100 लाओ, सरकार बनाओज्केशव प्रसाद का नाम लिए बिना अखिलेश यादव का खुला ऑफर

लखनऊ। लोकसभा चुनाव-2024 के नतीजे घोषित होने के बाद से उत्तर प्रदेश बीजेपी में हलचल मची हुई है. पार्टी में बैठकों का दौर चल रहा है. सूबे के कई नेता नाराज बताए जा रहे हैं. वे खुलकर बयान दे रहे हैं. इस बीच, सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया कि मानसून ऑफर. सौ लाओ, सरकार बनाओ. अखिलेश यादव ने अपनी पोस्ट में किसी नेता का नाम नहीं लिया है. लेकिन माना जा रहा है कि ये डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के लिए है.
यूपी बीजेपी में मचे घमासान पर अखिलेश यादव इससे पहले भी बयान दे चुके हैं. उन्होंने बुधवार को कहा था कि ये सरकार आपस में लड़ रही है. लखनऊ वाली सरकार कमजोर हुई है. बीजेपी में कुर्सी की लड़ाई में जनता परेशान हो रही है. अखिलेश के वार पर केशव प्रसाद मौर्य ने पलटवार किया था. उन्होंने कहा, अखिलेश यादव बीजेपी की देश और प्रदेश दोनों जगह मजबूत संगठन और सरकार है. सपा का धोखा है. यूपी में सपा के गुंडाराज की वापसी असंभव है. बीजेपी 2027 विधानसभा चुनाव में 2017 दोहराएगी.
अखिलेश यादव पहले भी केशव प्रसाद मौर्य को ऑफर दे चुके हैं. एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि केशव प्रसाद मौर्य बहुत कमजोर आदमी हैं. उन्होंने सपना तो देखा था सीएम बनने का. वह आज भी 100 विधायक ले आएं. अगर हिम्मत है तो ले आएं विधायक. एक बार बता रहे थे कि उनके पास 100 विधायक हैं. आज भी वे विधायक ले आएं तो समाजवादी पार्टी समर्थन कर देगी.
अखिलेश यादव ने कहा था उनका बहुत सपना है कि सीएम बनें. उन्हें स्टूल पर बैठाया गया. उनकी नेम प्लेट हटाई गई. उनके साथ जाने क्या क्या हुआ? फिर भी वे बीजेपी के साथ बने हुए हैं. अगर उनका सपना है सीएम बनने का तो तोड़ें बीजेपी को, बाहर आएं वहां से.
दरअसल, लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में बीजेपी का प्रदर्शन खराब रहा. वो 33 सीटें ही जीत पाई. वहीं सपा के खाते में 37 सीटें आई. बीजेपी का प्रदर्शन क्यों खराब रहा, इसे लेकर पार्टी में लगातार चर्चा हो रही है. बैठकों का दौर भी जारी है. केशव प्रसाद मौर्य ने दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा से मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद मौर्य ने सोशल मीडिया पर लिखा, संगठन हमेशा सरकार से बड़ा होता है. उनके बयान के कई मायने निकाले जा रहे हैं. बीजेपी में मचे इस घमासान पर अखिलेश की भी नजर है. उन्हें बीजेपी पर हमला बोलने का मौका मिल गया है.
यूपी विधानसभा में विधायकों की संख्या 403 है. एनडीए के पास कुल 283 विधायक हैं. इसमें से 251 बीजेपी के, अपना दल के 13, आरएलडी के 9, निषाद पार्टी के 5 और सुहेलेदव भारतीय समाज पार्टी के 6 विधायक शामिल हैं. वहीं, विपक्षी गठबंधन इंडिया के विधायकों की संख्या 107 है. सपा के 105 और कांग्रेस 2 विधायक हैं. बसपा का 1 और जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के 2 विधायक हैं. वहीं, 9 विधायक लोकसभा चुनाव जीतकर सांसद बन चुके हैं, जबकि सपा के इरफान सोलंकी की सदस्यता जा चुकी है, जिस वजह से विधानसभा की 10 सीटें रिक्त हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button