हाईवे पर दरिंदगी-फिर उजागर हुआ यूपी पुलिस का दागदार चेहरा, कार में शराब पीकर किया गैंगरेप

  • कुशीनगर की है वारदात, प्रयागराज में पुलिस पर ही दुष्कर्म का आरोप

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
कुशीनगर। एक तरफ यूपी के मुख्यमंत्री योगी प्रदेश के थानों में महिला थानेदार बिठाने की योजना बना रह है दूसरी तरफ चलती कार में युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना व पुलिस कर्मियों पर गैंगरेप के आरोप लग रहे हैं। ऐसी धिनौनी हरकतेें यूपी की कानून व्यवस्था पर सवालिया निशान लगा रहे हैं। कुशीनगर के पडरौना में हाईवे पर चलती कार में सामूहिक दुष्कर्म की शिकार हुई किशोरी थाने में दरिंदों की दरिंदगी बताकर रो पड़ी और मां से लिपट गई। वहीं प्रयागराज के सराय समरेज में चौकी इंचार्ज समेत चार पुलिसकर्मियों पर दुष्कर्म, छेडख़ानी, धमकी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।
कुशीनगर में किशोरी की मां ने बताया कि घटना के बाद घर पहुंची युवती सहमी हुई थी और रात को सो नहीं रही थी, तो निजी डॉक्टर से इलाज कराना पड़ा। इसके बाद तबीयत में सुधार हुआ। थाने में मौजूद किशोरी ने बातचीत के दौरान बताया कि वह घर में मैं अकेली थी। दोपहर में गांव का क्यामुद्दीन आया और यज्ञशाला की तरफ लेकर चला गया। वहां रात को बगीचे में रखा और गलत काम किया। इसके बुलाने पर तीन युवक कार लेकर पहुंचे और उसे जबरन लेकर गोरखपुर-हाटा हाईवे पर चले गए। कार में शराब और सिगरेट पी। इसके बाद जहांगीर अपने मोबाइल में अश्लील वीडियो मुझे जबरन दिखा रहा था। विरोध करने पर मार रहा था। इसके बाद चारों युवक सामूहिक दुष्कर्म किए।

इंस्पेक्टर ने अपशब्द बोलकर भगाया, साथ में बैठा था आरोपी

थाने में आने पर इंस्पेक्टर अपशब्द बोलकर भगा देते थे और उनके पास ही आरोपी बैठा रहता था। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस सक्रिय हुई और न्याय मिला। बेटी की यह बात सुनकर पिता और बड़ी बहन की आंखें भर आईं। जहांगीर कार्रवाई की जद में आए इंस्पेक्टर का चहेता था। चर्चा है कि थाने पर आने वाले अधिकांश मामलों में पुलिस से वार्ता इसके माध्यम से होती थी। इंस्पेक्टर का प्राइवेट वाहन लेकर बाजार और अपने गांव में घूमता रहता था। आरोपी जहांगीर की पुलिस से नजदीकी गांव में एक जमीन पर कब्जा करने के दौरान बढ़ी। इसके बाद उसका अधिकांश समय थाने में कटता था। अगर थाने में लगे सीसीटीवी फुटेज और इंस्पेक्टर के मोबाइल का कॉल डिटेल निकाल दिया जाए तो गैंगरेप के आरोपी और पुलिस की नजदीकियों का राज खुल जाएगा।

इंस्पेक्टर ने दी थी भ्रामक जानकारी

निलंबित हुए कप्तानगंज के इंस्पेक्टर विनय कुमार सिंह ने एसपी को भी भ्रामक जानकारी दी थी। पीड़ित परिवार एसपी से मिलकर शिकायत किया था और इंस्पेक्टर की भूमिका को संदिग्ध बताया था, लेकिन जोड़तोड़ में माहिर इंस्पेक्टर ने अपने अफसर को भी गलत जानकारी देकर कुर्सी बचा ली थी, लेकिन 14 दिन बाद वीडियो वायरल होने पर सच्चाई सामने आई और इंस्पेक्टर को कुर्सी गंवानी पड़ी। कार्रवाई के जद में आए दरोगा और गैंगरेप के आरोपी जहांगीर का भी सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है।

