राजस्थान में बीजेपी का पत्ता साफ, 400 पार का दावा फेल!

लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान को लेकर चुनावी रैलियां कर रही है... देखिए हमारी खास रिपोर्ट....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः देश में लोकसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां जोरों पर है… सभी दल लोकसभा चुनाव को लेकर अपनी-अपनी तैयारियों में जुटे हुए है…. और एक दसरे पर आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है… इसी कड़ी में विपक्ष देश की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी को आड़े होथों लेते हुए… हमलावर है… और लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान को लेकर चुनावी रैलियां कर रही है… और सत्ताधारी सरकार पर हमला कर रही है… और सरकार की नाकामी को जनता के बीच गिना रही है…. विपक्ष बीजेपी को मंहगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, समते तमाम मुद्दों को लेकर बीजेपी सरकार पर हमलावर है… और सरकार का जमकर विरोध कर रही है…. जिससे बीजेपी की नींद उड़ गई है…. बता दें कि बीजेपी इस लोकसभा चुनाव में 400 पार का लक्ष्य लेकर चल रही है…. जो कहीं न कहीं फेल होता दिख रहा है…. जिसको देखते हुए बीजेपी के एक से एक धुरंधर चुनावी मैदान में अपने सरकार की उपलब्धियों को गिनाने के लिए ताबड़तोड़ रैलिया करने में जुट गए…. वही बीजेपी में हार का इतना डर समाया हुआ है.,… कि पीएम मोदी खुद रैली पर रैली करते नजर आ रहे है…. और जनता को अपनी उपलब्धियां गिना रहे है….

वहीं बीजेपी के नेताओं ने अभी तक किसी भी मंच से मंहगाई, बेरोजगारी, लूट, भ्रष्टाचार की बात नहीं किया है… सिर्फ बीजेपी राम मंदिर को लेकर अपनी उपलब्धियां गिना रही है… जनता को संदेश दे रही है कि हमारी सरकार ने राम मंदिर का निर्माण करवाया है… वहीं राम मंदिर का निर्माण सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद हुआ है… जिसमें सरकार का कोई भी रोल नहीं है,…. मंदिर निर्माण में जितना भी खर्चा आया है… वह सभी रूपया देश से लेकर विदेश तक की जनता ने दान दिया है… जिसका सरकार सिर्फ खुद अपनी क्रेडिट ले रही है… लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और बयां कर रही है… लेकिन सत्तधारी बीजेपी जमीनी हकीकत को लेकर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है…. बीजेपी की मंशा साफ है कि उसके लिए जनता का कोई मोल नही है… वहीं पीएम मोदी हर मंच से हमेशा एक ही बात करते हुए दिख रहे है कि मोदी गारंटी देता है  क्योंकि मोदी कि नियत साफ है…. और मोदी की कितनी नियत साफ है… जिसका जवाब आगामी 4 जून को देखने को मिलेगा…

चरम पर है अराजकता

पूरे देश में अराजकता का माहौल व्याप्त है… बेरोजगारी चरम पर है…. जिसके चलते बेरोजगार युवा गलत रास्ते पर जा रहे है… परिणामस्वारूप क्राइम का भी ग्राफ बढ़ रहा है… और हर दिन इतने अपराध हो रहे है…. जिनको मीडिया के द्वारा दिखाया ही नहीं जा रहा है… बहुत ऐसे अपराध हैं जो समाज में ही दबकर रह जाते है… उनकी समस्याओं को सुनने वाला ही नहीं है… इसी कड़ी में विपक्ष सरकार की नाकामी तो गिनाने में जुटा हुआ है…. जिसको देखते हुए बीजेपी में खलबली मची हुई है…. और लोकसभा चुनाव को जीतने के लिए हर संभव प्रयास में जुटी हुई है… वहीं जो नेता सरकार  की सच्चाई को जनता के बीच में उजागर करता है… उसके खिलाफ सरकारी तंत्र का दुरूपयोग करते हुए जांच कराई जाती है… उसके बाद उसे जेल में डाल दिया जा रहा है… कि सरकार की नाकामी जनता के बीच में न पहुंच सके… औप अपने झूठे वादे को लेकर बीजेपी एक बार फिर चुनाव को जीत सके… और बीजेपी की जात में कोई भी पार्टी बाधा न बने… वहीं बीजेपी की सारी सच्चाई जनता समझ चुकी है… और इसका जवाब देने के तैयार है….

