राहुल को आतंकवादी कहकर बीजेपी ने अपने पैरों पर मारी कुल्हाड़ी, चुनाव में झटका!

शिवसेना यूबीटी सांसद संजय राउत ने दावा किया है कि राहुल गांधी के खिलाफ साजिश की जा रही है... पिछले कुछ दिनों में राहुल गांधी पर बीजेपी के कई नेताओं ने आपत्तिजनक बयान दिया है... राहुल गांधी को आतंकवादी और उनकी दादी की तरह का हाल का होगा...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः विपक्ष का सबसे बड़ा चेहरा बनकर उभरे राहुल गांधी भारतीय जनता पार्टी के सभी नेताओं की आंखों में खटक रहें है…. लोकसभा चुनाव दो हजार चौबीस में मोदी की गद्दी हिलाने वाले राहुल गांधी के खिलाफ नरेंद्र मोदी बड़ी साजिश रच रहें है… और उनको बीजेपी नेताओं और मंत्रियों के द्वारा जान से मारने की धमकी दी जा रही है… राहुल गांधी की लोकप्रियता से बीजेपी इतनी घबरा गई है… कि राहुल गांधी को आतंकवादी तक कह दिया है… तो इससे साफ जाहिर होता है… कि राहुल गांधी ने मोदी को कितना परेशान किया है… राजनीति में राहुल गांधी के एक्टिव होने से मोदी की लोकप्रियता खत्म हो गई है… और मोदी बैसाखी के सहारे चल रहें है… मोदी के चेहरे की चमक धूमिल हो गई है…. वो अब पहले की तरह तनकर नहीं रहते हैं… मोदी केस सारे जुमले गायब हो गए… हमेशा सदन में या अपनी रैलियों में सीना ठोकने वाले मोदी का छप्पन इंची सीना सूख गया है… एक अकेला सबपर भारी जैसे शब्दों को सुनने के लिए जनता के कान तरस रहे है… लगातार दो बार पूर्ण बहुमत मिलने के बाद मोदी अपनी तुलना भगवान से करने लगे थे… खुद को अवतारी बताने लगे थे… और इस तरह अहंकार में थे कि मानों अब उनकी सत्ता का अंत ही नहीं होगा…. लेकिन उनकी तानाशाही पर विराम लोकसभा चुनाव दो हजार चौबीस के बाद से लग गया… और वो सदमे में हैं…

वहीं अपनी हार का गम भुलाने के लिए एक बार फिर से राहुल गांधी को डराने के लिए बीजेपी के द्वारा कूटरचित तरीके  से उनको धमकियां दी जा रही है… कभी कोई बीजेपी का नेता आतंकवादी बोलता है… तो कभी कोई बीजेपी का नेता राहुल गांधी को जान से मारने की धमकी देता है… जिससे साफ जाहिर है कि राहुल गांधी की लोकप्रियता के आगे मोदी की लोकप्रियता शून्य हो गई… पहले मोदी के कहने पर पूरे देश की जनता, ताली, थाली, बजाती थी… उनके कहने पर दो मिनट के लिए लाइट बंद कर दी जाती थी…. मोदी का कहना पूरे देश की जनता मानती थी… और खुद को तानाशाह समझने वाले मोदी पूर्ण बहुमत होने के कारण अपनी मन मर्जी से कोई भी काम करते थे…. और जनता को किनारे करके ध्रुवीकरण की राजनीति करने में जुटे हुए थे… वहीं राहुल गांधी ने एक झटके में मोदी के सभी मनसूबों पर पानी फेर दिया… और मोदी घुटनों पर आ गए… वहीं अपनी भड़ास को निकालने के लिए बीजेपी नेता राहुल के खिलाफ साजिश करने में लगें हुए है… इसी साजिश को लेकर शिवसेना यूबीटी सांसद संजय राउत ने राहुल गांधी को लेकर बड़ा बयान दिया है…. और उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के खिलाफ बहुत बड़ी साजिश हो रही है….. उनकी जान को खतरा है…. मैं पहले बोल चुका हूं…. प्रधानमंत्री और होम मिनिस्टर को राहुल गांधी पर बोलने वाले पर कार्रवाई करना चाहिए….

