बीजेपी को नहीं मिलेगा बहुमत: दिग्विजय सिंह

लोकसभा चुनाव में सात चरणों का मतदान खत्म होने के कुछ देर बाद एग्जिट पोल के नतीजे आ गए। जहां जारी हुए एग्जिट पोल के नतीजों में बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन को बहुमत मिलनी संभावनाएं हैं

4PM न्यूज़ नेटवर्क: 

बीजेपी को नहीं मिलेगा बहुमत: दिग्विजय सिंह

लोकसभा चुनाव में सात चरणों का मतदान खत्म होने के कुछ देर बाद एग्जिट पोल के नतीजे आ गए। जहां जारी हुए एग्जिट पोल के नतीजों में बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन को बहुमत मिलनी संभावनाएं हैं, जबकि कांग्रेस इंडिया गठबंधन को बहुमत मिलने का दावा कर रही है। जिस पर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का कहना है कि अगर जनता का वोट पड़ा है तो बीजेपी को बहुतम नहीं मिलेगा।

इस चुनाव में विश्व रिकॉर्ड बनाया है: चुनाव आयोग

निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों से एक दिन पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस करके सात चरणों की चुनाव प्रक्रिया के बारे में बात की। जहां मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने कहा कि सोशल मीडिया पर आपको ‘लापता जेंटलमैन वापस आ गए’ जिनके मीम्स दिख जाएंगे। वहीं चुनाव आयोग ने कहा कि इस चुनाव में 64 करोड़ से अधिक लोगों ने मतदान किया है, जिसकी मदद से हमने इस चुनाव में विश्व रिकॉर्ड बनाया है।

सीएम मोहन ने ज्योतिर्लिंग मंदिर में की पूजा-अर्चना

मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव गुजरात के द्वारका में ज्योतिर्लिंग नागेश्वर महादेव मंदिर में पूजा-अर्चना की। यहाँ उन्होंने ज्योतिर्लिंग नागेश्वर महादेव का आर्शीवाद लिया। वहीं इस मौके पर सीएम मोहन ने एग्जिट पोल का जिक्र कर कहा कि जो प्रारंभिक रूझान आए हैं ये भगवान की ही कृपा है। अब लड्डू बांटने का समय है। क्योंकि अब एक बार फिर मोदी की सरकार बनेगी।

बीजेपी वीरेंद्र सचदेवा ने मतगणना एजेंट्स के संग की बैठक

4 जून को लोकसभा चुनाव की मतगणना होनी है। काउंटिंग को लेकर बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही दल तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटे हुए हैं। इसी कड़ी में दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने मतगणना एजेंटों से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान 4 जून को होने वाली चुनावी मतगणना के बारे में बातचीत की ।

बीजेपी नेता लल्लू का विपक्ष पर हमला

चुनाव के मतगणना से एक दिन पहले ही बीजेपी नेता लल्लू सिंह ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। और कहा कि “विपक्ष के पास कुछ बोलने के लिए नहीं है, ये तो पहले से ही तय था कि 2014 में जब मोदी जी इस देश के प्रधानमंत्री बने, तो उन्होंने आम आदमी के जीवन स्तर को उठाने के लिए, जनता के दैनिक जीवन की जो आवश्कताएं थी उसको पूरा करने का काम किया। जिसके चलते उन्हों वोट मिला है।

कुछ घंटो की मेहमान है बीजेपी सरकारः मृत्युंजय तिवारी

आरजेडी नेता मृत्युंजय तिवारी ने एग्जिट पोल पर कहा है कि इस पर कई लोग सवाल खड़े कर रहे हैं। सभी लोग कह रहे हैं कि ये सरकारी एग्जिट पोल हैं। ये सब सरकार के इशारे पर दिखाया जा रहा है। इतना ही नहीं उन्होने ये भी कहा कि ये सरकार बस कुछ ही घंटो की मेहमान है। 24 घंटे में अब सरकार की विदाई तय है। जिसके बाद इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी।

कांग्रेस ने उत्तराखंड में किया बड़ा उलटफेर

लोकसभा के चुनावी रण में उत्तराखंड की पांच सीटों पर अधिकतर एक्जिट पोल ने कांग्रेस की झोली भले ही खाली रखी हो, लेकिन कांग्रेस उलटफेर की उम्मीदें संजोये हुए हैं। प्रदेश में 30 प्रतिशत से अधिक मतदाताओं ने जिस प्रकार हर चुनाव में कांग्रेस पर विश्वास बनाए रखा है। और इस बार लोकसभा चुनाव में मतदान में कमी आई उसे पार्टी अपने लिए बेहतर परिणाम में आंक रही है।

गर्मी से राहत मिलते ही दिल्ली में बढ़ी बिजली की मांग

दिल्ली में तापमान में कुछ कमी आने से बिजली की मांग में कमी दर्ज की गई है। इस वर्ष मई में ही गर्मी पड़ने का रिकॉर्ड टूट गया है। दिल्ली के कई क्षेत्र में तापमान 50 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंच गया था। लू का भी प्रकोप बना रहा। इसी कारण बिजली की मांग में भी बढ़ोतरी हो गई है। आपको बता दें कि बीते 22 मई को अधिकतम मांग आठ हजार मेगावाट पहुंच गई थी।

बंगाल में फिर एक-एक बूथ पर पुनर्मतदान का आदेश

चुनाव आयोग ने बंगाल की बारासात और मथुरापुर लोकसभा सीटों के एक-एक बूथ पर सोमवार को पुनर्मतदान का आदेश दिया है। चुनाव आयोग की ओर से जारी की गई अधिसूचना के मुताबिक, बारासात के देगंगा विधानसभा केंद्र और मथुरापुर के काकद्वीप विधानसभा केंद्र स्थित बूथ पर एक बार फिर से वोट पड़ेंगे।

मतगणना पर टिकी सभी की निगाहें

मतदान संपन्न होने के बाद से सभी की निगाहें 4 जून को आने वाले परिणामों पर टिकी हुई हैं। वहीं यूपी के चुनाव मतगणना को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने कहा, ‘4 जून को सुबह 8 बजे से लोकसभा चुनाव की मतगणना शुरू हो जाएगी। उत्तर प्रदेश राज्य के 75 जिलों में 81 मतगणना केंद्र हैं, जहां वोटों की गिनती की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button