यूपी फतह के लिए प्रचार और चुनाव प्रबंधन को लेकर भाजपा ने बनाई रणनीति

लखनऊ। बीजेपी उत्तर प्रदेश की सत्ता फिर से हासिल करने के लिए कोई कसर नहीं छोडऩा चाहती है. केंद्रीय नेतृत्व राज्य, विधानसभा और बूथ स्तर पर जीत सुनिश्चित करने की रणनीति बनाने में लगा हुआ है. पार्टी आलाकमान यूपी की सीट पाने के लिए बैठकों का दौर शुरू हो गया है। यूपी विधानसभा चुनाव की रणनीति तैयार करने के लिए दिल्ली में बीजेपी की अहम बैठक हुई. इस बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, यूपी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, यूपी प्रभारी राधा मोहन सिंह, महासचिव सुनील बंसल समेत कई नेता पहुंचे.
यह बैठक बीजेपी के पुराने मुख्यालय 11 अशोक रोड पर हुई, जिसमें यूपी चुनाव में चुनाव प्रचार और चुनाव प्रबंधन की रणनीति पर चर्चा हुई. बीजेपी ने बैठकों के अलावा जमीनी स्तर पर तैयारी भी शुरू कर दी है. उत्तर प्रदेश चुनाव से पहले बीजेपी यूपी में विजय संकल्प यात्रा निकालेगी. यह विजय संकल्प यात्रा 4 स्थानों से शुरू होकर लखनऊ में समाप्त होगी। पश्चिमी उत्तर प्रदेश की यात्रा आठ दिसंबर से सहारनपुर से शुरू होगी. शेष 3 यात्राओं का कार्यक्रम भी तैयार किया जा रहा है.
उत्तर प्रदेश भाजपा प्रमुख स्वतंत्र देव सिंह ने दिल्ली में बैठक के बाद कहा, हमने बूथ समिति अध्यक्षों के सम्मेलन पर ध्यान केंद्रित करते हुए भाजपा की विभिन्न रैलियों और कार्यक्रमों पर चर्चा की है। हमारी चार आगामी यात्राएं भी हैं। यात्रा के प्रभारी और ज्वाइनिंग कमेटियों का गठन कर दिया गया है।
बैठक को लेकर यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने कहा कि चुनावी रणनीति और कार्यक्रमों पर बात हुई. इसके अलावा बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के कार्यक्रमों पर भी चर्चा हुई. उन्होंने बताया कि बूथ अध्यक्षों की बैठक में क्षेत्रवार प्रभारी नियुक्त किए गए हैं, जिसमें गोरखपुर और कानपुर की जिम्मेदारी जेपी नड्डा के पास होगी. राजनाथ सिंह से मिलेंगे काशी और अवध। वहीं ब्रिज और वेस्ट जोन की कमान अमित शाह के पास होगी। ये नेता क्षेत्रों के बूथ अध्यक्षों की बैठक लेंगे.
बीजेपी का यूपी पर खास फोकस है. इसे लेकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दो दिवसीय यूपी के दौरे पर रहेंगे। जेपी नड्डा 22 और 23 नवंबर को यूपी का दौरा करेंगे। वहां वह कार्यकर्ताओं से मिलेंगे। 22 नवंबर को वह गोरखपुर में बूथ अध्यक्षों के एक सम्मेलन को संबोधित करेंगे. 23 नवंबर को कानपुर में बूथ अध्यक्षों की बैठक होगी. नड्डा 22 नवंबर की रात लखनऊ में रहेंगे।

Related Articles

Back to top button