यूपी की तरह उत्तराखंड में भी चलेगा बुलडोजर : धामी

  • टनकपुर में सीएम धामी के समर्थन में रोड शो करने पहुंचे सीएम योगी

लखनऊ। चंपावत विधान सभा उपचुनाव में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का प्रचार गरमाने के लिए आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी पहुंचे। टनकपुर में सीएम धामी के समर्थन में रोड शो करने के बाद सीएम योगी सहित तमाम भाजपा नेता जनसभा स्थल पहुंचे। जनसभा स्थल पर पहुंचते ही लोगों ने योगी-योगी के नारे लगाने शुरू किए। मुख्यमंत्री धामी के चुनाव प्रचार के लिए पहुंची सीएम योगी के रोड शो के दौरान बुलडोजर फिर छाया रहा। सीएम योगी ने भी लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। इसके बाद जनसभा में सीएम धामी ने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व और जनता के आशीर्वाद से मुझे दोबारा देवभूमि की सेवा का सौभाग्य प्राप्त हुआ। सीएम धामी ने कहा कि यूपी में हमने हमेशा अपराध की खबरें सुनी थी, लेकिन योगीजी ने ऐसा बुलडोजर चलाया कि अपराधी अब कांपते हैं। कहा कि हर गलत काम पर सीएम योगी का बुलडोजर चलता है। धामी ने कहा कि यूपी की तरह उत्तराखंड में भी बुलडोजर चलेगा और महाराज के बुलडोजर का असर उत्तराखंड में भी होगा। वहीं पार्टी का कहना कि योगी के दौरे के बाद प्रचंड जीत पर मुहर लगेगी। प्रचार के आखिरी दौर में मुख्यमंत्री धामी ने भी समर में मोर्चा संभाल लिया है। भाजपा के सभी पदाधिकारियों, सरकार के कई मंत्रियों और प्रमुख नेताओं ने चंपावत में डेरा जमा रखा है।

31 मई को उत्तराखंड में बनने जा रहा इतिहास
चंपावत उपचुनाव में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का प्रचार गरमाने उतरे यूपी के सीएम योगी ने एक ट्वीट किया है। इस ट्वीट में उन्होंने कहा कि देवभूमि उत्तराखंड का जनपद चंपावत 31 मई को एक इतिहास बनाने जा रहा है। सामान्यत: जनता सांसद, विधायक, प्रधान आदि जन-प्रतिनिधियों को चुनती है, लेकिन चंपावत के लोग इस बार मुख्यमंत्री का चुनाव करने जा रहे हैं। सीएम योगी ने कहा कि आज मुझे देवभूमि उत्तराखंड में माता पूर्णागिरी के पावन धाम एवं गोलज्यू महाराज, ऐड़ी ब्यानधूरा बाबा व महायोगी गुरु गोरखनाथ की पावन स्थली चंपावत में आने का सौभाग्य प्राप्त हो रहा है। चंपावत वासियों की ऊर्जा, इस धरती की दिव्यता मुझे लोक-कल्याण के लिए प्रेरणा प्रदान करती है। सीएम योगी ने कहा कि उत्तराखंड का विकास केवल भाजपा कर सकती है। भाजपा ने जो कहा है, किया है। जो कहेंगे, वह करेंगे। अब चंपावत के लोगों का एक-एक वोट इस नींव पर इमारत बनाने के काम आएगा। उत्तराखंड सरकार ने विकास का एक मॉडल दिया है। उत्तराखंड वासियों के सपने पूरे हों, इसलिए भाजपा जरूरी है।

पीसीएफ से शिवपाल के बेटे आदित्य को हटाने की तैयारी!

लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव से बढ़ती राजनीतिक तल्खी के बीच प्रसपा प्रमुख शिवपाल यादव के बेटे आदित्य यादव की प्रादेशिक को-ऑपरेटिव फैडरेशन (पीसीएफ) के सभापति से पद से हटाने की तैयारी शुरू कर दी गई है। राज्य सहकारी समिति निर्वाचन आयोग ने पीसीएफ की प्रबंध समिति और सभापति चुनाव के लिए कार्यक्रम जारी कर दिया है। आदित्य यादव दिसंबर 2016 में पीसीएफ के निर्विरोध सभापति निर्वाचित हुए थे। उनका कार्यकाल 2021 में समाप्त हो गया था, लेकिन हाईकोर्ट ने आदित्य की याचिका पर फैसला सुनाते हुए पीसीएफ सभापति का चुनाव न होने तक उन्हें सभापति रखने का आदेश जारी किया। पीसीएफ को छोड़कर सभी सहकारी संस्थाओं में सभापति, उप सभापति और प्रबंध समिति के सदस्य पद पर भाजपा के कार्यकर्ता काबिज हैं। प्रदेश सरकार ने अब पीसीएफ को भी सपा के कब्जे से मुक्त कराने की तैयारी शुरू की है। पीसीएफ की 15 सदस्यीय प्रबंध समिति और सभापति के चुनाव का कार्यक्रम जारी हो गया है। सदस्यों का चुनाव 13 और सभापति का 14 जून को होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button