिस लायेगी मेडल

घूसखोर इंस्पेक्टर रामसेवक के थाने की दीवार फांदकर भागने पर सपा प्रमुख ने सरकार पर कसा तंज

बोले- यदि भ्रष्टाचार का ओलंपिक होता तो ऐसी विशिष्ट योग्यता रखने वाले कुछ कृपा प्राप्त पुलिसवाले प्लेटिनम मेडल ले आते
4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बरेली। बरेली के फरीदपुर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर रामसेवक के सात लाख रुपये रिश्वत लेने के मामले में सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर तंज कसते हुए एक्स पर पोस्ट डाली है। उन्होंने लिखा है अभी तो बस थाने की दीवार कूदी है, यदि भ्रष्टाचार का ओलंपिक होता तो भाजपा राज में ऐसी विशिष्ट योग्यता रखने वाले कुछ कृपा प्राप्त पुलिसवाले ‘हाई जंप’ में प्लेटिनम मेडल ले आते।
उन्होंने आगे लिखा है कि अब सवाल ये है कि उच्च पुलिस अधिकारियों ने छापा क्यों मारा, जबकि उन्होंने ही उस इंस्पेक्टर की पोस्टिंग की होगी। क्या उस इंस्पेक्टर की भ्रष्ट कार्यप्रणाली के बारे में कोई रिपोर्ट पहले से उपलब्ध नहीं थी? यदि उत्तर ‘हां’ है तो फिर उसको पोस्टिंग कैसे मिली और अगर उत्तर ‘नहीं’ है तो फिर वो पुलिस क्या खुफिया रिपोर्ट निकालेगी, जिसे अपनों के बारे में ही पता नहीं है। ऐसे में ये शासन-प्रशासन दोनों की नाकामी है। जनता कह रही है : कहीं इसके पीछे मूल कारण ये तो नहीं कि बेईमानी का तरबूजा तो कटा पर नीचे से ऊपर तक ईमानदारी से नहीं बंटा। भाजपा राज में क्या उप्र की जनता नशे के तस्करों से ‘9 लाख’ लेने वाले ऐसे भ्रष्ट नौ रत्नों के भरोसे रहेगी।

हवालात में मिले आरोपी ने खोली इंस्पेक्टर की पोल

इंस्पेक्टर ने थाने में जो डील की, उसकी पूरी पुष्टि हवालात में बंद आरोपी और थाने के रिकार्ड ने कर दी। सीओ ने थाने में बनी हवालात का निरीक्षण किया तो वहां मौजूद नवदिया अशोक गांव निवासी आरोपी असनूर मिला। उसे रिकार्ड में दाखिल नहीं किया गया था, बिना लिखीपढ़ी के ही उसे हवालात में बंद कर दिया गया था। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि पुलिस तीन लोगों को पकडक़र लाई थी। इसमें आलम व नियाज अहमद को सात लाख रुपये लेकर छोड़ दिया गया। उसके पास रुपये नहीं थे तो नहीं छोड़ा गया। सीओ ने सुपुर्दगी रजिस्टर देखा तो छोड़े गए दोनों आरोपियों के नाम दर्ज थे। एसपी मानुष पारीक ने बताया कि मामले की विवेचना किसी दूसरी सर्किल के सीओ से कराई जाएगी।

इंस्पेक्टर ने आरोपियों से मांगे थे 15 लाख

फरीदपुर पुलिस ने स्मैक तस्करी के आरोप में नवदिया अशोक गांव के जिन तीन आरोपियों को पकड़ा, उनमें आलम, नियाज व अशनूर शामिल थे। आलम अपनी ननिहाल नवदिया अशोक में रहता है। फरीदपुर बड़ा बाईपास पर आलम के नाना का समनानी मुस्लिम ढाबा है। ढाबे को आलम ही संचालित करता है। सूत्रों के मुताबिक अशनूर ने बताया कि इंस्पेक्टर ने तीनों व्यक्तियों को छोडऩे के लिए 15 लाख रुपये की मांग की थी। फिर साढ़े दस लाख रुपये में बात हो गई थी। सात लाख रुपये लेकर दो तस्करों को छोड़ दिया।

पहली पाली की परीक्षा समाप्त 28115 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। यूपी पुलिस में सिपाही नागरिक पुलिस के 60,244 पदों पर सीधी भर्ती के लिए प्रदेश के अलग-अलग केंद्रों पर पहली पाली की परीक्षा हो रही थी जो सम्पन्न हो गई। जिला प्रशासन परीक्षा को सम्पन्न कराने के लिए पूरी तरह सक्रिय रहा।

