मप्र में किसान न्याय यात्रा से भाजपा घबराई

  • कांग्रेस की इस यात्रा को कृषि मंत्री ने बताया किसानों का अपमान
  • बुजुर्ग नेताओं का अपमान कर रहे जीतू पटवारी : भाजपा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
भोपाल। मध्य प्रदेश में युवा बेरोजगारों के बाद मध्य प्रदेश कांग्रेस किसानों की परेशानियों को लेकर किसान न्याय यात्रा निकल रही है जिसे लेकर प्रदेश भर में सियासी घमासान शुरू हो गया है। न्याय यात्रा को कृषि मंत्री एदल सिंह कंसाना ने किसानों का अपमान बताया है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश के किसान खुशहाल है। किसानों को कोई परेशानी नहीं है। कांग्रेस जबरन मुद्दा बनाने का प्रयास कर रही है।
आजादी के बाद 50 साल तक केंद्र और राज्यों में कांग्रेस की सरकार रही है आखिर उन्होंने किसानों के सम्मान के लिए क्या किया कांग्रेस के नेता यह बताएं। यात्रा से पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह और कमलनाथ की दूरी पर कृषि मंत्री ने कहा कि जीतू पटवारी अपने पार्टी के बुजुर्ग नेताओं का अपमान कर रहे हैं, तो किसानों के साथ न्याय कैसे कर सकते हैं। पटवारी कांग्रेस में थर्ड फ्रंट बनाकर नेता बनना चाहते हैं लेकिन यह संभव नहीं है। केंद्रीय कृषि मंत्री द्वारा महाराष्ट्र में सोयाबीन फसल का एमएसपी बढ़ाए जाने के बयान पर कहा कि शिवराज सिंह चौहान ने सोयाबीन की एसपी बढ़ाने की बात कही है तो वह पूरे देश में लागू होगी।

प्रदेश के हर जिला कलेक्टर कार्यालय को घेरेगी युवा कांग्रेस

मध्यप्रदेश मेंं 11 सितंबर संपूर्ण मप्र में सोयाबीन की फसल का उचित मूल्य न देने के संबंध में प्रदेश भर में युवा कांग्रेस के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता जिला कलेक्ट्रेट पर मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपेंगे और ज्ञापन के माध्यम से मुख्यमंत्री को वो वादा याद दिलाएंगे। मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मितेंद्र सिंह ने कहा कि लागत और मूल्य आयोग ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में सोयाबीन के लिए लागत, आयोग द्वारा कम आंकी जाती है। जबकि भारत में महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश ही सोयाबीन उत्पादन के लिए सबसे बड़े राज्य हैं। मध्य प्रदेश की सरकार बजाय किसानों की आय दोगुना करने के उनके साथ सौतेला व्यवहार करती आ रही है। चुनाव जीतने के लिए प्रदेश के किसानों से भाजपा ने घोषणा पत्र में झूठ बोला कि चुनाव जीतने पर गेहूं का समर्थन मूल्य 2700 और धान का 3100 प्रति कुंतल किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button