मोदी की गारंटी पर चिदंबरम ने उठाए सवाल, बोले- PM आश्वस्त करें

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव को लेकर तमाम राजनीतिक दलों के बीच बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है। कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रयी मंत्री पी चिदंबरम ने मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि एलपीजी सिलेंडर की कीमत 100 रुपये कम करने के केंद्र के फैसले का हम स्वागत करते हैं, लेकिन क्या पीएम मोदी आश्वस्त करेंगे कि अगर भाजपा दोबारा सत्ता में आई तो एलपीजी सिलेंडर की कीमतें नहीं बढ़ेंगी।

चिदंबरम ने कहा कि राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव से पहले देश को पांच गारंटी दी हैं। ये कांग्रेस के चुनाव घोषणा पत्र में चुनावी आश्वासनों में तब्दील हो जाएंगी। उन्होंने बताया कि गारंटियों में बेरोजगारी को खत्म करने, पेपर लीक को रोकने के लिए नया कानून, गिग इकॉनमी श्रमिकों के लिए सामाजिक सुरक्षा और युवाओं को अपने दम पर उद्यम शुरू करने के लिए पूंजी समर्थन की बात कही गई है। कांग्रेस की चुनाव घोषणापत्र समिति के प्रमुख चिदंबरम ने कहा कि अगर लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के नेतृत्व वाला गठबंधन सत्ता में आता है तो इन्हें पूरा किया जाएगा।

चिदंबरम ने कहा कि 22 फरवरी से 7 मार्च तक प्रधानमंत्री ने तमिलनाडु के लिए 17,300 करोड़ रुपये सहित देश के लिए 5.90 लाख करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं की घोषणा की थी। केंद्रीय बजट में इनका कोई उल्लेख नहीं मिला। मोदी सरकार पर तीखा हमला करते हुए उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने बेरोजगारी की समस्या के समाधान पर ठोस कदम नहीं उठाया है। चिदंबरम ने कहा कि अगर कांग्रेस केंद्र में दोबारा सत्ता में आती है, तो अग्निपथ योजना को खत्म कर दिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button