बुमराह व सूर्यकुमार चमके, भारत की शानदार जीत

  • सुपर 8 में टीम इंडिया ने अफगानिस्तान को 47 रनों से हराया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बारबाडोस। भारत का टी-20 वल्र्ड कप 2024 में जीत का सिलसिला जारी है। भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर 8 चरण में 47 रनों से जीत दर्ज की है। भारत ने बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल मैदान में 182 रन का लक्ष्य रखा, जिसके जबाव में अफगान टीम 20 ओवर में 134 रन पर ही सिमट गई। इस दौरान अफगानिस्तान की ओर से अजमतुल्लाह उमरजई (26) ने सबसे ज्यादा रन बनाए। नजीबुल्लाह जादरान (19), गुलबदीन नायब (17) और मोहम्मद नबी (14), नूर अहम (12) और रहमानुल्लाह गुरबाज ने 11 रन ही बनाए।
जबकि इब्राहिम जादरान (8) और हजरतुल्लाह जजई (2) भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाए। भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने चार ओर में 7 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए। वहीं अर्शदीप सिंह ने भी तीन विकेट चटकाए। कुलदीप यादव ने दो जबकि अक्षर पटेले और रविंद्र जडेजा 1-1 विकेट लेने में सफल रहे। वहीं भारतीय टीम की पारी की बात करें तो, टीम की शुरुआत बेहद धीमी रही। साथ ही तीसरे ओवर में ही भारत ने रोहित शर्मा (8) का विकेट गंवा दिया जो फारूकी की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में राशिद को कैच दे बैठे। ऋ षभ पंत ने आते ही फारूकी पर चौका जड़ा जबकि कोहली ने नवीन उल हक (40 रन पर एक विकेट) का स्वागत सीधे छक्के के साथ किया। पंत ने नबी पर लगातार तीन चौके मारे। दूसरे चौके के दौरान हालांकि वह भाग्यशाली रहे जब नवीन ने उनका कैच टपका दिया।

सूर्या ने तोड़ा रैना का रिकॉर्ड

सूर्या ने अफगानिस्तान के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेली। इसके साथ ही उन्होंने सुरेश रैना का रिकॉर्ड भी तोड़ा है। सूर्यकुमार यादव भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में वेस्टइंडीज की सरजमीं पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। सूर्यकुमार यादव ने अफगानिस्तान के खिलाफ 27 गेंदों में 5 चौके और 3 छक्कों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 196.30 का था। इस मेगा टूर्नामेंट में सूर्या की ये दूसरी फिफ्टी थी, इससे पहले यूएसए में अमेरिका टीम के खिलाफ अर्धशतक जड़ा था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button