चंदौली और ललितपुर कांड की हो सीबीआई जांच : संजय सिंह

  • आम आदमी पार्टी के यूपी प्रभारी ने भाजपा सरकार पर साधा निशाना, कहा कल पूरे प्रदेश में होगा विरोध प्रदर्शन

प्रयागराज। आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने उत्तर प्रदेश के चंदौली और ललितपुर कांड की सीबीआई से जांच कराने की मांग की है। उन्होंने प्रयागराज के सर्किट हाउस में कहा कि इन दोनों मामलों में पुलिस के लोग अभियुक्त हैं, इसलिए पुलिस की किसी भी जांच में न्याय नहीं मिल सकता। हम सरकार से चंदौली और ललितपुर कांड की उच्च न्यायालय की निगरानी में सीबीआई से जांच कराने की मांग करते हैं। संजय सिंह ने कहा कि ललितपुर में एक किशोरी के साथ थाना में बलात्कार किया गया, जबकि चंदौली कांड में जो भी आरोपी हैं, उनकी अभी तक गिरफ्तारी नहीं हुई है। सिंह ने कहा कि चंदौली में 25 पुलिसकर्मी एक घर में घुस जाते हैं और दो लड़कियों से मारपीट करते हैं। घटना में एक लड़की की मौत हो जाती है। आप नेता ने कहा कि पुलिस की जांच में पीड़ित परिवार को न्याय नहीं मिल सकता। आप सांसद ने कहा कि इन मामलों को लेकर आम आदमी पार्टी पूरे उत्तर प्रदेश में कल यानी सात तारीख को विरोध प्रदर्शन करेगी, ज्ञापन देगी और दोनों घटनाओं से सीबीआई से जांच कराने की मांग करेगी।

योगी सरकार पर निशाना साधते हुए आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने कहा कि ललितपुर से समाचार आ रहा है कि एक महिला को थाना में नंगा करके मारा गया। योगी आदित्यनाथ के राज में यदि ऐसी घटनाएं हो रही हैं तो हम सब शर्मिंदा हैं। मैं पूछता हूं कि क्या खाकी वर्दी के अपराधियों पर भी सरकार बुलडोजर की कार्रवाई करेगी। इस मौके पर संजय सिंह ने कहा है कि बीजेपी की नफरत की राजनीति को रोकने के लिए आम आदमी पार्टी एक नई पहल करने जा रही है। 1 जुलाई से आम आदमी पार्टी पूरे प्रदेश में तिरंगा शाखाएं लगाएगी। प्रदेश में 6 महीने में 10 हजार तिरंगा शाखाएं लगेंगी। उन्होंने कहा है कि इन तिरंगा शाखाओं में बाबा साहेब के संविधान की प्रस्तावना पढ़ी जाएगी। हर दिन किसी न किसी महापुरुष के बारे में लोगों को बताया जाएगा, ताकि लोगों में देश प्रेम व राष्टï्र भक्ति भावना जागृत हो सके।

बिजली संकट को लेकर केंद्र को घेरा
संजय सिंह ने कहा कि यूपी विधानसभा चुनाव में उन्हें भले ही किसी सीट पर जीत हासिल नहीं हुई, लेकिन जनता के बीच उनकी उपस्थिति दर्ज हो गई है। उन्होंने कहा है कि नंबर दिसंबर में होने वाले निकाय चुनाव में आम आदमी पार्टी पूरी ताकत से चुनाव मैदान में उतरेगी. पार्टी निकाय की सभी 12 हजार सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इसके लिए जिला, विधानसभा प्रभारी बनाए जाएंगे। हर 30 घरों पर मोहल्ला प्रभारी भी बनाए जा रहे हैं। देश में कोयले की कमी से उपजे बिजली संकट को लेकर केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए आप सांसद ने कहा कि देश कोयले के उत्पादन के मामले में दुनिया में तीसरे नंबर पर है। देश में कोयले का कृत्रिम संकट पैदा किया गया है, ताकि अडानी से कोयला खरीदा जा सके।

किसानों के लिए मसीहा थे अजित सिंह : अनिल दुबे

लखनऊ। राष्टï्रीय लोकदल ने आज पूरे उत्तर प्रदेश में पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं किसानों के प्रेरणास्त्रोत श्रद्धेय चौधरी अजित सिंह की प्रथम पुण्यतिथि सभी जिला मुख्यालयों पर श्रद्धापूर्वक मनाई। इस अवसर पर सभी जनपदों में हवन पूजन, फल वितरण एवं विचार गोष्ठी इत्यादि का आयोजन कर अपने प्रिय नेता को श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए। राजधानी लखनऊ स्थित प्रदेश मुख्यालय पर चौधरी अजित सिंह के चित्र पर पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने पुष्पांजलि अर्पित कर व हवन पूजन कर श्रद्धासुमन अर्पित किये। इस अवसर पर आयोजित विचार गोष्ठी को सम्बोधित करते हुये राष्टï्रीय महासचिव शिव करन सिंह ने कहा कि अभी तक केंद्र सरकार की किसी भी कैबिनेट में चौधरी साहब जैसा योग्य मंत्री नहीं रहा, जिसने अपने कार्यकाल में किसानों के दुख दर्द को राष्टï्रीय पटल पर उठाया और उसका निवारण किया हो। अजित सिंह जी किसानों के दुख दर्द के लिए आजीवन संघर्ष करते रहे।

राष्टï्रीय सचिव अनिल दुबे ने कहा कि किसान मसीहा चौधरी चरण सिंह जी की जलाई हुयी मशाल को लेकर श्रद्धेय चौधरी अजित सिंह आजीवन चलते रहे तथा किसानों, मजदूरों, कामगारों और समाज के अंतिम व्यक्ति तक के दुख दर्द में राहत पहुंचाने का उन्होंने भरसक प्रयत्न किया। टीम आरएलडी के राष्टï्रीय संयोजक अनुपम मिश्रा ने श्रद्धेय चौधरी साहब को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुये उन्हें किसान संघर्ष का प्रतीक बताया। वरिष्ठ नेता सुरेन्द्रनाथ त्रिवेदी ने भी विचार रखे। इस मौके पर वसीम हैदर, संतोष यादव एडवोकेट, आरिफ महमूद, अम्बुज पटेल, रोहित अग्रवाल, डॉ. यज्ञदत्त शुक्ल, मनोज सिंह चौहान, एमए आरिफ, बीएल प्रेमी, रमावती तिवारी, प्रीति श्रीवास्तव, अंकुर सक्सेना, रामदीन भारती, चंद्र्रकांत अवस्थी, रणविजय मौर्य, शहजाद, प्रमोद शुक्ला, संगीता, नन्दिनी, अनीता यादव, अभिनव मिश्रा, राजेश मौर्य, संतोष यादव, रविंद्र पटेल, धर्मेंद्र कौशिक, सुशील बाथम, वीरेन्द्र तोमर, मुन्ना कनौजिया, अर्जुन, विश्वनाथ यादव आदि लोगों ने चौधरी साहब को भावपूर्ण श्रद्वांजलि दी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button