राजस्थान के मंत्री राजेंद्र यादव के घर ईडी का छापा

  • आईटी विभाग भी कर रहा दस्तावेजों की जांच

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जयपुर। राजस्थान सरकार में गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव जांच एजेंसियों के रडार पर हैं। उनके ठिकानों पर ईडी और आईटी का एक्शन जारी है। कोटपूतली में उनके घर और ऑफिस में ईडी की टीम मौजूद है। जानकारी के मुताबिक मंत्री राजेंद्र यादव से जुड़ी कंपनियों पर ईडी की तलाशी जारी है।
घर और ऑफिस दोनों जगहों पर दस्तावेजों ती तलाश की जा रही है, मंत्री राजेंद्र यादव के घर के बाहर गाडिय़ों का जमावड़ा लगा हुआ है. घर के भीतर पुलिस की टीम मौजूद है और बाहर से किसी को भी अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है, हालांकि अब तक मामले की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। राजेंद्र यादव गहलोत सरकार में उच्च शिक्षा राज्य मंत्री हैं।

कांग्रेस विधायक के बयान पर कर्नाटक में मचा बवाल

  • बीआर पाटिल बोले- बीजेपी राम मंदिर में धमाका कर मुस्लिमों पर लगा देगी आरोप

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बेंगलुरू। कर्नाटक के कांग्रेस विधायक बीआर पाटिल ने बीजेपी की आलोचना करते हुए कुछ ऐसा कह दिया है, जिस पर बवाल मच गया है। उन्होंने कहा कि इस बात की पूरी संभावना है कि बीजेपी राम मंदिर में धमाका करवा दे और फिर इसका आरोप मुस्लिम समुदाय पर लगा दे। बीजेपी आने वाले लोकसभा चुनाव में हिंदू वोटों को हासिल करने की खातिर ऐसा कर सकती है, उनके इस बयान पर कर्नाटक की राजनीति गरमा सकती है।
कर्नाटक बीजेपी के जरिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक वीडियो शेयर किया गया है, इस वीडियो में कांग्रेस नेता को कहते हुए सुना जा सकता है, इस बात की संभावना है कि मोदी को अपना अगला लोकसभा चुनाव जीतवाने के लिए बीजेपी राम मंदिर पर बमबारी करेगी, फिर इसका दोष मुसलमानों पर मढ़ा जाएगा और हिंदुओं को एकजुट किया जाएगा। हालांकि, ये भी साफ नहीं है कि पाटिल ने सच में ऐसा कहा है या नहीं।

कांग्रेस हिंदू-मुस्लिम में तनाव पैदा करना चाहती है : भाजपा

बीजेपी ने विधायक बीआर पाटिल के इस बयान पर कांग्रेस को निशाने पर लिया है। बीजेपी ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस हिंदू-मुस्लिम तनाव पैदा करने की कोशिश कर रही है। बीजेपी ने एक्स पर लिखा, हिंदुत्व की बुनियाद पर सवाल उठाने निकले कांग्रेसियों की नजर अब राम मंदिर पर पड़ चुकी है, राम मंदिर को अस्थिर करने और हिंदू-मुस्लिम के बीच तनाव को बढ़ाने की कोशिश करके कांग्रेस ने पहले ही सरकार को दोषी ठहराने की जमीन तैयार कर ली है, भले ही ये बात मंत्री बीआर पाटिल ने गलती से ही क्यों ना कही हो।

कड़ी मेहनत से सफल हो रहे हैं युवा : मोदी

  • 51 हजार युवाओं को बांटे अपॉइंटमेंट लेटर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 51 हजार युवाओं को सरकारी नौकरी के लिए अपॉइंटमेंट लेटर बांटे हैं, इन युवाओं को सरकारी नौकरी अलग-अलग विभाग में दी गई है। नई दिल्ली के रायसीना रोड स्थित नेशनल मीडिया सेंटर में कार्यक्रम को आयोजित किया गया, जिसमें पीएम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े थे।
मंगलवार को आयोजित हुए रोजगार मेला के तहत देश के कई क्षेत्रों के युवाओं को 51 हजार ज्वाइंनिंग लेटर दिए गए, रोजगार मेला 46 स्थानों पर आयोजित किया गया था, केंद्र सरकार के भर्तियों के अलावा, राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों के लिए भी भर्तियां की गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि युवाओं ने कड़ी मेहनत से ये सफलता हासिल की है और इस सफलता का बहुत बड़ा महत्व है, इस बार नवनियुक्तों में महिलाएं भी ज्यादा संख्या में है।

