कन्नौज रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ स्टाफ की गुंडई, पत्रकारों पर बरसाई लाठी

Bullying of RPF staff at Kannauj railway station, lathi on journalists

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के कन्नौज रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ स्टाफ की गुंडई का मामला सामने आया है। जहां कवरेज करने गए पत्रकारों पर आरपीएफ स्टाफ ने लाठीचार्ज कर दिया। दरअसल, कन्नौज में कूड़े जलाने को लेकर एक गरीब को रेलवे पुलिस ने प्रताड़ित किया। जब इस बात को लेकर एक पत्रकार ने आवाज उठाई तो रेलवे विभाग झल्ला गया और पत्रकारों की आवाज को दबाने में लग गया। इसी दौरान जब मीडिया आरपीएफ पुलिस की हकीकत को कैमरे में कैद करने लगी। तो रेलवे पुलिस कर्मियों ने मीडिया को ही निशाना बनाते हुए पत्रकारों पर ही हमला बोल दिया जिसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

पूरा मामला कन्नौज रेलवे स्टेशन का है। जहां स्टेशन के बाहर एक गरीब दुकानदार कूड़े को जला रहा था। इसी बात को लेकर आरपीएफ थाना प्रभारी ओपी मीणा दुकानदार को प्रताड़ित करने लगे जिसकी सूचना एक पत्रकार को हुई और वह भी मौके पर पहुंच गये जिसके बाद दोनों के बीच में नोकझोंक होने लगी। मामला बढ़ता देख पत्रकार ने अपने साथियों को भी इस बात की सूचना दे दी। जिसके बाद रेलवे स्टेशन पर पहुंचे पत्रकारों के साथ आरपीएफ और जीआरपी पुलिस के जवान ने पत्रकारों से अभद्रता शुरू कर दी। जब पत्रकारों ने इसका विरोध किया तो रेलवे पुलिस ने पत्रकारों कहासुनी हो गई। जिसके बाद पत्रकारों ने एकजुट होकर पत्रकार संगठनों से इस मामले में न्याय की गुहार लगाई।

वहीं पीड़ित पत्रकारों की मानें तो नशे में धुत लगभग सारे पुलिस कर्मी,चाय की दुकान रखे युवक से वसूली के चक्कर में उसको पीट रहे थे। जिसको कवरेज करने गये पत्रकार को आरपीएफ कर्मी ने कवरेज के दौरान अभद्रता पर करने लगे। जिसके बाद सिपाही, पत्रकारों द्वारा आरपीएफ कार्यालय में शिकायत करने पर पूरा आरपीएफ और जीआरपी स्टाफ उग्र हो गया और कैमरा लिए कलमकारों को दौड़ा कर आरपीएफ और जीआरपी कर्मियों को पिटने लगे। इस घटना में तीन से चार पत्रकारों को गम्भीर चोटें भी आई हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button