सिपाही भर्ती परीक्षा: सरकारी दावे के बावजूद दिखी अव्यवस्था

अभ्यर्थियों ने ट्रेन के टॉयलेट में किया सफर, दुकानों के सामने खुले में बिताई रात

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। यूपी पुलिस में सिपाही नागरिक पुलिस के 60,244 पदों पर सीधी भर्ती के लिए प्रदेश के अलग-अलग केंद्रों पर पहली पाली की परीक्षा जारी है। प्रशासन परीक्षा को सम्पन्न कराने के लिए पूरी तरह सक्रिय नजर आ रहा है। राज्य सरकार ने परीक्षा के सकुशल संपन्न करवाने के लिए पुख्ता इंतजाम किए।
अभ्यर्थियों के आवागमन के लिए प्रदेश सरकार ने बसों में मुफ्त यात्रा का इंतजाम किया है तो रेलवे की मदद से ट्रेनों में अभ्यर्थियों के लिए अतिरिक्त बोगियां लगाई गयी हैं। परीक्षा कें द्रों के आस-पास अभ्यर्थियों के रहने की व्यवस्था भी गई। पर कई जिलों से अभ्यर्थियों को परेशान होने की भी खबरें आई। कई जिले के केंद्रों पर हो रही पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों का आना देर रात से ही जारी रहा। किसी ने ट्रेन से तो किसी ने रोडवेज बसों से यात्रा की। रात में आने वाली ट्रेनों में काफी भीड़ देखी गयी। कुछ अभ्यर्थियों को कोच में स्थान नहीं मिला तो वे ट्रेन की टॉयलेट में घुस गए और उसी में खड़े-खड़े सफर पूरा किया। रुकने की जगह नहीं मिली तो प्लेटफॉर्म पर ही सो गए। वहीं, कुछ स्टूडेंट्स प्लेटफॉर्म पर ही पढ़ाई करते हुए दिखाई दिए। यही नजारा बस स्टेशन का था। यात्री कक्ष समेत हॉल में लोग पेपर और चादर बिछाकर लेटे मिले। सुबह होने से पहले ही परीक्षार्थी परीक्षा केंद्रों के लिए पैदल ही निकल लिए। सुबह से ही परीक्षा केंद्रों पर अभ्यर्थियों की भारी लगी रही। संदिग्धों पर ड्रोन से नजर रखी जा रही है।

भर्ती बोर्ड के अध्यक्ष ने भी लिया जायजा

उप्र पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के अध्यक्ष डीजी राजीव कृष्णा ने बताया कि शुक्रवार से भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। सुरक्षा की समीक्षा मुख्यमंत्री खुद कर रहे हैं। सभी 67 जिलों में प्रश्न पत्र आ चुके हैं, जिन्हें ईवीएम की तर्ज पर पुख्ता सुरक्षा के बीच स्ट्रांग रूम में रखा गया है।

बाराबंकी में स्कूल का छज्जा गिरा, डेढ़ दर्जन छात्र घायल

मचा हडक़ंप, प्रशासन राहत में जुटा, अस्पताल में कराया भर्ती

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बाराबंकी। बाराबंकी जिले के थाना क्षेत्र जहांगीराबाद स्थित अवध अकादमी स्कूल में शुक्रवार की सुबह एक छज्जा उस समय भरभराकर ढह गया, जब बच्चे स्कूल शुरू होने से पहले उस पर खड़े थे। हादसे में करीब डेढ़ दर्जन बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए। आनन फानन सभी बच्चों को जिला अस्पताल लाया गया।
डीएम सत्येंद्र कुमार और एसपी दिनेश कुमार सिंह ने घटनास्थल और अस्पताल का निरीक्षण कर हालात का जायजा लिया। वहीं, सीएमओ अवधेश कुमार यादव ने बच्चों के इलाज की कमान संभाली है। शुक्रवार की सुबह करीब आठ बजे बच्चे स्कूल पहुंचना शुरू हो गए थे। इस दौरान दो दर्जन से अधिक बच्चे स्कूल की पहली मंजिल पर बने छज्जे पर खड़े थे। तमाम बच्चे ग्राउंड फ्लोर पर भी मौजूद थे। इसी दौरान करीब 20 फीट लंबा छज्जा अचानक गिर गया। इसके बाद स्कूल में अफरातफरी मच गई। स्कूल प्रशासन और परिजन आनन फानन में बच्चों को अस्पताल लेकर भागने लगे। देखते ही देखते अस्पताल में डेढ़ दर्जन बच्चों को भर्ती कराया गया, जिनका इलाज चल रहा है। डीएम ने बताया कि मामले में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट और डीआईओएस की कमेटी बनाई जा रही है। जांच के बाद कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

काठमांडू जा रही भारतीय यात्री बस नदी में गिरी, 14 की मौत

 

40 यात्री सवार थे, बचाव कार्य जारी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
काठमांडू। मध्य नेपाल में शुक्रवार को एक भारतीय यात्री बस के मर्सियांगडी नदी में गिर जाने से कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई। रिपोर्ट के मुताबिक, दुर्घटना तनहुन जिले के आइना पहाड़ा में हुई। सशस्त्र पुलिस बल नेपाल आपदा प्रबंधन प्रशिक्षण विद्यालय के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) माधव पौडेल के नेतृत्व में 45 कर्मियों की एक टीम दुर्घटनास्थल पर पहुंच चुकी है। बचाव अभियान शुरू किया जा चुका है। प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार, लगभग 10 से 11 शव बरामद किए गए हैं।
जानकारी के मुताबिक, गोरखपुर से यात्रियों को लेकर नेपाल गई एक भारतीय बस शुक्रवार को हादसे का शिकार हो गई। बस पोखरा से काठमांडू जा रही थी। तनहुन के एसपी बीरेंद्र शाही ने हादसे की जानकारी दी है। स्थानीय पुलिस कार्यालय के निरीक्षक अबू खैरेनी मौके पर मौजूद हैं। सेना और सशस्त्र बलों को सूचित कर दिया गया है। बस का नंबर यूपी एफटी 7623 बताया जा रहा है। आगे की जानकारी का इंतजार है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button