प्रदूषण रोक मुहिम को कुचलना चाहती है बीजेपी

  • रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ कैंपेन में दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिए दो विधायक

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दिल्ली में प्रदूषण को कम करने के लिए शुरू किए गए रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ अभियान में शामिल हुए विधायकों और कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया। आम आदमी पार्टी (आप) का आरोप है कि पुलिस ने विधायक जरनैल सिंह और हाजी यूनुस समेत पार्टी के कई समर्थकों को हिरासत में लेकर अभियान में बाधा डाला। आप के प्रदूषण रोकने के प्रयास को भाजपा पुलिस की मदद से कुचल रही है। इस अभियान के तहत लोगों को लाल बत्ती पर गाड़ी बंद करने का सुझाव दिया जाता है।
आप ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर कहा कि आप के प्रदूषण पर लगाम लागने के लिए चलाए जा रहे अभियान को भाजपा पुलिस की मदद से रोक रही है। मुस्तफाबाद से विधायक यूनुस ने कहा कि पुलिस ने उन्हें गोकलपुरी चौराहे से हिरासत में लिया। उन्होंने एक्स पर पोस्ट में कहा, प्रदूषण के विरुद्ध रेड लाइट ऑन गाड़ी ऑफ मुहिम को रोक कर दिल्ली पुलिस ने गोकलपुरी गोल चक्कर से हिरासत में लिया है। दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि भाजपा ने राज्य सरकार के अभियान को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस का सहारा लिया है।

छापामारी सिर्फ लोगों को परेशान करने का बहाना : मंत्री आनंद

दिल्ली के मंत्री राजकुमार आनंद के घर ईडी की रेड खत्म हो गई है। रेड के बाद मंत्री राज कुमार आनंद ने कहा कि छापामारी सिर्फ लोगों को परेशान करने का एक बहाना है। उन्हें (ईडी) तलाशी के दौरान कुछ नहीं मिला। उन्हें ऊपर से आदेश मिला है…मुझे लगता है कि इस देश में सच बोलना और गरीबों के लिए राजनीति करना पाप है। प्रवर्तन निदेशालय ने कल छापा मारा था। शराब घोटाले के सिलसिले में ईडी ने कल दिल्लीके मुख्यमंत्री को भी पूछताछ के लिए बुलाया था पर वे नहीं गये थे। केजरीवाल ने ईडी के समन के अनुचित बताया था और मध्यप्रदेश में रैली करने चले गये थे। कल सवेरे ही ईडी ने दिल्ली के मंत्री आनंद के घर छापा मारा था। बताया जा रहा है कि राजकुमार आनंद के घर पर छापेमारी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हुई है। राजकुमार आनंद दिल्ली सरकार में समाज कल्याण मंत्री हैं। शराब घोटाले व मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आप के तीन नेता गिरफ्तार होने के बाद जेल में हैं। दिल्ली के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आप सांसद संजय सिंह को पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया था।

Related Articles

Back to top button