बता दें कि शिवसेना के विधायक संजय गायकवाड ने राहुल गांधी और कांग्रेस को लेकर विवादित बयान दिया है….. और उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा था कि उनके कार्यक्रम में आने वाले कांग्रेसी कुत्ते को वो दफना देंगे…. इससे पहले आरक्षण वाले बयान पर विधायक संजय गायकवाड ने राहुल गांधी की जीभ काटकर वाले को इनाम देने की घोषणा की थी…. शिवसेना विधायक के बयान से प्रदेश बीजेपी प्रमुख चंद्रशेखर बावनकुले ने पार्टी को अलग कर लिया था…. और उन्होंने कहा कि बीजेपी महायुति सरकार का घटक है…. लेकिन मैं गायकवाड की टिप्पणियों का समर्थन नहीं करूंगा…. राहुल गांधी के खिलाफ विवादित टिप्पणी देने और धमकी भरे बयान देने के खिलाफ कांग्रेस ने केंद्रीय मंत्री रवनीत बिट्टू, बीजेपी और शिवसेना के चार नेताओं के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है….. कांग्रेस नेता अजय माकन ने इन सबके खिलाफ दिल्ली के तुगलक रोड थाने में शिकाय दर्ज करवाई है…. और उन्होंने कहा कि राहुल गाधी को इसलिए धमकी दी जा रही है… क्योंकि वे दलित, अल्पसंख्यकों, पिछड़ों और गरीबों के हित और संविधान बचाने की बात करते हैं….

आपको बता दें कि राहुल गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देने वाले चार भाजपा नेताओं के खिलाफ कांग्रेस ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है…. जिन नेताओं के खिलाफ शिकायत दी गई है… उनमें रेल राज्य मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू भी शामिल हैं…. कांग्रेस के कोषाध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन ने दिल्ली के तुगलक रोड थाने में यह शिकायत दी है…. और उन्होंने आरोप लगाया है कि भारतीय जनता पार्टी के एक नेता ने दिल्ली में पिछले सप्ताह राहुल गांधी को जान से मारने की धमकी दी है…. माकन के मुताबिक, भाजपा नेता ने कहा था कि राहुल गांधी संभल जाओ नहीं तो आपका भी वही हाल हुआ होगा जो आपकी दादी का हुआ था…. तुगलक रोड पुलिस थाने के बाहर मौजूद अजय माकन ने मीडिया से कहा कि हम सभी जानते हैं कि इंदिरा गांधी जी ने अपनी सीने पर चौंतीस गोलियां खाई थीं… और शहीद हुई थीं….. राजीव गांधी ने शांति वार्ता शुरू की थी…. इस वजह से उनके शरीर के चिथड़े उड़ा दिए गए…. राहुल गांधी के परिवार ने देश के लिए शहादत दी… और आज राहुल गांधी जी को यह कहा जाता है कि आप संभल जाओ वरना आपका भी वही हाल होगा….

वहीं माकन का कहना था कि भारत के अंदर राजनीति इससे नीचे नहीं गिर सकती…. और उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने न तो इस बयान की निंदा की… न ही इसके खिलाफ कोई कार्रवाई की…. इसके बाद भाजपा के सहयोगी दल के नेता ने कहा कि जो राहुल गांधी की जुबान काटेगा उसको 11 लाख रुपये मिलेंगे….. आपको जिसकी बात अच्छी न लगे…. राहुल गांधी की आवाज पसंद नहीं क्योंकि वह वह देश हित की बात करते हैं…. गरीबों की, मजदूरों की बात करते हैं…. इसीलिए आप उनकी जुबान काटने की धमकी दे रहे हैं… कांग्रेस नेता ने कहा कि कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी भाजपा की धमकियों से डरने वाले नहीं हैं…. हमारे नेता राहुल गांधी पिछड़ों के, दलितों के, गरीबों के हितों की आवाज को उठाते रहेंगे…. अजय माकन ने कहा कि भारत सरकार के एक मंत्री (रवनीत सिंह बिट्टू ) ने राहुल गांधी को इसलिए आतंकवादी कह दिया…. क्योंकि राहुल गांधी जो बातें बोल रहे हैं…. वह उनको पसंद नहीं…. इसलिए आज हमने पुलिस में शिकायत दी है…. ताकि इन लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए…. यह सीधे-सीधे जान से मारने की धमकी है… बता दें कि कांग्रेस ने चार लोगों के खिलाफ यह शिकायत दी है…. जिनमें केंद्रीय मंत्री के अलावा दिल्ली के पूर्व भाजपा विधायक, महाराष्ट्र के शिवसेना विधायक और उत्तर प्रदेश के एक मंत्री का नाम है….

