माधवराव सिंधिया की जयंती मनाना चुनावी इवेंट: कांग्रेस

  • जन्म दिन पर सियासत : भाजपा ने भी कांग्रेस को घेरा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
ग्वालियर। मप्र में स्वर्गीय माधवराव सिंधिया के जन्मदिन को लेकर भाजपा व कांग्रेस आमने-सामने आ गई हैं। जहां भाजपा व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने पिता की जन्मदिवस धूमधाम से मनाया वहीं कांग्रेस इसे आगामी विधानसभा का सिंधिया का इवेंट बता रही है। राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि ये सब अपने आप को टिकट नेता साबित करने के लिए यह सब कुछ कर रहे हैं।
कांग्रेस के कद्दावर नेता और ग्वालियर चंबल-अंचल के विकास पुरुष यानी स्वर्गीय माधवराव सिंधिया का नाम आज भी बड़ी सम्मान के साथ लेती है। लेकिन अब कांग्रेस पार्टी स्वर्गीय माता राम सिंधिया के नाम से किनारा करने लगी है और इसका कारण है उनके बेटे ज्योतिरादित्य सिंधिया जब से कांग्रेस छोडक़र बीजेपी में आए हैं तो उसके बाद अपने पिता की पुण्यतिथि और जयंती को भव्य तरीके से मनाने लगे हैं। माधवराव की जयंती पर कांग्रेस को आयोजन करना था, उसके बदले पूरी बीजेपी एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित कर रही है। ऐसा लग रहा है माधवराव अब धीरे-धीरे बीजेपी के होने लगे हैं। स्व. माधवराव की जयंती पर उनके बेटे ने एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया।

पार्टी में रुतबा बरकरार रखने की मंशा

दरअसल आगामी मध्यप्रदेश में विधानसभा के चुनाव होने हैं ऐसे में केंद्रीय मंत्री अपने आप को मजबूत करने की स्थिति में लगे हैं। ज्योतिरादित्य चाहते हैं कि आगामी विधानसभा चुनाव में भी उनका रुतबा बरकरार रहे और अपने समर्थकों को जिताने के लिए लगातार अंचल में शक्ति प्रदर्शन करने में लगे हैं। ग्वालियर चंबल अंचल में उनकी एक बहुत बड़ी फौज है और वह इस अंचल के सर्वमान्य नेता है। यही कारण है कि वह इस समय ग्वालियर में सबसे ज्यादा दौरे करने में लगे हुए हैं और दौरे के दौरान उनके समर्थक मंत्री और पूरा प्रशासन उनके साथ चलता है। सिंधिया ग्वालियर में कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं और कोई न कोई बहाने बड़ा आयोजन कर रहे हैं, जिसमें सरकार तक बुला रहे है। इसका दूसरा कारण यह भी है कि कि सिंधिया आगामी लोकसभा का चुनाव ग्वालियर लोकसभा से चुनाव लडऩे का मन बना चुके हैं।

Related Articles

Back to top button