लोकसभा चुनाव से ठीक पहले रची नई साजिश, 1-2 नहीं पूरे 8774 सिमकार्ड, मचा हड़कंप !

लोकसभा चुनाव 2024 में कुछ ही दिन शेष बचे हुए हैं, चुनावी सियासी घमाशान के बीच एक खुलासा सामने आया है। इस दौरान बिहार के गोपालगंज में 8 हजार 774 सिमकार्ड...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव 2024 में कुछ ही दिन शेष बचे हुए हैं, चुनावी सियासी घमाशान के बीच एक खुलासा सामने आया है। इस दौरान बिहार के गोपालगंज में 8 हजार 774 सिमकार्ड बरामद हुए हैं। जिसे देखकर सभी के होश उड़ गए। सूत्रों के मुताबिक, नेपाली करेंसी के मामले में सुरक्षा एजेंसियों ने जांच शुरू कर दी है। आर्थिक अपराध इकाई (Economic Offenses Unit) और बिहार एटीएस इस पूरे मामले की जांच कर रही है। पुलिस और जांच एजेंसियों को आशंका है कि, भारी मात्रा में इस सिमकार्ड से लोकसभा चुनाव में गड़बड़ी फैलाने की कोई बड़ी साजिश हो सकती है।

पुलिस की जांच में पता चला है कि, दिल्ली से फ्लाइट से गोरखपुर एयरपोर्ट सिमकार्ड लाया गया है। उसके बाद नेपाल से पहुंचे पश्चिम बंगाल के मालदा जिला के तीन युवकों ने एयरपोर्ट पर ही सिमकार्ड को रिसीव किया था। बताया जा रहा है कि, नेपाल के काठमांडू से पूरा नेटवर्क ऑपरेट हो रहा था। इसलिए सुरक्षा एजेंसियों को आशंका है कि, इसके पीछे दुश्मन देश चीन का भी हाथ हो सकता है।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • पुलिस इस गिरोह से जुड़े अंतरराष्ट्रीय साइबर अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए कार्रवाई करने में जुटी हुई है।
  • पुलिस की जांच में सामने आया कि कुछ सीम कार्ड एक्टिवेट (चालू) है तो कुछ सादा सीम कार्ड है।
  • मोबाइल फोन में लाखों रुपये के ट्रांजेक्शन का खुलासा हुआ है।
  • लोकसभा चुनाव में गड़बड़ी फैलाने की साजिश कौन रच रहा है।
  • नेपाल के काठमांडू से नेटवर्क कौन ऑपरेट कर रहा है।
  • सुरक्षा एजेंसियां और गोपालगंज पुलिस गहनता से जांच कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button