ईडी के दस्तावेज से भाजपा का झूठ बेनकाब: आप

  • सिसोदिया की संपत्ति जब्ती पर मचा बवाल
    सिसोदिया को किया जा रहा बदनाम : केजरीवाल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की संपत्ति को ईडी द्वारा जब्त करने के बाद राजनीतिक घमासान मच गया है। आम आदमी पार्टी ने कहा कि ईडी के दस्तावेज ने भाजपा के झूठ को बेनकाब कर दिया है। ईडी ने सिसोदिया की महज 16 लाख की संपत्ति ही जब्त की है, वहीं उनकी पत्नी सीमा सिसोदिया की 65 लाख की संपत्ति अटैच की है। दोनों की मिलाकर कुल संपत्ति 80 लाख की ही है, जबकि भाजपा ने कहा कि सिसोदिया की संपत्ति जब्त होने के बाद शराब घोटाले में उनकी संलिप्तता साबित हो गई है, इसलिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को उन्हें आम आदमी पार्टी से निष्कासित कर देना चाहिए।
कांग्रेस ने भी आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री को जब मनीष सिसोदिया के खिलाफ कुछ नहीं मिला तो ईडी के जरिये उनको बदनाम करना शुरू कर दिया। ईडी झूठी खबरें चलवा रही है कि मनीष सिसोदिया की 52 करोड़ की संपत्ति जब्त की गई, जबकि ईडी ने कुल 80 लाख की संपत्ति जब्त की है, वह भी 2018 के पहले की है, जब एक्साइज नीति नहीं बनी नहीं थी। उनकी पूरी संपत्ति एक नंबर की है। आप नेता आतिशी ने कहा कि भाजपा व प्रधानमंत्री की ओर से सिसोदिया के बारे में झूठी खबरें फैलाई जा रही हैं। सिसोदिया की करोड़ों की संपत्ति जब्त करने का दावा किया जा रहा है, जबकि तीन जुलाई के ईडी के ऑर्डर के अनुसार ये प्रॉपर्टी उन्होंने खुद दिखाई थी। पार्टी के अन्य नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि ईडी को मनीष सिसौदिया के खिलाफ कुछ नहीं मिला है। अगर करोड़ों रुपये का भ्रष्टाचार हुआ है तो उसमें से कुछ तो मनीष सिसौदिया के पास होना चाहिए।

पूर्व उपमुख्यमंत्री के शामिल होने का सबूत : सचदेवा

प्रदेश भाजपा ने कहा कि मनीष सिसोदिया की संपत्तियों की जब्ती से शराब घोटाले में उनकी संलिप्तता साबित हो गई है। प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि इस मामले में सभी जांच एजेंसियां खास कर प्रवर्तन निदेशालय संबंधित न्यायालय के प्रति जवाबदेह है और ठोस सबूत होने पर ही किसी की संपत्ति जब्त करेगा। इसके अलावा इस प्रकरण से अरविंद केजरीवाल के लगातार कोई शराब घोटाला नहीं होने के दावे की हवा निकल गई है। अब उन्हें बताना चाहिए कि अगर कोई शराब घोटाला नहीं हुआ तो संपत्ति की जब्ती क्यों हो रही है।

असलियत सामने आई : कांग्रेस

प्रदेश कांग्रेस ने कहा कि दिल्ली को नशे की राजधानी बनाने की साजिश रचने वाले मनीष सिसोदिया सहित अन्य आरोपियों की 52 करोड़ की प्रॉपर्टी को ईडी द्वारा जब्त करने के बाद उनकी असलियत सामने आ गई है।

Related Articles

Back to top button