चौधरी जयन्त सिंह ने कहा- किसानों की आमदनी दौगुनी होने के बजाय घट गई हैं

Chaudhary Jayant Singh said instead of doubling the income of farmers has decreased

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

अलीगढ़। आज चौधरी चरण सिंह जी की 119 वीं जयंती किसान दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह ने इगलास (अलीगढ़) में किसान दिवस समारोह को संबोधित किया। चौधरी जयन्त सिंह ने कहा कि आज देश के लिए किसानों के लिए एक पर्व हैं। आज जिस तरीक़े से देश का किसान, मज़दूर और कमेरा वर्ग इकट्ठा हो रहा है उससे किसानों को बल मिल रहा हैं।

भारी भीड़ को संबोधित करते हुये चौधरी जयन्त सिंह  ने लोगों से उसी समर्थन की माँग की जो एक जमाने में चौधरी चरण सिंह को मिल रहा था। आज किसानों को दोबारा से चौधरी चरण सिंह की वह बात याद रखने की ज़रूरत हैं जिसमें वह कहते थे कि किसान को एक आँख खेत में और एक आँख दिल्ली पर रखनी चाहिए।

अखिलेश यादव के ट्विट का उल्लेख करते हुए चौधरी जयंत सिंह ने कहा कि अखिलेश जी ने चौधरी साहब के लिए भारत रत्न की माँग की हैं। पर वे लोग जो आज चुप बैठे हैं जो पाँच साल पहले बड़े-बड़े वादे कर रहे थे। प्रधानमंत्री मोदी जी कहते थे कि हज़ारों करोड़ का हर ज़िले में चौधरी चरण सिंह क़ोष की स्थापना करेंगे। परंतु आज पाँच साल बाद भी एक भी योजना चौधरी चरण सिंह के नाम से नही बनाई गई। मोदी जी पर हमला करते हुए चौधरी जयन्त ने कहा कि सात दिन बाद 2022 शुरू हो जायेगा। पर किसानों की आमदनी दौगुनी होने के बजाय घट गई हैं।

चौधरी जयन्त सिंह ने कवि दुष्यंत कुमार के एक शेर से अपने भाषण को समाप्त किया

सिर्फ हंगामा खड़ा करना मेरा मकसद नहीं,
सारी कोशिश है कि ये सूरत बदलनी चाहिए।

मेरे सीने में नहीं तो तेरे सीने में सही,
हो कहीं भी आग, लेकिन आग जलनी चाहिए।

इस दौरान समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल , एमएलसी संजय लाठर ,पूर्व सांसद विजेंद्र सिंह,पूर्व मंत्री सलीम शेरवानी और राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर मसूद अहमद राष्ट्रीय महासचिव त्रिलोक त्यागी , राष्ट्रीय प्रवक्ता विनम्र शास्त्री राष्ट्रीय महासचिव डॉ. यशवीर सिंह,राष्ट्रीय प्रवक्ता मोहम्मद इस्लाम ,राष्ट्रीय सचिव केपी चौधरी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button