भ्रष्टाचार की राजनीति करती है बसपा और कांग्रेस : केशव मौर्य

डिप्टी सीएम बोले, भाजपा ने माफियाओं को जेल में डाला

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य पूरी तरह चुनावी मूड में नजर आए। भदोही में सभा को संबोधित करते हुए कहा सपा, बसपा और कांग्रेस भ्रष्टाचार की राजनीति करती है। समाजवादी पार्टी गुंडे, माफियाओं को लेकर टहल रही है। भाजपा के रहते माफिया जेल में हैं। इस सरकार ने देश और प्रदेश में विकास किया है। इसी विकास के दम पर 2022 का विधानसभा चुनाव लड़ेंगे और पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी। विभाजनकारी ताकतों को सत्ता का सुख नहीं मिलेगा। डिप्टी सीएम ने विपक्षी दलों पर जुबानी हमला बोलते हुए विधानसभा चुनाव 2022 को महत्वपूर्ण बताया। मौजूद लोगों से जिले की तीनों सीटों पर कमल खिलाने की अपील करते हुए कहा कि भाजपा में जातिवाद का भेदभाव नहीं है। उन्होंने कहा जनता का खून चुसने वाली पार्टियों को जनता माफ नहीं करेगी। 2014, 2017, 2019 की तरह 2022 में जनता एक बार फिर भाजपा पर विश्वास जताएगी।

केशव मौर्य ने कहा सपा, बसपा और कांग्रेस में सड़कों पर टहलने वाले गुंडे जेल में है या सूबे से बाहर चले गए हैं। अगर सरकार बदली तो वह फिर से बाहर आ जाएंगे। इसलिए उन्हें जेल में रखने के लिए 2022 में भाजपा जरूरी है। 15 साल में सूबे की सत्ता में सपा, बसपा काबिज रहीं। दोनों सरकारों में सिर्फ अपराध, भ्रष्टाचार, उत्पीड़न ही बढ़ा। भाजपा सरकार में प्रधानमंत्री मोदी के मंत्र सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के साथ सभी का विकास किया गया। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कार्यकर्ताओं संवाद के दौरान नारों से उत्साह बढ़ाया। कहा कि 2017 में पार्टी का नारा था कि 100  में 60 प्रतिशत हमारा, 40 प्रतिशत में बंटवारा लेकिन 2022 में 40 फीसदी वोटों को भी हाफ करेंगे। जिससे सूबे में 300 से अधिक सीटों को जीतकर सरकार बनाएंगे। आपसी मतभेद जाना भूल, चुनाव में सिर्फ 56 इंच का सीना और कमल का फूल।

…तो बसपा भी भाजपा के साथ होगी खड़ी

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कार्यकर्ताओं से संवाद के दौरान बसपा को भी आड़े हाथों लिया। कहा कि एक समय था साल भर में तीन-तीन प्रभारी बदले जाते थे, लेकिन अब एक भी प्रभारी नहीं मिल रहे। उन्होंने संभावना जताई कि 2022 चुनाव से पूर्व सपा को हराने के लिए बसपा सुप्रीमों भाजपा का देने की घोषणा भी कर सकती है। केशव मौर्य ने भाजपा कार्यकर्ताओं को हनुमान की तरह बताया। कहा कि वे हर काम को आसानी से कर लेते हैं। कार्यकर्ताओं की देन है कि 2014 से शुरू हुआ भाजपा का विजयरथ तेजी से आगे बढ़ रहा है। 2022 में भी विजय रथ अपने लक्ष्य तक पहुंचेगा।

जिन्नावादी सोच को सबक सिखाएगी जनता

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव और कांग्रेस को खरी-खोटी सुनाई। कहा कि देश के विघटन करने वाले मोहम्मद अली जिन्ना की जुबान बोलने वाले अखिलेश यादव को जनता सबक सिखाएगी। कांग्रेसी श्रीराम बोलने वालों को राक्षस और राष्ट्र के लिए समर्पित आरएसएस को आतंकवादी संगठन बता रहे हैं। जिन्नावादी सोच को जनता सफल नहीं होने देगी। केशव ने कार्यकर्ताओं से कहा कि वह जनता के बीच जाएं और पूर्ववर्ती सरकारों की खामियां और भाजपा के कार्यों को गिनाएं। घर से दूसरी पार्टी को वोट देने का मन बनाने वाली जनता ईवीएम तक पहुंचते-पहुंचते अपना मन बदल लेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button