दयालबाग क्षेत्र का मामला सीएम योगी तक पहुंचा

  • अभी तक नहीं दर्ज हुई रिपोर्ट

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
आगरा। उत्तर प्रदेश के आगरा में राधास्वामी सत्संग सभा और पुलिस के बीच बढ़ा तनाव बरकरार है। हालांकि, इलाके में पिछले दो दिनों में शांति रही है। दयालबाग क्षेत्र में सोमवार को तनाव भरी शांति रही।
रविवार को कब्जे हटाने के दौरान पथराव और उपद्रव का मामला मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तक पहुंच गया। सत्संगियों ने घायलों के वीडियो और फोटो सीएम को व्हाट्सएप पर भेजे हैं। सोमवार को दयालबाग क्षेत्र के बाजार खुले रहे और शैक्षणिक गतिविधियां भी सामान्य रहीं, हालांकि क्षेत्र में डीपीएस सहित बच्चों के स्कूल एहतियातन बंद रहे।

मणिुपर में छात्रों के शव की तस्वीरें वायरल

  • जुलाई के महीने में लापता हुए थे दो छात्र
  • सरकार के संज्ञान में आईं तस्वीरें

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
इंफाल। मणिुपर में इंटरनेट क ी बहाली के बाद सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो को लेकर राज्य सरकार पर फिर विपक्ष हमलावर हो गई है। राज्य सरकार के संज्ञान में आया है कि दो छात्रों फिजाम हेमजीत, और हिजाम लिनथोइनगांबी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आई हैं। 6 जुलाई से लापता बताए जा रहे दो मणिपुरी छात्रों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आई हैं। तस्वीरें उनके मारे जाने से पहले और बाद की प्रतीत होती हैं।
तस्वीरों में से एक में दो छात्रों को घास वाले परिसर में बैठे दिखाया गया है, जबकि उनके पीछे दो हथियारबंद लोगों को देखा जा सकता है। सोशल मीडिया पर प्रसारित एक अन्य तस्वीर में दोनों छात्रों के शव देखे जा सकते हैं। छात्रों की पहचान 17 वर्षीय हिजाम लिनथोइनगांबी और 20 वर्षीय फिजाम हेमजीत के रूप में की गई। तस्वीरें ऑनलाइन सामने आने के बाद, मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने लोगों को आश्वासन दिया कि छात्रों के अपहरण और हत्या में शामिल सभी लोगों के खिलाफ त्वरित और निर्णायक कार्रवाई की जाएगी। राज्य सरकार के संज्ञान में आया है कि दो छात्रों फिजाम हेमजीत, और हिजाम लिनथोइनगांबी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आई हैं। मामला पहले ही केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सौंप दिया गया है। राज्य पुलिस, केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों के सहयोग से उनके लापता होने के आसपास की परिस्थितियों का पता लगाने और दो छात्रों की हत्या करने वाले अपराधियों की पहचान करने के लिए मामले की सक्रिय रूप से जांच कर रही है। बयान में कहा गया है कि सुरक्षा बलों ने अपराधियों को पकडऩे के लिए तलाशी अभियान भी शुरू कर दिया है।

सीबीआई के साथ मिलकर हो रही जांच : सीएम आफिस

मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया कि मामले की जांच पहले ही केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सौंप दी गई है। दोनों छात्रों की पहचान 17 साल के हिजाम लिनथोइनगांबी और 20 साल के फिजाम हेमजीत के रूप में की गई है। जारी एक बयान में कहा गया, राज्य सरकार के संज्ञान में आया है कि जुलाई, 2023 से लापता दो छात्रों, फिजाम हेमजीत (20 वर्ष) और हिजाम लिन्थोइनगांबी (17 वर्ष) की तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आई हैं। पता हो कि राज्य के लोगों की इच्छा के अनुसार यह मामला पहले ही सीबीआई को सौंप दिया गया है। बयान में आगे कहा गया, मणिपुर पुलिस केंद्रीय जांच एजेंसियों के सहयोग से दोनों छात्रों के लापता होने की परिस्थितियों का पता लगाने और हत्या करने वाले अपराधियों की पहचान करने के लिए सक्रिय रूप से चांच कर रही है. साथ ही सुरक्षाबलों ने अपराधियों को पकडऩे के लिए तलाशी अभियान भी शुरू कर दिया है।

Related Articles

Back to top button