Breaking: ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का हेलीकॉप्टर क्रैश

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के काफिले का एक हेलीकॉप्टर क्रैश होने की खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि इब्राहिम रईसी को ले जा रहा हेलीकॉप्टर रविवार (19 May) को एक हादसे का शिकार हो गया।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के काफिले का एक हेलीकॉप्टर क्रैश होने की खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि इब्राहिम रईसी को ले जा रहा हेलीकॉप्टर रविवार (19 May) को एक हादसे का शिकार हो गया। मिली जानकारी के मुताबिक इब्राहिम रईसी के काफिले में 3 हेलीकॉप्टर थे। इनमें से एक ही हार्डलैंडिंंग हुई है। जिनमें से दो हेलीकॉप्टर पर मंत्री और अधिकारी सवार थे और वह सुरक्षित अपने गंतव्य पर सही सलामत पहुंच गए। राष्ट्रपति के साथ हेलीकॉप्टर में सैय्यद मोहम्मद-अली अल-हाशेम, तबरीज के जुमा व जमात और विदेश मंत्री होसैन अमीराब्दुल्लाहियन भी थे।

आपको बता दें कि रईसी ईरान के पूर्वी अजरबैजान प्रांत में यात्रा कर रहे थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक यह हादसा राजधानी तेहरान से लगभग 600 किलोमीटर (375 मील) उत्तर-पश्चिम में अजरबैजान की सीमा पर स्थित जोल्फा शहर के पास हुआ। ऐसे में बचावकर्मी हादसे वाले जगह पर पहुंचने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन खराब मौसम के कारण बचाव दल वहां नहीं पहुंच पा रहे थे।

  • रिपोर्ट के मुताबिक जिस क्षेत्र में ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी थे।
  • वहां हवाओं के साथ भारी बारिश और कोहरे को लेकर अलर्ट किया गया था।
  • ऐसा भी हो सकता है कि इसी वजह से राष्ट्रपति के प्लेन की हार्ड लैंडिंग कराई गई हो।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button