अन्य राज्यों पर फोकस करने में जुटी बसपा

  • पार्टी सुप्रीमो मायावती ने 6 राज्यों के पदाधिकारियों संग की बैठक

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में लगातार विफल होती जा रही बहुजन समाज पार्टी ने अब यूपी से बाहर अन्य राज्यों पर भी फोकस करने की योजना बनानी शुरू कर दी है। बसपा लोकसभा चुनाव से पहले खुद को थोड़ा मजबूत करने के प्रयास में लगी है। इसी को लेकर बसपा सुप्रीमो लगातार अन्य राज्यों के पदाधिकारियों की बैठक ले रही हैं। उन्होंने छह राज्यों के पदाधिकारियों की बैठक लेकर कहा है कि अपने-अपने राज्य में पार्टी संगठन को मजबूत करो और जो पदाधिकारी काम नहीं कर रहे हैं, उन्हें हटाओ।
यूपी विधानसभा चुनाव में बसपा चारों खाने चित हो गई। मात्र एक सीट पर बसपा उम्मीदवार को जीत हासिल हुई। इसके बाद हुए नगर निकाय चुनाव में भी यही हाल रहा। बसपा महापौर पद पर एक भी सीट नहीं जीत सकी, जबकि पिछले चुनाव में उसने दो सीटें जीत ली थीं। अब बसपा अन्य प्रदेशों पर फोकस कर रही है। बसपा सुप्रीमो अब तक लखनऊ में ही छह प्रदेशों के पदाधिकारियों की बैठक ले चुकी हैं।
दिल्ली, जम्मू कश्मीर और झारखंड के अलावा कर्नाटक, महाराष्ट्र व उत्तराखंड के पदाधिकारियों की बैठक में पार्टी आगे की तैयारियों पर जोर दिया जा रहा है। दरअसल, मायावती का फोकस इन सभी प्रदेशों के दलित वोटरों पर है। उन्होंने इन सभी प्रदेशों के पदाधिकारियों को भी कहा है कि इस वर्ग पर फोकस करो।

युवाओं को जोडऩे पर जोर

यूपी के साथ ही बसपा इन सभी राज्यों में युवाओं पर फोकस कर रही है। दरअसल बसपा की मंशा है कि पुराने ऐसे कार्यकर्ता जो अब निष्क्रिय हैं, उन्हें बाहर का रास्ता दिखाकर यूथ टीम खड़ी की जाए। इन सभी बैठकों में कहा गया है कि युवाओं को जोड़ें।

Related Articles

Back to top button