बीजेपी के सारे वादे झूठे

आपको बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने जनता से खूब वादे किए किए थे…. कि सरकार बनने के बाद देश में कहीं पर भी कोई भ्रष्टाचार नहीं होगा और जनता को सभी जरूरी सुविधाएं आसानी से मिलेगी… जिसको देखते हुए जनता ने बीजेपी को फिर से दोबारा मौका दिया… लेकिन दोबारा सत्ता पर काबिज होने के बाद बीजेपी अपने सभी वादे भूल गई…. और सभी वादे जुमले साबित हुए….  वहीं एक बार फिर से लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही सरकार एक्टिव हो गई…. और फिर से तमाम वादे कर रही है… जो वादे सिर्फ खोखले है… अभी तक बीजेपी ने जितने भी वादे किए है… वो एक भी वादे पूरे नहीं हुए है… जिसको देखते हुए राजस्थान के चुनाव प्रचार की कमान को अब सीएम योगी ने संभाली है… और बहुत जल्द सीएम योगी राजस्थान के रण में हुंकार भरते हुए नजर आएंगे…. वहीं राजस्थान में बीजेपी को घेरने के लिए कांग्रेस ने पूरी तैयारी कर ली है… और बीजेपी को मुहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार है…

क्या कांग्रेस की न्याय पत्र को मिलेगी वरीयता ?

वहीं अब देखना होगा की इस लोकसभा चुनाव में जनता किसको दिल्ली की गद्दी पर आसीन करती है… और इस लोक सभा चुनाव में कांग्रेस की न्याय पत्र को जनता वरीयता देगी… या फिर बीजेपी के मोदी की गारंटी को जनता तरजीह देगी यह तो आने वाला वक्त तय करेगा… वहीं लोक सभा चुनाव को लेकर सभी दलों ने कमर कस ली है… और पूरी तैयारी से चुनाव प्रचार कर रहे है…. वहीं राजस्थान लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की कैंपेन कमेटी तैयार हो गई है…. इसमें पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट समेत 32 नेताओं के नाम शामिल हैं….. बता दें कि कांग्रेस कैंपेन कमेटी की लिस्ट में अशोक गहलोत, सीपी जोशी, प्रताप सिंह खाचरियावास, अशोक चांदना, रफीक खान, गोविंद सिंह डोटासरा, टीकाराम जूली, जितेंद्र सिंह, सचिन पायलट, मोहन प्रकाश, हेमाराम चौधरी, हरीश चौधरी, जुबैर खान, शांति धारिवाल, रामलाल जाट, राजकुमार शर्मा, ममता भूपेश, अर्जुन सिंह बमनिया, शकुंतला रावत, दानिश अबरार, लखन मीना, इंदिरा मीना, डूंगरराम गेंडर, रतन देवासी, सुशीला डूड़ी, शिमला नायक, नीरज डेंगी, सुखराम बिश्नोई, संयम लोढ़ा, धर्मेंद्र राठौड़, दिनेश खोडानिया, राजेंद्र सोलंकी के नाम शामिल हैं…. जो राजस्थान के रण में हुंकार भरने के लिए तैयार है… जिसका असर आगामी 4 जून को दिखाई देने वाला है…

कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट

आपको बता दें कि राजस्थान में जमीनी स्तर से शोर के बावजूद, अशोक गहलोत, सचिन पायलट और जितेंद्र सिंह जैसे बड़े नेता चुनाव की दौड़ से दूर रहे हैं…  जैसा कि 6 अप्रैल को टीओआई की एक रिपोर्ट में कहा गया है…. इससे कांग्रेस पार्टी के पास कम पर निर्भर रहने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है…. टीओआई की रिपोर्ट में कहा गया है कि कांग्रेस के जो वरिष्ठ नेता दूर रहे हैं…. उन्होंने बड़े संगठनात्मक कर्तव्यों का हवाला दिया है…. वहीं बड़े नेताओं के चुनाव प्रचार से दूरी से क्या राजस्थान की राजनीति में कोई फर्क पड़ेगा… यह तो आने वाला वक्त तय करेंगा… फिलहाल प्रियंका गांधी ने बीते दिनों जयपुर में रैली करते हुए चुनावी हुंकार भरी है… और सरकार की नाकामियों को जनता के सामने उजागर करने का काम किया है….

