मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के विधायक हुए नौ दो ग्यारह

अरविन्द केजरीवाल की गिरफ़्तारी के खिलाफ आप पार्टी की नेता आतिशी ने आज चुनाव अभियान शुरू किया है। दिल्ली लोकसभा सीट से पार्टी के उम्मीदवार सहीराम पहलवान के साथ डोर टू डोर चुनाव प्रचार में आतिशी सड़क पर उतर चुकी हैं।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: अरविन्द केजरीवाल की गिरफ़्तारी के खिलाफ आप पार्टी की नेता आतिशी ने आज चुनाव अभियान शुरू किया है। दिल्ली लोकसभा सीट से पार्टी के उम्मीदवार सहीराम पहलवान के साथ डोर टू डोर चुनाव प्रचार में आतिशी सड़क पर उतर चुकी हैं। दरअसल, आतिशी ने गोविंदपुरी एक्सटेंशन इलाके में ‘जेल का जवाब वोट से’ चुनावी कैम्पेन का पम्पलेट घर-घर दिया। आतिशी ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि अरविंद केजरीवाल को ED ने फर्जी तरीके से गिरफ्तार किया है। इसलिए इस बार दिल्ली की जनता जेल का जवाब वोट से देगी।

आप के 7 विधायक पार्टी से हुए गायब

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद से ही पार्टी में हलचल बढ़ती नजर आ रही है। बता दें, पंजाब से एकलौते लोकसभा सांसद सुशील कुमार टिंकू ने पार्टी छोड़कर बीजेपी जॉइन कर ली थी। उनके साथ एक और आप विधायक ने भी बीजेपी का दामन थाम लिया। तो वहीं आम आदमी पार्टी के करीब 7 सांसदों ने अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद से पार्टी से जो दूरियां बना रखी है वो काफी रहस्यमयी है। इस बीच दिल्ली सरकार में मंत्री राजकुमार आनंद का त्यागपत्र पार्टी को डराने के लिए काफी होगा। ऐसे में पार्टी नेता ये आरोप लगा रहे हैं कि एनडीए नीति केंद्र सरकार आम आदमी पार्टी को तोड़ने की कोशिश में है।

मध्य प्रदेश में गरजे गृह मंत्री अमित शाह

देश के गृहमंत्री अमित शाह आज मध्य प्रदेश के मंडला जा पहुंचे है। जहां गृह मंत्री अमित शाह ने बीजेपी के लोकसभा प्रत्याशी फग्गन सिंह कुलस्ते के पक्ष में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान बीजेपी के वरिष्ठ नेता शाह ने INDIA गठबंधन पर जमकर निशाना साधा। और ‘इंडिया’ गठबंधन को घमंडिया कहते हुए शाह ने विपक्षी दलों पर परिवारवाद को बढ़ावा देने के आरोप लगाए।

काशी में गेरुआ वेशभूषा में नजर आएंगे पुलिसकर्मी

वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर में श्रद्धालुओं की संख्या रिकॉर्ड तोड़ बढ़ती जा रही है। जिसको लेकर पुलिस कमिश्नरेट ने एक बड़ा फैसला लिया है। अब काशी विश्वनाथ के गर्भगृह में पुलिसकर्मियों की ड्रेस पुजारियों की तरह ही होगी। जहां तैनात सुरक्षाकर्मी गले में रुद्राक्ष, माथे पर त्रिपुंड और गेरुआ वेशभूषा में दिखाई देंगे।

योग गुरु रामदेव को लगा ‘सुप्रीम’ झटका

पतंजलि आयुर्वेद के भ्रामक विज्ञापन मामले में योग गुरु बाबा रामदेव और पतंजलि आयुर्वेद के एमडी बालकृष्ण को सुप्रीम कोर्ट से उस समय एक बड़ा झटका लगा जब कोर्ट ने बिना शर्त माफी मांगने वाले उनके हलफनामे को स्वीकार करने से साफ इनकार कर दिया। इसी मामले की अगली सुनवाई अब 16 अप्रैल को होगी।

भाजपा में सब दूध के धुले नहीं हैं- राजनाथ

मध्य प्रदेश के सतना में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान रक्षामंत्री राजनाथ ने कहा कि भाजपा 24 कैरेट का सोना है। मैं ये दावा नहीं करना चाहता कि भाजपा में सब दूध के धुले हुए हैं, लेकिन दावे के साथ ये जरूर कह सकता हूं कि भाजपा अपने वादे पूरे करती है। हमारी कथनी और करनी में अंतर नहीं है।

CBI ने की जेल में के.कविता से पूछताछ

शराब घोटाले से जुड़े मामले में के.कविता की मुश्किलें कम होने के बजाय और बढ़ती ही जा रही है। जी हां, सीबीआई ने के. कविता को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें, के.कविता न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल में बंद हैं। जहां शराब घोटाले मामले में सीबीआई ने के.कविता से जेल में पूछताछ की थी।

मैंने ED के डर से आप नहीं छोड़ा- राज आनंद

दिल्ली सरकार में पूर्व मंत्री रहे राज कुमार आनंद ने आम आदमी पार्टी से अपना इस्तीफा दे दिया है। जिसको लेकर उनका कहना है कि मैं ये साफ कर देना चाहता हूं कि मैने ED के डर से आम आदमी पार्टी छोड़ भाजपा नहीं ज्वाइन किया है। बल्कि अपने मन से बीजेपी में शामिल हुआ हूं। वहीं ED ने मेरे आवास पर जो छापेमारी की थी वो केवल शराब घोटाले की मनी ट्रेल को ढूंढने के लिए ही थी। जहां ईडी ने खुद भी कहा था कि इस मामले में 1 रुपये का भ्रष्टाचार नहीं हुआ है।

बीजेपी सांसद का सीएम ममता को करारा जवाब

बीजेपी सांसद रविशंकर प्रसाद ने सीएए का एनआरसी मुद्दे पर एक बड़ा बयान दिया। जहां रविशंकर प्रसाद ने कहा कि पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी सीएए का लगातार विरोध कर रही है। क्या वो नहीं चाहतीं कि बांग्लादेश में प्रताड़ित हिंदुओं को देश में जगह मिले, क्या वो देश में सिर्फ रोहिंग्याओं की रक्षा करना चाहती है? साथ ही ये भी कहा कि बीजेपी पश्चिम बंगाल में टीएमसी को बुरी तरह हरा देगी और राज्य का परिणाम आश्चर्यजनक होगा।

राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने दी ईद की मुबारकबाद

राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने ईद की देशभर को मुबारकबाद दी है। मुबारकबाद देते हुए राष्ट्रपति मुर्मू ने कहा कि ‘मैं सभी देशवासियों, विशेष रूप से मुस्लिम भाइयों और बहनों को ईद-उल-फित्र की मुबारकबाद देती हूं। रमजान के पावन महीने के बाद मनाए जाने वाले इस पर्व से एकता, सद्भाव और भाईचारे की भावना का संचार होता है। मैं इस पवित्र अवसर पर कामना करती हूं कि हमारा देश निरंतर प्रगति के मार्ग पर बढ़े और सब देशवासी सदा अमन-चैन से रहें।’

धुले-जालना सीट से कांग्रेस ने उतारे प्रत्याशी

कांग्रेस ने महाराष्ट्र के धुले और जालना लोकसभा सीट से उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। जिसमें धुले से शोभा दिनेश बछाव को टिकट दिया गया है। जबकि जालना सीट से कल्याण काले को प्रत्याशी के रूप में घोषित किया गया हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button