इसी क़ड़ी में कांग्रेस नेता और पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने मंगलवार को राहुल गांधी को जान से मारने की धमकी को लेकर भाजपा पर जमकर हमला बोला…. और उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर एक वीडियो जारी करते हुए भाजपा पर कई आरोप लगाए…. और उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को जान से मारने की धमकी सुनकर अब चुप रहना नामुमकिन है…. मुझे भाजपाइयों पर बिल्कुल भी भरोसा नहीं है….. क्योंकि इनका इतिहास बहुत घृणित है और इनसे सावधान रहना चाहिए…. वहीं इन बयानों के बाद से कांग्रेस लगातार भाजपा पर हमलावर है….. इससे पहले पवन खेड़ा ने भी ऐसे नेताओं के खिलाफ आपत्ति जताई…और उन्होंने कहा था कि भाजपा नेता विपक्ष के नेताओं को धमकी दे रहे हैं…. अब सुप्रिया श्रीनेत ने एक बार फिर से राहुल को धमकी देने वाले मामले में आवाज उठाई है…. कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने लिखा कि मुझे भाजपा पर बिल्कुल भी भरोसा नहीं है….. इसलिए अब वक्त है कि इनका डटकर सामना किया जाए…. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ये वही हैं जिनकी RSS ने महात्मा की हत्या करवाई थी…. ये लोग देश में नफरत की आग लगाने की कोशिश में दिन-रात लगे रहते हैं…. ये महात्मा का पुतला बनाकर उन पर गोली चलाते हैं….

इतना ही नहीं कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि कमाल की बात तो ये है कि ऐसे लोगों को नरेंद्र मोदी की खामोश सहमति प्राप्त है….. और हो भी क्यों ना…. आखिर नरेन्द्र मोदी भी उसी RSS की ही पाठशाला से ही निकले हैं…. हर पल ये अपराधियों का झुंड इसी फिराक में लगा रहता है कि… कैसे दो समुदायों को भड़काएं…. और उनमें हिंसा-दंगा शुरू कराएं…. वहीं इन्ही बयानों को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम मोदी को एक लेटर लिख कर मांग की है कि वह इस तरह के बयान देने वाले नेताओं पर कार्रवाई करें…. कांग्रेस अध्यक्ष ने लिखा कि ‘बीजेपी और सहयोगी दलों के नेताओं द्वारा लगातार नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के लिए बेहद आपत्तिजनक…. और हिंसक भाषा के इस्तेमाल का सिलसिला चल रहा है…. मैं आपसे आग्रह करता हूं कि अनुशासन और शिष्टाचार के जरिए ऐसे नेताओं पर लगाम लगाएं…. ऐसे बयानों के लिए सख्त कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए ताकि भारत की राजनीति को पतन की ओर जाने से रोका जा सके…..

आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष ने लिखा कि मुझे दुख के साथ कहना पड़ता है कि भारतीय जनता पार्टी…. और आपके सहयोगी दलों के नेताओं ने जिस हिंसक भाषा का प्रयोग किया है…. वह भविष्य के लिए घातक है…. विश्व हैरान है कि केंद्र सरकार में रेल राज्य मंत्री, भाजपा शासित उत्तर प्रदेश के मंत्री, लोकसभा में प्रतिपक्ष के नेता को ‘नंबर एक आतंकवादी’ कह रहे हैं…. महाराष्ट्र में आपकी पार्टी के सहयोगी दल का एक विधायक, नेता नेता प्रतिपक्ष की ‘जुबान काट कर लाने वाले को 11 लाख रुपया का इनाम देने की घोषणा की है…. उनका हश्र दादी जैसा कर देने की धमकी दी गई है…. उम्मीद है कि आप ऐसे लोगों पर कार्रवाई करेंगे…

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button