सत्यपाल मलिक के मीडिया सलाहकार के घर सीबीआई की छापेमारी

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पूर्व गवर्नर सत्यपाल मलिक के सहयोगी के ठिकानों पर सीबीआई की तलाशी चल रही है। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी है। अधिकारियों ने बताया कि जिस व्यक्ति के ठिकानों पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है, वह सत्यपाल मलिक के गवर्नर रहते उनका सहयोगी था। सीबीआई की ये कार्रवाई इंश्योरेंस स्कैम केस में हो रही है। सूत्रों ने बताया है कि सत्ययपाल मलिक के सहयोगी के दिल्ली और जम्मू-कश्मीर समेत 9 ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है।
अधिकारियों ने बताया कि सत्यपाल मलिक के जिस सहयोगी के घर पर छापेमारी हो रही है, वो गर्वनर रहने के दौरान उनका मीडिया सलाहकार था। इस व्यक्ति का नाम सुनक बाली है, जिस पर इंश्योरेंस स्कैम केस में कार्रवाई चल रही है। मिली जानकारी के मुताबिक, ये स्कैम केस जम्मू-कश्मीर से जुड़ा हुआ है। यहां गौर करने वाली बात ये है कि सत्यपाल मलिक खुद पहले से ही इस मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी के रडार पर थे। इस बीच हुई ये कार्रवाई बेहद अहम मानी जा रही है।
दरअसल, इसस पहले अप्रैल में सत्यपाल मलिक के खिलाफ सीबीआई ने नोटिस जारी किया था। सीबीआई ने अपने नोटिस में कहा था कि वह जम्मू-कश्मीर में हुए इंश्योरेंस स्कैम को लेकर सवाल मलिक से कुछ सवालों के जवाब जानना चाहती है। नोटिस को लेकर सत्यपाल मलिक की तरफ से बयान भी जारी किया गया था। उन्होंने कहा था कि ऐसा लगता है कि जांच एजेंसी किसी तरह का कोई स्पष्टीकरण चाहती है। उनका कहना था कि सीबीआई को उन केस में जवाब चाहिए, जिसकी रिपोर्ट उन्होंने खुद दी थी।
पिछले साल भी इस कथित घोटाले को लेकर सत्यपाल मलिक से सवाल-जवाब किए थे। पिछले साल ही अप्रैल के महीने में सत्यपाल मलिक द्वारा लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर दो एफआईआर दर्ज की थी।
क्या है मामला?
सत्यपाल मलिक द्वारा लगाए गए आरोप सरकारी कर्मचारियों और लोगों के लिए एक मेडिकल इंश्योरेंस स्कैम के ठेके से जुड़े हुए थे। ये पूरा स्कैम 2,200 करोड़ रुपये का था। इसके अलावा उन्होंने जम्मू-कश्मीर में किरू पनबिजली परियोजना में भी भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था। सीबीआई अब इसी मामले में छापेमारी कर रही है।

Related Articles

Back to top button