राजस्थान में दो चरण में होगा मतदान

आपको बता दें कि राजस्थान के सभी 25 सीटों पर लोकसभा चुनाव दो चरणों में कराए जाएंगे…. वहीं पहले चरण का चुनाव 19 अप्रैल को होगा…. और इस चरण में 12 सीटों पर चुनाव होंगे…. इनमें श्रीगंगानगर, बीकानेर, चूरू, झुंझुनू, सीकर, जयपुर और जयपुर ग्रामीण के अलावा अलवर, भरतपुर और करौली-धौलपुर के साथ नागौर लोकसभा सीट पर मतदान होंगे…. इसी प्रकार दूसरे चरण में 26 अप्रैल को राज्य के बाकी 13 सीटों के लिए मतदान कराया जाएगा…. वहीं सभी सीटों के चुनाव परिणाम 4 जून को आएंगे… जिसके बाद किसमें कितना दम है दिखेगा… क्योंकि राजस्थान में लंबे समय से कांग्रेस ने शासन किया है… और कांग्रेस से राज्य में तमाम प्रकार की सुविधाएं जनता को सीधे पहुंचाई है… वहीं कांग्रेस के शासन काल में राजस्थान में मंहगाई समेत सभी चीजों पर अंकुश था… राज्य की जनता खुशहाल थी…. जिसका फायदा कांग्रेस को मिलेगा….

बीजेपी ने शुरू किया चुनाव प्रचार

जिसको देखते हुए राजस्थान में बीजेपी ने आक्रामक प्रचार शुरू कर दिया है…. वहीं अभी तक पीएम नरेंद्र मोदी राजस्थान में तीन रैलियां कर चुके हैं…. उनके बाद गृह मंत्री अमित शाह ने भी कई सभाएं की हैं…. इस चुनाव प्रचार में और हिंदुत्व के मुद्दे पर तेज धार करने के लिए यूपी के सीएम योगी को मैदान में उतार दिया गया है…. औऱ उन्हें यूपी से सटे भरतपुर लोकसभा सीट से चुनाव प्रचार करना है…. वहीं भरतपुर के बाद सीएम योगी को दौसा और सीकर लोकसभा सीट के लिए चुनाव प्रचार में जाना है….. सीएम योगी की राजस्थान में थोड़ी देरी से चुनावी सभाएं हो रही हैं…. जिसको लेकर सूत्रों का कहना है कि सीएम योगी राजस्थान की सभी लोकसभा सीटों पर चुनाव प्रचार करेंगे…. और सभी सीटों पर उनके चुनाव प्रचार की तैयारी की जा रही है…. बता दें कि अभी पहले चरण वाली लोकसभा सीटों पर उन्हें उतारा जा रहा है….

सीएम योगी भी करेंगे जनसभा

आपको बता दें कि सीएम योगी भरत पुर के बीजेपी लोकसभा प्रत्याशी रामस्वरूप कोली के लिए चुनावी सभा को संबोधित करेंगे…. बता दें कि इस बार भाजपा ने यहां पर वर्तमान सांसद का टिकट काट दिया है…. इसलिए भाजपा यहां पर अपनी पूरी ताकत झोंक रही है…. भरतपुर में सभा करने के बाद सीएम योगी दौसा पहुंचेगे जहां पर लोकसभा प्रत्याशी कन्हैयालाल मीणा के लिए चुनावी जनसभा करेंगे…. जिसके बाद तीसरी चुनावी जनसभा सीकर के रींगस में करेंगे…. जहां पर लोकसभा प्रत्याशी के लिए जनता से समर्थन मांगेगें…. जो वहां पर माणाबाबा धाम लाखनी रींगस में बड़ी सभा होंगी….

दिलचस्प होगा लोकसभा चुनाव

आपको बता दें कि राजस्थान के विधानसभा चुनाव 2023 में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कई सभाएं की थीं…. औऱ कई रोड शो में भी शामिल हुए थे…. जिसका लाभ चुनाव में बीजेपी को मिला है था…. लेकिन इस बार के चुनाव का समीकरण अलग है… जनता बीजेपी की मानसिकता से भली भांति परिचित है… जिसको लेकर इस बार का लोक सभा चुनाव बहुत दिलचस्प होगा….

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button