कांग्रेस ने दिलाई बिस्वा सरमा को पहचान, उन्होंने किया विश्वासघात: जयराम

नई दिल्ली। चुनावी माहौल में कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा पर निशाना साधते हुए दावा किया कि कांग्रेस ने सरमा को पहचान दी है और यही वजह है कि वह हर समय इसके बारे में सोचते रहते हैं। जयराम रमेश ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि अवसरवादी नेताओं के भाजपा में शामिल होने के बाद कांग्रेस नए तरीके से खुद को मजबूत कर रही है।

अमृतकाल नहीं ये अन्याय काल है: जयराम

जयराम रमेश ने कहा कि प्रधानमंत्री कहते हैं कि यह ‘अमृत काल’ है, लेकिन वास्तव में यह ‘अन्याय काल’ है। किसानों, युवाओं, महिलाओं, मजदूरों और पिछड़ों के साथ अन्याय हुआ है। यह चुनाव पिछले 10 साल के अन्याय से मुक्ति पाने के लिए है। कांग्रेस के पास 25 गारंटी के साथ भारत को अन्याय से मुक्त कराने का समाधान हैं। यह किसी व्यक्ति की नहीं बल्कि पार्टी की गारंटी है।’

हां, मणिपुर सिर्फ ट्रेलर था

कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री यह भी कहते हैं कि पिछले 10 साल सिर्फ ट्रेलर थे और तस्वीर अभी बाकी है। हां, मणिपुर सिर्फ ट्रेलर था और अगर हम फिर से भाजपा को चुनते हैं तो हम पूरी तस्वीर देखेंगे। वे समुदायों को एक-दूसरे के खिलाफ लड़वाने में माहिर हैं। उन्होंने दावा किया कि यह लोकसभा चुनाव लोकतंत्र, संविधान और देश की विविधता को बचाने का चुनाव है।

बाजार में सबसे अच्छी ‘लोटस वॉशिंग मशीन’

कांग्रेस नेता ने कहा कि सीएम सरमा को कांग्रेस ने पहचान दी। वह पहले कोई नहीं थे। तरुण गोगोई के सीएम रहने के दौरान 15 साल तक मंत्री रहे। बाद में वह कांग्रेस से विश्वासघात कर भाजपा में शामिल हो गए। मैंने उनके जैसा विश्वासघाती कभी नहीं देखा। गोगोई की वजह से ही सरमा को प्रसिद्धि मिली, अन्यथा वह गुमनामी में खो जाते। उन्होंने कहा कि असम के मुख्यमंत्री हर समय कांग्रेस के बारे में सोचते हैं। कभी-कभी उन्हें शासन के बारे में भी सोचना चाहिए।

दरअसल, वह कांग्रेस की बढ़त देखकर घबरा गए हैं। राज्य में बड़ी संख्या में कांग्रेस नेताओं के पार्टी छोड़ने की चिंता को खारिज करते हुए रमेश ने कहा कि समर्पित युवाओं को इसके कारण अवसर मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि कई अवसरवादी हमें वॉशिंग मशीन में साफ करने के लिए छोड़ देते हैं। बाजार में सबसे अच्छी वॉशिंग मशीन ‘लोटस वॉशिंग मशीन’ है। असम के मुख्यमंत्री ने इसका बहुत सफलतापूर्वक इस्तेमाल किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button