राहुल गांधी के जाल में फंसे मोदी : खुद कहने लगे अंबानी और अडानी ने कांग्रेस को दिया काला धन !

  • तीन चरणों के चुनाव के बाद बीजेपी के हाथ से निकली बाजी
  • चौथे चरण के लिए एक-दूसरे पर उछाले जाने लगे सवाल
  • मोदी व सोनिया ने फिर संभाली चुनावी कमान

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। जैसे-जैसे चुनाव आगे बढ़ रहा है वैस-वैसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का डर सामने आने लगा है। आज जो उन्होंने बोला उसकी सपने में भी किसी को उम्मीद नहीं थी। प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस और शहजादे ने अंबानी और अडानी से झोला भर भरकर काला धन लिया है। मोदी के इस बयान से राजनैतिक गलियारो में हड़कंप मच गया क्योंकि निचले स्तर तक यह बात सभी जानते हैं कि अंबानी और अडानी मोदी के सबसे प्रिय लोगों में से एक हैं। दरअसल तीसरे चरण के चुनाव के बाद भाजपा की हालत बेहतर नजऱ नहीं आ रही यूपी जैसा राज्य जिसे भाजपा अपना सबसे मजबूत किला मान रही थी उस राज्य में भी भाजपा को बहुत नुक़सान होता दिख रहा है। पहले चरण में मायावती ने भाजपा के उम्मीदवारों को नुक सान पहुंचाया। मगर फिर ना जाने ऐसा क्या हुआ कि मायावती ने ना सिर्फ़ अपने कुछ टिकट बदले बल्कि कल के मतदान के बाद अपने भतीजे आकाश आनंद को पार्टी के पदों से ही हटा दिया। राजनीतिक गलियारों में इस बात की चर्चा आम है कि मायावती ने यह कदम इसलिए उठाया क्योंकि उनका वोट बैंक कहे जाने वाले मतदाताओं ने कल इंडिया गठबंधन के पक्ष में वोट कर दिया था। प्रधानमंत्री को ये भी पता चला कि गाँवों में ये चर्चा आम हो गई है की ये सरकार पूंजीपतियों की है वह इस सूचना के बाद भी प्रधानमंत्री की घबराहट बढऩा लाजिमी था ऐसे में प्रधानमंत्री के पास इस बात के अलावा कोई विकल्प नहीं था की वो ख़ुद अंबानी और अडानी पर हमला करें। लेकिन मोदी का ये दाँव उल्टा पड़ गया लोग पूछने लगे कि अगर आम आदमी और अडानी कांग्रेस को काला धन दे रहे थे तो फिर मोदी सरकार ने इस काले धन को पकड़ा क्यों नहीं। ज़ाहिर है कि राहुल गांधी के हमले के बाद मोदी ने घबराकर ये बयान दिया मगर इससे उनकी ही फज़़ीहत हो रही है।

 

आरक्षण को बचाने के लिए इंडिया गठबंधन की ओर जा रहे वोटर : अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, आकाश आनंद के मामले पर टिप्पणी की है। बहुजन समाज पार्टी की मुखिया और यूपी की पूर्व सीएम मायावती के उस फैसले पर टिप्पणी की है जिसमें उन्हें आकाश आनंद को अपने उत्तराधिकारी और नेशनल कोआर्डिनेटर पद से हटा दिया है। अखिलेश ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा- बसपा ने अपने संगठन में बड़े बदलाव का जो भी क़दम उठाया है वो उनकी पार्टी का आंतरिक विषय है। दरअसल इसके पीछे असली कारण ये है कि बसपा की एक भी सीट आती हुई नहीं दिख रही है क्योंकि बसपा के अधिकांश परंपरागत समर्थक भी इस बार संविधान और आरक्षण को बचाने के लिए इंडिया गठबंधन को ही वोट दे रहे हैं। इस बात को बसपा अपने संगठन की विफलता के रूप में ले रही है। सपा प्रमुख ने कहा कि- सच तो ये है कि जब बसपा का प्रभाव क्षेत्र होते हुए भी पिछले तीन चरणों में उनकी एक भी सीट नहीं आ रही है तो फिर बाकी के चार चरणों में तो कोई संभावना बचती ही नहीं है। ऐसे में हम सभी वोटरों से अपील करते हैं कि आप अपना वोट खऱाब न करें और जो बाबासाहेब भीमराव अम्बेडकर जी के संविधान को बचाने के लिए सामने से लड़ रहे हैं, इंडिया गठबंधन के उन प्रत्याशियों को वोट देकर जिताएं और संविधान के संग, आरक्षण भी बचाएं।

