ऑपरेशन झाड़ू को आप ने कर दिया फेल, केजरीवाल ने मोदी-शाह को जमकर घेरा!

4PM न्यूज़ नेटवर्क: इन दिनों लोकसभा चुनाव को लेकर सभी नेता जोर शोर से जुटे हुए हैं। ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतने के लिए सभी दलों के नेता लगातार प्रचार कर रहे हैं लेकिन इस बार अगर सत्ताधारी दल भाजपा की बात करें तो उनका माहौल कुछ ठीक नहीं लग रहा है। भाजपा के नेताओं का जमकर विरोध भी हो रहा है। अब ऐसे में वोटिंग से पहले जहां भाजपा 400 पार का राग अलाप रही थी वहीं अब चुनावी माहौल को देखते हुए ख़ामोशी सी छा गई है। 4 चरणों के मतदान पूरे होने के बाद अब पांचवे चरण की तैयारी हो चुकी है 20 मई को चुनाव होने हैं। लेकिन उससे पहले ही भाजपा ही भाजपा की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही है। और साथ ही इसे लेकर दिल्ली का सियासी पारा हाई हो गया है। ऐसा इस लिए भी है क्योंकि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जब से जेल से बाहर आये हैं तभी से ही एक्टिव मोड में नजर आ रहे हैं और भाजपा के साथ-साथ पीएम मोदी पर भी जमकर बरस रहे हैं।

अब ऐसा हो भी क्यों न दरअसल दिल्ली सरकार में आप के जितने भी नेता हैं उन्हें लगातार किसी न किसी जुर्म में फंसा कर जेल में डाल दिया जा रहा है और इसे भाजपा हाईलाइट कर रही है। ऐसे में अब केजरीवाल के पूर्व निजी सचिव विभव कुमार को गिरफ्तार किया गया जिसके बाद से ही अब दिल्ली का सियासी माहौल और भी ज्यादा बिगड़ गया है। अब इस गिरफ्तारी के बाद आप समर्थकों और नेताओं में भारी आक्रोश है और इस गिरफ़्तारी के खिलाफ अब लोग सड़कों पर उतर आए हैं। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि पीएम ने आम आदमी पार्टी को कुचलने का इरादा बनाया है। उसके लिए इन लोगों ने एक ऑपरेशन चलाया, जिसका नाम है ऑपरेशन झाड़ू। उनसे मिलने के बाद आए लोगों ने मुझे यह बताया है। उन्होंने कहा- पीएम ने कहा कि आम आदमी पार्टी तेजी से बढ़ रही है। आनेवाले दिनों में देश और कई राज्यों में बीजेपी के लिए कड़ी चुनौती दे सकती है। इस पार्टी को अभी तुरंत खत्म कर दिया जाए। भविष्य में बीजेपी के लिए कोई चुनौती न हो, इसके लिए आप के नेताओं को गिरफ्तार किया जा रहा है। आप के बैंक खाते सीज किए जाएंगे और पार्टी के दफ्तर खाली कराए जाएंगे। पार्टी को किसी तरह सड़क पर लाया जाएगा।

आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी राज्यसभा सांसद स्वाति मालिवाल से मारपीट के मामले में जैसे से जैसे जांच आगे बढ़ रही है वैसे ही दिल्ली में सियासी तापमान बढ़ता जा रहा है. मुख्यमंत्री केजरीवाल के आवास से मारपीट के आरोपी बिभव कुमार की गिरफ्तारी के बाद उससे 4 घंटे तक पूछताछ हुई. देर रात पुलिस ने बिभव को तीस हजारी कोर्ट में पेश किया. अदालत ने बिभव को 5 दिनों की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है. इस गिरफ्तारी के बाद सियासी पारा हाई हो गया और ऐसे लेकर अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया कि वो अब भाजपा दफ्तर का घेराव करेंगे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के प्रदर्शन को लेकर दिल्ली पुलिस का कहना है कि आम आदमी पार्टी ने पुलिस से कोई परमिशन नहीं मांगी है. फिर भी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी किसी तरह का प्रदर्शन करती है तो उन्हें आम आदमी पार्टी के दफ्तर से आगे नहीं जाने दिया जाएगा. इससे पहले केजरीवाल ने कहा कि अपने सभी बड़े नेताओं के साथ, विधायकों और सांसदों सबके साथ 12 बजे बीजेपी मुख्यालय आ रहा हूं, जिसको-जिसको आप जेल में डालना चाहते हो, जेल में डाल दो. एक साथ जेल में डाल दो।

