यूपी में हार से ही भाजपा सत्ता से होगी बेदखल: अखिलेश

  • बोले- बीजेपी सरकार का जीरो टॉलरेंस जीरो हो चुका है

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
आजमगढ़। समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) हारेगी तो ही केंद्र की सत्ता से बाहर होगी। सपा प्रमुख यादव ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनावों में उत्तर प्रदेश की सबसे बड़ी भूमिका होगी। प्रदेश की जनता भाजपा का सफाया करेगी। उत्तर प्रदेश में भाजपा हारेगी तो देश से हटेगी।
समाजवादियों ने नारा दिया है ‘80 हराओ, भाजपा हटाओ। समाजवादी पार्टी इसी नारे को लक्ष्य मान कर काम कर रही है। उत्तर प्रदेश में लोकसभा की 80 सीटें हैं। एक सवाल के जवाब में उन्होंने आरोप लगाया, भाजपा सरकार लोकतंत्र विरोधी है। भाजपा सरकार सामाजिक न्याय की विरोधी है। जातीय जनगणना की विरोधी है। उन्होंने जोर देकर कहा,कि बिना जातीय जनगणना सामाजिक न्याय नहीं मिल सकता। यादव ने कानून-व्यवस्था पर तंज कसते हुए कहा, भाजपा सरकार का ‘जीरो टॉलरेंस ‘जीरो हो चुका है। उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था ध्वस्त है। सबसे ज्यादा अन्याय बेटियों, माताओं, बहनों के साथ उत्तर प्रदेश में हो रहा है। एनसीआरबी के आंकड़ों के अनुसार जबसे केन्द्र में भाजपा सरकार आयी है देश में एक लाख किसान आत्महत्या कर चुके हैं। भाजपा के पास इसका कोई जवाब नहीं है। इस सवाल पर कि क्या उन्हें अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए निमंत्रण मिला है, यादव ने कहा, भगवान के यहां से किसी को निमंत्रण नहीं आता है, भगवान जिसे चाहते हैं उसे स्वयं बुला लेते हैं। उन्होंने कहा, भगवान अपने आप बुलाते हैं। भगवान बुलाएंगे तो हम जाएंगे।

पीडीए करेगा भाजपा का सर्वनाश

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्यक वर्ग की उपेक्षा का आरोप लगाते हुये समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि समाज का बहुसंख्यक वर्ग लोकसभा चुनाव में भाजपा का सूपड़ा साफ कर देगा। एक वैवाहिक समारोह में भाग लेने यादव ने शुक्रवार को कहा कि जिस तरीके से उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार में पिछड़े-दलित और अल्पसंख्यकों की उपेक्षा हो रही है, आने वाले लोकसभा चुनाव भारतीय जनता पार्टी का यहां से सफाया हो जाएगा। आजमगढ़ की लोकसभा ऐतिहासिक परिणाम देगी। उत्तर प्रदेश से भाजपा के हटने का मतलब कि पूरे देश से बीजेपी का सफाया हो जाएगा। अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में निमंत्रण के सवाल पर कहा कि भगवान के यहां से किसी को निमंत्रण नहीं आता है भगवान अपने आप बुलाते हैं। भगवान बुलाएंगे तो हम जाएंगे। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश आने वाले चुनाव में सबसे बड़ी भूमिका निभाने जा रहा है। पीडीए ही एनडीए का मुकाबला करेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा ने किसानों की आय दुगनी करने, नौजवानों को नौकरी और रोजगार देने की बात कही थी, आज कम से कम इनको बताना चाहिए की कितने लोगों को नौकरी दी है।

Related Articles

Back to top button