कर्नाटक विजय में भाजपा ने झोंकी ताकत, अमित शाह और जेपी नड्डा करेंगे अलग-अलग रोड शो

नई दिल्ली। कर्नाटक विधानसभा चुनाव का समय जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे राजनीतिक दलों की तैयारियों भी जोर पकड़ रही हैं। सत्ताधारी बीजेपी से लेकर कांग्रेस तक हर कोई अपनी-अपनी जीत सुनिश्चत करने के लिए मैदान संभाल लिया है। पार्टी के दिग्गज नेता प्रत्याशियों के लिए प्रचार प्रसार में जुटे हुए हैं। इसी कड़ी में अब खुद केंद्रीय गृहमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अमित शाह कर्नाटक दौरे पर हैं। यही नहीं उनके साथ-साथ बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार करते दिखाई देंगे। दोनों नेता अलग-अलग रोड शो भी करेंगे।
गृहमंत्री अमित शाह के दौरे की शुरुआत मैसूर से होगी। यहां के मशहूर चामुण्डेश्वरी मंदिर में दर्शन के साथ-साथ पूजा-अर्चना करेंगे। इसके बाद पर वे सीधे चामराजनगर के गुंडलुपेट इलाके में जाएंगे। यहां पर वे करीब 4 बजे के आस-पास उनका एक रोड शो भी होगा। इस दौरान वे पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मुलाकात भी करेंगे।
एक तरफ अमित शाह तो दूसरी तरफ पार्टी के एक और कद्दावर नेता और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी कर्नाटक के रण में नजर आएंगे। वे यहां पर पार्टी प्रत्याशियों की जीत के लिए वोट मांगने के साथ-साथ एक रोड शो भी करेंगे। नड्डा के कार्यक्राम की शुरुआत चिक्कबल्लापुर जिले के शिद्दघट्ट से होगी। यहां दोपहर में उनका एक घंटे का रोड शो होना है। इसके बाद बेंगलुरु रूरल में शाम को एक और रोड शो करेंगे। यहां से जेपी नड्डा सीधे होसकोट जाएंगे। यहां देवनहल्ली में वे पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे और उनका मनोबल बढ़ाएंगे।
कर्नाटक में फतह के लिए दो समुदायों को खास माना जाता है। एक लिंगायत और दूसरा वोक्कलिंगा। अमित शाह और जेपी नड्डा इन्हीं दोनों समुदायों पर पकड़ मजबूत करने के लिहाज से रोड शो करेंगे। अमित शाह की नजर जहां वोक्कलिंग समुदाय पर होगी वहीं जेपी नड्डा लिंगायत के गढ़ में रोड शो के जरिए बीजेपी की जीत सुनिश्चित करने की कोशिश करेंगे।
कर्नाटक में जीत पक्की करने के लिए कांग्रेस भी तैयारी कर रही है। सांसदी जाने के बाद राहुल गांधी कर्नाटक चुनाव में पार्टी प्रत्याशियों के प्रचार में जुटे हैं। आज कर्नाटक में उनके दौरे का दूसरा दिन हैं। वे बेलगावी में गन्ना किसानों से मुलाकात करेंगे साथ ही पार्टी वर्करों से भी मुलाकात करेंगे।
बता दें कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 10 मई को होना है। जबकि नतीजे 13 मई को जारी किए जाएंगे। ऐसे में राजनीतिक दलों के पास अब प्रचार के लिए समय काफी कम बचा है।

Related Articles

Back to top button