दिनभर की बड़ी खबरें

कांग्रेस नेता अजय माकन ने लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर की गई टिप्पणी को लेकर भाजपा नेता व केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू के खिलाफ तुगलक रोड पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई.....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः कांग्रेस नेता अजय माकन ने लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर की गई टिप्पणी को लेकर भाजपा नेता व केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू के खिलाफ तुगलक रोड पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई….. अजय माकन ने कहा कि भाजपा के एक नेता ने दिल्ली में पिछले सप्ताह एक तरह से राहुल गांधी को जान से मारने की धमकी दी थी…. जब उन्होंने कहा कि राहुल गांधी संभल जाओ वरना आपका भी वही हाल होगा जो आपकी दादी का हुआ था…. माकन ने बताया कि आज हमने पुलिस में शिकायत की है…. इनके खिलाफ सख़्त से सख़्त कार्रवाई की जाए….. बता दें कि केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू ने नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी पर विवादित टिप्पणी करते हुए कहा था कि राहुल गांधी देश के नंबर 1 आतंकी हैं…. वह देश के सबसे बड़े दुश्मन हैं….. देश की एजेंसियों को उनपर नजर रखनी चाहिए….

2… जम्मू-कश्मीर में जारी पहले चरण के मतदान के दरमियान प्रदेश में चुनाव पर कांग्रेस नेता और राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का कहना है कि माहौल कांग्रेस के पक्ष में है….. प्रधानमंत्री मोदी तीन परिवारों को दोष दे रहे हैं…. जबकि वहां पर इतिहास बनाने वाले यही लोग हैं….. गहलोत ने कहा कि प्रधानमंत्री खुद बौखला कर बोल रहे हैं….. ऐसा लगता है कि वे पहले ही अपनी हार स्वीकार कर चुके हैं…. कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि अच्छे परिणाम आएंगे….. भाजपा को शिकस्त मिलेगी….. राजनीति में आजकल भाजपा द्वारा जो कुछ बोला जा रहा है वो बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है…..

3… शिवसेना यूबीटी सांसद संजय राउत ने राहुल गांधी को लेकर बड़ा बयान दिया है…. और उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के खिलाफ बहुत बड़ी साजिश हो रही है….. उनकी जान को खतरा है… मैं पहले बोल चुका हूं… प्रधानमंत्री और होम मिनिस्टर को राहुल गांधी पर बोलने वाले पर कार्रवाई करना चाहिए…. बता दें कि शिवसेना के विधायक संजय गायकवाड ने राहुल गांधी और कांग्रेस को लेकर विवादित बयान दिया है…. और उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा था कि उनके कार्यक्रम में आने वाले कांग्रेसी कुत्ते को वो दफना देंगे…. इससे पहले आरक्षण वाले बयान पर विधायक संजय गायकवाड ने राहुल गांधी की जीभ काटकर वाले को इनाम देने की घोषणा की थी…. शिवसेना विधायक के बयान से प्रदेश बीजेपी प्रमुख चंद्रशेखर बावनकुले ने पार्टी को अलग कर लिया था…और उन्होंने कहा कि बीजेपी महायुति सरकार का घटक है…. लेकिन मैं गायकवाड की टिप्पणियों का समर्थन नहीं करूंगा….

4… बसपा सुप्रीमो मायावती ने बुलडोजर एक्शन को लेकर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी पर सोशल मीडिया पर लिखा कि बुलडोजर विध्वंस कानून के राज का प्रतीक नहीं होने के बावजूद इसके प्रयोग की बढ़ती प्रवृति चिन्तनीय है…… वैसे बुलडोजर व अन्य किसी मामले में जब आम जनता उससे सहमत नहीं होती है…. तो फिर केंद्र को आगे आकर उस पर पूरे देश के लिए एक-समान गाइडलाइन बनाना चाहिए, जो नहीं किए जा रहे हैं…. वरना बुलडोजर एक्शन के मामले में सुप्रीम कोर्ट को इसमें दखल देकर केंद्र सरकार की जिम्मेवारी को खुद नहीं निभाना पड़ता…. जो यह जरूरी था….. केंद्र व राज्य सरकारें संविधान व कानूनी राज के अमल होने पर जरूर ध्यान दें…..

5… दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद अरविंद केजरीवाल… उन्हें मिलने वाली सरकारी सुविधाओं को छोड़ेंगे…. केजरीवाल सरकारी आवास को कुछ हफ्ते में खाली करेंगे…. जिसको लेकर आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि वह कुछ हफ्ते में सरकारी आवास को खाली कर देंगे…. मुख्यमंत्री के तौर पर अरविंद केजरीवाल को बहुत सी सुविधाएं मिली हुई हैं… लेकिन कल इस्तीफा देते ही उन्होंने कहा कि सारी सरकारी सुविधाएं छोड़ देंगे….इसके साथ ही संजय सिंह ने यह भी कहा कि अभी केजरीवाल कहां रहेंगे यह तय नहीं है… लेकिन जल्द ही कोई ठिकाना तय किया जाएगा…. केजरीवाल जी का कहना है कि अब ईश्वर ही मेरी रक्षा करेंगे… मैं घर छोड़ूंगा…. बीजेपी जो कर रही है वह सभी आपके सामने है… पार्टी को खत्म करने की कोशिश की जा रही है… लेकिन केजरीवाल ने हौसले से जवाब देने का काम किया है…. आप सोचिए कि अगर केजरीवाल नहीं होंगे तो दिल्ली का क्या होगा… मुफ्त शिक्षा और इलाज कौन देगा, आपको सोचना होगा….

6… जमीन के बदले नौकरी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में लालू प्रसाद यादव के दूसरे बेटे तेज प्रताप यादव की भी मुश्किलें बढ़ गई है…. लालू और तेजस्वी के बाद अब वो भी इस मामले में फंसते नजर आ रहे हैं….. दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने इस मामले में तेजप्रताप को पहली बार समन भेजा है… 7 अक्टूबर को उन्हें कोर्ट में पेश होना होगा…. कोर्ट ने इस मामले में लालू-तेजस्वी और तेजप्रताप समेत कुल 8 लोगों को समन भेजा है…. वहीं कोर्ट ने सभी आरोपियों को उस दिन पेश होने के लिए कहा है…. दरअसल, कोर्ट ने ईडी की चार्जशीट पर संज्ञान लिया है…. कोर्ट ने लालू यादव, तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव को बातौर आरोपी अदालत में पेश होने का आदेश दिया है….. वहीं मामले में अगली सुनवाई 7 अक्टूबर को होगी…. ईडी ने चार्जशीट में तेजप्रताप यादव को आरोपी नहीं बनाया था…. लेकिन कोर्ट ने कहा कि इस मामले में तेज प्रताप की भूमिका से इंकार नहीं किया जा सकता… इसलिए उनके खिलाफ समन जारी किया गया है… और 7 अक्टूबर को उन्हें पेश होने के लिए कहा है….

7… राहुल गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देने वाले चार बीजेपी नेताओं के खिलाफ कांग्रेस ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है…. इसी कड़ी में कांग्रेस नेता अलका लांबा ने प्रतिक्रिया दी…. अलका लांबा ने कहा कि बीजेपी की सोची समझी रणनीति के तहत ये सब हो रहा है…. महाराष्ट्र से बीजेपी समर्थित विधायक हों या सांसद हों या केंद्रीय मंत्री हों… कोई जुबान काटने पर 11 लाख की घोषणा करता है…. कोई इंदिरा गांधी जैसा हाल होगा ये धमकी देता है…. हर तरीके से ये बीजेपी समर्थित चल रहा है….

8… आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी 21 सितंबर की दिल्ली की मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण कर सकती हैं….. सूत्रों का कहना है कि उपराज्यपाल ने इस बाबत राष्ट्रपति और केंद्रीय गृह मंत्रालय को सिफारिश भेजी है….. बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है…. हालांकि केजरीवाल की ओर से मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाने की कोई तिथि प्रस्तावित नहीं की गई है…. इस बीच, केजरीवाल के इस्तीफे के बाद आम आदमी पार्टी के विधायकों ने आतिशी को विधायक दल का नेता चुना है…. और आतिशी ने उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना को पत्र लिखकर शपथ दिलाने का आग्रह किया था…. बता दें कि शराब नीति मामले में जेल से जमानत पर रिहा होने के बाद अरविंद केजरीवाल ने सीएम पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया था…. और उन्होंने और अपने मंत्रिमंडल के सदस्यों का इस्तीफा 17 सितंबर के उपराज्यपाल के माध्यम से राष्ट्रपति को भेज दिया था….

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button