प्रशासन और पैसे के दम पर जीता उपचुनाव

  • एमपी कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी बोले- कम वोटों से जीत भाजपा की नैतिक पराजय
  • कमलनाथ के गढ़ अमरवाड़ा में बीजेपी की जीत पर मंथन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
भोपाल। मध्य प्रदेश कांग्रेस के खाते में एक और हार जुड़ गई। दिग्गज नेताओं के दौरे के बाद भी अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव में हार का सामना करना पड़ा। प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी, पूर्व सीएम कमलनाथ, पूर्व सांसद नकुलनाथ समेत कई नेताओं ने प्रचार किया था। 29 लोकसभा सीटों पर हार के बाद भी वापसी नहीं कर सकी। वहीं कांग्रेस ने हार का ठीकरा प्रशासन पर फोड़ा है। पीसीसा चीफ जीतू पटवारी ने इसे पैसे और प्रशासन की जीत पताई है।
इतने प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने अमरवाड़ा उपचुनाव को लेकर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये कहा कि अमरवाड़ा उपचुनाव के जो परिणाम आये हैं वह लोकप्रियता और लोकतंत्र की स्वस्थ परंपराओं पर प्रबंधन मैनेजमेंट की विजय है। दलबदलुओं द्वारा राजनैतिक प्रतिबद्धता और विचारों की प्रक्रिया को अमरवाड़ा के मतदाता नियंत्रित करना चाहते थे, किंतु शासन, सत्ता और पैसे के भीषण दुरूपयोग के बावजूद भी इतने कम वोटों का अंतर भाजपा की नैतिक पराजय है। भाजपा ने जिस तरीके से सत्ता, शासन और धनबल का दुरूपयोग कर चुनाव जीता है वह दुर्भाग्यजनक है।

हरियाणा में कांग्रेस राज में था ज्यादा अपराध : सीएम सैनी

रोहतक। हरियाणा के रोहतक में मुख्यमंत्री नायब सैनी ने अपराधियों को चेतावनी देकर कहा है कि वे अपराध छोड़ें या प्रदेश, किसी भी सूरत में अब बख्शा नहीं जाएगा। पुलिस तत्परता से अपना काम कर रही है। हुड्डा पर पलटवार करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस राज में ज्यादा अपराध होता था, लेकिन एफआईआर दर्ज नहीं की जाती थी। मौजूदा सरकार हर व्यक्ति को न्याय देने का प्रयास कर रही है। अपराध पर अंकुश लगाने के लिए सख्त कदम उठाए गए हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेताओं ने झूठ बोलकर जनता को गुमराह किया है। भाजपा कार्यकर्ता घर-घर जाकर कांग्रेस के झूठ को बेनकाब करें। भाजपा के नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष मोहनलाल बड़ौली ने कहा कि वे पार्टी के शीर्ष नेतृत्व द्वारा सौंपी गई जिम्मेदारी को निष्ठा व ईमानदारी के साथ निभाएंगे। पार्टी संगठन को बूथस्तर तक मजबूत कर आगामी विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पार्टी के कार्यकत्ता बूथस्तर पर जन-जन को सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देंगे। संगठन द्वारा विभिन्न स्तरों पर बैठकें आयोजित की जाएंगी। सभी 313 मंडल स्तर पर प्रवास भी रहेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button