कांगे्रस के लिए जरूरी है फैमिली फस्र्ट और तुष्टिकरण : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को तेलंगाना के करीमनगर में पहली बार अडाणी-अंबानी का नाम लेते हुए राहुल गांधी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा- पिछले 5 सालों से कांग्रेस के शहजादे दिन-रात एक ही माला जपते थे। 5 उद्योगपति, अंबानी, अडाणी। लेकिन जब से चुनाव घोषित हुआ है, इन्होंने अंबानी-अडाणी को गाली देना बंद कर दिया है…क्यों? प्रधानमंत्री ने कहा- मैं कांग्रेस के शहजादे से पूछना चाहता हूं कि उन्हें अडाणी और अंबानी से कितना माल उठाया है? काला धन के बोरे भर के रुपए मारे हैं? कांग्रेस पार्टी को चुनाव के लिए उन उद्योगपतियों से कितना माल मिला? क्या टेंपो भरकर माल पहुंचा है? प्रधानमंत्री ने तेलंगाना की कांग्रेस और पूर्व की बीआरएस सरकार पर भी निशाना साधा। उन्होंने दिल्ली शराब घोटाले का जिक्र किया। उन्होंने कहा- कांग्रेस और बीआरएस दोनों एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। दोनों भ्रष्टाचार की गोंद से एक-दूसरे से चिपके हुए हैं। दोनों का एक ही काम है- फैमिली फस्र्ट और तुष्टिकरण। उन्होंने कहा- करप्शन कांग्रेस-बीआरएस का कॉमन कैरेक्टर है। ये दोनों एक दूसरे पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हैं। लेकिन, बैकडोर से दोनों एक ही करप्शन सिंडिकेट का हिस्सा हैं। इससे पहले प्रधानमंत्री ने करीमनगर पहुंचकर श्री राजा राजेश्वरी स्वामी मंदिर में पूजा-अर्चना की। पीएम ने कहा- हमारा पूरा देश संभावनाओं से भरा हुआ है। लेकिन कांग्रेस पार्टी ने अपने पूरे शासनकाल में हमारे लोगों की क्षमता को बर्बाद करने के अलावा कुछ नहीं किया।

झूठ व नफरत फैलाने वालों को जनता करेगी खारिज : सोनिया

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अपने एक संदेश में बीजेपी व मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने जनता से झूठ व नफरत फैलाने वालों को खारिज करने और सभी के लिए अधिक समान और उज्ज्वल भविष्य सुनिश्चित करने के वास्ते कांग्रेस को वोट देने की अपील की। उन्होंने लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान के दिन यह अपील की है। सोनिया गांधी ने कहा कि कांग्रेस और विपक्षी गठबंधन इंडिया के घटक दल संविधान और लोकतंत्र की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने एक वीडियो संदेश में कहा, झूठ और नफरत फैलाने वालों को खारिज करें और सभी के उज्ज्वल व समान भविष्य के लिए कांग्रेस को वोट दें। हाथ (कांग्रेस का चुनाव चिह्न) का बटन दबाएं। आइए मिलकर शांति और सद्भाव के साथ सभी के लिए एक मजबूत व अधिक एकजुट भारत का निर्माण करें। वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि युवा बेरोजगारी की दर, महिलाओं के खिलाफ अपराध और दलितों, आदिवासियों व अल्पसंख्यकों के खिलाफ भेदभाव अभूतपूर्व स्तर पर पहुंच गया है। उन्होंने दावा किया कि ये चुनौतियां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा की नीयत और नीति से उपजी हैं, जिनका लक्ष्य समावेशिता और संवाद को खारिज करते हुए सत्ता हासिल करना है। गांधी ने कहा, हमारे संविधान और लोकतंत्र के खतरे में होने, गरीबों को पीछे छोड़ दिए जाने और हमारे समाज के ताने-बाने को कमजोर किए जाने का दृश्य मुझे पीड़ा से भर देता है। आज मैं एक बार फिर आपका समर्थन मांगती हूं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button