Z+ सिक्योरिटी पर शरद पवार की प्रतिक्रिया आई सामने, केंद्र के फैसले पर जताया संदेह 

वरिष्ठ नेता शरद पवार को शुक्रवार (23 अगस्त) को केंद्र सरकार ने ‘जेड प्लस’ श्रेणी की सुरक्षा दी है। केंद्रीय एजेंसियों ने संभावित खतरों की समीक्षा के बाद 83...

4PM न्यूज नेटवर्क: वरिष्ठ नेता शरद पवार को शुक्रवार (23 अगस्त) को केंद्र सरकार ने ‘जेड प्लस’ श्रेणी की सुरक्षा दी है। केंद्रीय एजेंसियों ने संभावित खतरों की समीक्षा के बाद 83 वर्षीय पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार को उच्च-स्तरीय सशस्त्र सुरक्षा कवर प्रदान करने की सिफारिश की है। इसके बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने उन्हें जेड प्लस सुरक्षा प्रदान की। हालांकि अब इस पर राजनीति शुरू हो गई है।  राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) के अध्यक्ष शरद पवार को जेड प्लस सुरक्षा दिए जाने पर महाराष्ट्र में BJP के विधायक नितेश राणे ने कहा है कि मुझे नहीं पता कि इन्हें कौन मारेगा व इन्हें किससे खतरा है? वहीं अब खुद शरद पवार ने उन्हें दी गई जेड प्लस सिक्योरिटी पर संदेह व्यक्त किया है।

Z+ सिक्योरिटी पर शरद पवार का रिएक्शन

इसे लेकर अब शरद पवार ने प्रतिक्रिया सामने आई है। पवार ने कहा है कि मुझे जो सुरक्षा दी गई है, वह विधानसभा चुनाव के दौरान मेरी यात्राओं की जानकारी जुटाने के मकसद से भी हो सकती है। महाराष्ट्र में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इससे चंद महीने पहले शरद पवार को जेड प्लस सुरक्षा दिए जाने पर राजनीतिक गलियारे में चर्चाएं छिड़ गई हैं। शरद पवार ने आगे कहा कि ‘मुझे कुछ नहीं पता, मुझे क्यों सुरक्षा दी गई? इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि गृह विभाग के अधिकारी मेरे पास आए थे और कहा था कि 3 लोगों को जेड प्लस सुरक्षा देने का फैसला किया गया है। उनमें आपका नाम भी है।

उन्होंने बताया कि उन तीन लोगों में मैं, RSS प्रमुख मोहन भागवत और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह हैं। इसी के साथ उन्होंने इस बात पर हैरानी जताई कि आखिर उनको अतिरिक्त सुरक्षा क्यों दी गई? हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि चुनाव सामने है इसलिए सुरक्षा मिलनी भी चाहिए। इसके बाद शरद पवार ने यह भी कहा कि वह इस मामले में गृह मंत्रालय के जिम्मेदार व्यक्ति से बात करेंगे और उनसे बात करने के बाद ही यह तय करेंगे कि आगे क्या करना है?

महत्वपूर्ण बिंदु

  • शरद पवार की सुरक्षा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 55 सशस्त्र जवानों की एक टीम को तैनात किया गया है।
  • बता दें कि ‘जेड प्लस’ सुरक्षा सशस्त्र वीआईपी सुरक्षा की सर्वोच्च श्रेणी है।
  • इसके बाद वीआईपी सुरक्षा श्रेणी में ‘जेड’, ‘वाई प्लस’, ‘वाई’ और ‘एक्स’ आते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button