जेल में बच्चे के चेहरे पर लगा दी मुहर

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के लखीमपुरी खीरी की जेल में अपने भाई से मिलने गए चार साल के बच्चे के साथ अजब मजाक का मामला सामने आया है। आरोप है कि जेल कर्मचारियों ने अपने भाई से मिलने जा रहे चार साल के बच्चे के गाल पर जेल की मुहर लगा दी। हालांकि जेल प्रशासन ने इस बात से साफ इनकार किया है। जेल प्रशासन का कहना है कि जेल में कैदियों से मिलने आने वाले सभी परिजनों के हाथ पर मुहर लगाई जाती है बच्चे के हाथ पर भी मुहर लगाई गई। उधर, शिकायत के बाद पुलिस ने कहा है कि मामले की जांच चल रही है।
लखीमपुर खीरी में जेल में भाई से मिलने गई 4 वर्षीय बच्ची के गाल पर निशान पाए जाने के मामले में लखीमपुरी खीरी जेल अधीक्षक विपिन मिश्रा ने बताया, कैदियों से मिलने वाले लोगों को मुहर लगती है जिससे कैदी और परिजन आपस में न मिलें। गेटकीपर ने बताया कि हाथ पर मुहर लगाई थी। जो दोषी होगा उसपर कार्रवाई होगी।
जेल अधीक्षक ने आगे कहा कि, यह भी हो सकता है कि बच्चे ने अपने मुहर लगे हाथ से अपने गाल को छुआ हो और गीले निशान से उसके चेहरे पर धब्बा लग गया हो। जेल सुपरिटेंडेंट ने कहा, हम इस मामले को देखेंगे। हम बच्चे के बयान लेने की प्रक्रिया में हैं। अगर यह पाया गया कि बच्चे के चेहरे पर जानबूझ कर मुहर लगाई गई है, तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
भगौतीपुर गांव में रहने वाला बच्चा योगेश शुक्रवार को अपनी दादी के साथ जिला जेल में बंद फुफेरे भाई से मिलाई करने आया था। जेल नियमों को मुताबिक यहां मिलने आने वाले के हाथ पर मुहर लगाई जाती है। आरोप है कि जब बच्चा अपनी दादी के साथ भाई से मिलने के लिए जेल में गया था।

 

Related Articles

Back to top button