चंद्रबाबू नायडू तानाशाह की तरह काम कर रहे हैं: रेड्डïी

नई दिल्ली। आंध्र प्रदेश गुंटूर जिले के ताडेपल्ली में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के निर्माणाधीन केंद्रीय कार्यालय को कथित अवैध निर्माण के कारण शनिवार सुबह नगर निगम अधिकारियों ने ध्वस्त कर दिया। पार्टी प्रमुख जगन मोहन रेड्डी ने टीडीपी के नेतृत्व वाली सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए इस विध्वंस की निंदा की और कहा कि उच्च न्यायालय के आदेशों की घोर अवहेलना करते हुए इस विध्वंस को अंजाम दिया गया।
उन्होंने राज्य में कथित अराजकता के लिए टीडीपी, भाजपा और जनसेना वाली एनडीए सरकार की आलोचना की। उन्होंने तर्क दिया कि यह विध्वंस इस बात का संकेत है कि अगले पांच वर्षों में नायडू का शासन कैसा होगा। रेड्डी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, चंद्रबाबू ने प्रतिशोध की राजनीति को अगले स्तर पर पहुंचा दिया। एक तानाशाह की तरह, उन्होंने खुदाई करने वाली मशीनों और बुलडोजरों से वाईएसआरसीपी के केंद्रीय कार्यालय को ध्वस्त करवा दिया, जो लगभग पूरा हो चुका था।
वाईएसआरसीपी के एक बयान के अनुसार, कथित तौर पर विध्वंस सुबह करीब 5:30 बजे शुरू हुआ। बयान में कहा गया, विध्वंस की कार्रवाई तब भी जारी रही, जबकि वाईएसआरसीपी ने पिछले दिन (शुक्रवार) उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था और सीआरडीए (राजधानी क्षेत्र विकास प्राधिकरण) की प्रारंभिक कार्रवाई को चुनौती दी थी। वाईएसआरसीपी ने कहा कि अदालत ने किसी भी विध्वंस गतिविधि पर रोक लगाने का आदेश दिया था, जिसे पार्टी के एक वकील ने सीआरडीए आयुक्त को बता दिया था।
इसके बावजूद, सीआरडीए ने विध्वंस की कार्रवाई जारी रखी, जिसे वाईएसआरसीपी ने अदालत की अवमानना बताया। रेड्डी ने कहा कि वाईएसआरसीपी ऐसी कार्रवाइयों से नहीं डरेगी और उन्होंने कसम खाई कि पार्टी लोगों के लिए लड़ती रहेगी। विपक्षी दल इन प्रतिशोध की राजनीति के खिलाफ मजबूती से खड़ा रहेगा। हम पीछे नहीं हटेंगे।
सीआरडीए और एमटीएमसी अधिकारियों ने दावा किया कि वाईएसआरसीपी कार्यालय सिंचाई विभाग की जमीन पर बनाया जा रहा था। आरोप सामने आए कि जगन मोहन रेड्डी की पिछली वाईएसआरसीपी सरकार के तहत, पहले बोटयार्ड के लिए इस्तेमाल की जाने वाली जमीन को न्यूनतम राशि पर पट्टे पर दिया गया था। यह आरोप लगाया गया कि सीआरडीए और एमटीएमसी से आवश्यक मंजूरी प्राप्त किए बिना निर्माण कार्य आगे बढ़ा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button