अब ऐसे में आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी और पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोला. उन्होंने कहा, “मिशन झाड़ू के तहत आप नेताओं पर एक्शन हो रहा है. बीजेपी आपरेशन झाड़ू चला रही है. जो कुछ करवा रहे हैं वो पीएम नरेंद्र मोदी करवा रहे हैं. चुनाव के बाद हमारे बैंक अकाउंट सीज किए जाएंगे. प्रधानमंत्री ने आम आदमी को खत्म करने का इरादा बनाया.” अरविंद केजरीवाल ने आप कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि हम आज यहां क्यों इकठ्ठा हुए, वो बताता हूं. प्रधानमंत्री जी ने आम आदमी पार्टी को क्रश करने का प्लान बनाया है. केजरीवाल ने कहा कि यह पार्टी एक विचार है। नेताओं को गिरफ्तार किया जा सकता है, लेकिन विचार को गिरफ्तार नहीं किया जा सकता। प्रधानमंत्री एक नेता को गिरफ्तार करोगे, ऐसे में 100 नेता पैदा होंगे। केजरीवाल पर आरोप लगाते हैं वह भ्रष्टाचारी है, लेकिन जानता पूछ रही है शराब घोटाले का पैसा कहां है। लेकिन यहां कोई एक पैसा नहीं मिला। फर्जी केसों को बना रहे हैं। भाजपा ने कहा था कि केजरीवाल खलिस्तान बनाकर वहां का पीएम बनना चाहता है। यह किसी भी हद तक जा सकते हैं। आप लोग स्तर्क रहना। अरविंद केजरीवाल ने कहा, भाजपा को लगता है कि वे इस तरह से आम आदमी पार्टी को खत्म कर देंगे, पार्टी का विनाश कर देंगे।

गौरतलब है कि जिस तरह का माहौल आज बना है दिल्ली में जिस तरह से भाजपा के द्वारा विपक्षी नेताओं को गिरफ्तार करवाया जा रहा है इससे एक बात तो तय है कि भाजपा से हर कोई खिलाफ होता जा रहा है। न सिर्फ विपक्षी दल बल्कि जनता भी अब भाजपा के खिलाफ होती जा रही है। हर किसी को अब भाजपा की कूटनीति समझ आने लगी है भले ही भाजपा ये सब भ्रष्टाचार मिटाने के नाम पर कर रही हो लेकिन असल में हकीकत ये है कि भाजपा खुद के चुनावी फायदे के लिए विपक्षी नेताओं को अपने रास्ते से हटा रही है। जो की अब जनता समझ चुकी है। तभी तो इस बार के चुनाव में जनता ने अपना रुख भाजपा से अलग कर लिया है। भाजपा के वोटरों की संख्या कम होती दिख रही है। ऐसा इस लिए भी है क्योंकि इस बार भाजपा के सामने इंडिया जैसा मजबूत गठबंधन है जो की भाजपा के लिए बड़ी मुश्किलें खाड़ी कर चुका है। न सिर्फ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बल्कि पूरा इंडिया गठबंधन भाजपा के सामने मजबूती से मुकाबला करने के लिए खड़ा है। साउथ बेल्ट की अगर हम बात करें तो वो पहले से ही कांग्रेस का काफी मजबूत है ऐसे में हिंदी बेल्ट में भी अगर ऐसे ही लोगों के बीच भाजपा का ग्राफ गिरता रहा तो ये भाजपा के लिए काफी घातक साबित होगा हुए भाजपा को इसका खामियाजा चुनाव में भी भुगतना पड़ सकता है। अब दिखाना ये होगा कि भाजपा विपक्ष की इस मजबूती के सामने कैसे टिक पाती है और चुनाव में खुद को कैसे निखार पाती है। अब चुनाव में किसे कितनी सीटें मिलेंगी ये तो खैर आने वाले चुनावी परिणामों के बाद ही पता चल पाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button