सांसद के गौमूत्र वाले बयान पर घमासान

भाजपा ने बताया सनातन का अपमान, कांग्रेस भी भडक़ी

भाजपा ने बताया सनातन का अपमान, कांग्रेस भी भड़की

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। सेंथिलकुमार के बयान पर भाजपा हमलावर हो गई है। केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने कहा कि यह सनातनी परंपरा का बहुत बड़ा निरादर है…सनातनी परंपरा और सनातनियों का इस तरहा का अपमान देश बर्दाश्त नहीं करेगा। चाहे ष्ठरू्य हो या कोई भी, जो देश की आस्था के साथ खिलवाड़ करेगा उसे जनता मुंहतोड़ जवाब देगी।
दरअसल, द्रविड़ मुनेत्र कडग़म (डीएमके) के सांसद डीएनवी सेंथिल कुमार एस ने मंगलवार को संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान लोकसभा में अपनी टिप्पणी से विवाद खड़ा कर दिया। राज्य विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की हालिया जीत का मजाक उड़ाते हुए, तमिलनाडु के नेता ने हिंदी हृदय राज्यों पर लक्षित अपमानजनक टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि भाजपा की ताकत मुख्य रूप से हिंदी भाषी राज्यों में चुनाव जीतने में है। आप दक्षिण भारत में नहीं आ सकते। सेंथिलकुमार की टिप्पणी जिसके कारण विवाद हुआ था, उसे संसद के रिकॉर्ड से हटा दिया गया। केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि इस प्रकार की गंदी बातें करने वाले लोग, जो सनातन को गाली देते थे उन्हें अभी आधा तमाचा लगा है, थोड़े दिन बाद पूरा लगेगा… गौ, गंगा, गीता, गायत्री का अपमान देश नहीं सहेगा। केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा, जो जिस तरह से सोचते हैं वे उसी तरह कहते हैं, इसका भारत की जीवन पद्धति में कितना महत्व है उसका उन्हें अंदाज़ा नहीं है…। भाजपा सांसद सुशील मोदी ने कहा कि इस प्रकार की भाषा का खामियाजा उन्हें तीन राज्यों के चुनाव में भुगतना पड़ा है… ऐसी हल्की टिप्पणी करना उचित नहीं है, ऐसे लोगों को लोकसभा(चुनाव) में जनता सबक सिखाएगी।

स्टालिन ने लगाई सेंथिल को फटकार

कांग्रेस के नेताओं ने सांसद से माफी मांगने के लिए कहा। वरिष्ठ द्रमुक नेता और आयोजन सचिव आर. एस. भारती ने कहा कि सांसद ने अपनी टिप्पणी को लेकर सार्वजनिक तौर पर माफी मांगी है। द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन ने हिंदी भाषी राज्यों को गौमूत्र राज्य बताने वाली टिप्पणी पर पार्टी सांसद डी. एन. वी. सेंथिल कुमार को फटकार लगाई है। पार्टी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पार्टी ने कहा कि द्रमुक ने हमेशा सार्वजनिक टिप्पणी करते समय सम्मानजनक दृष्टिकोण की आवश्यकता पर जोर दिया है। कांग्रेस के नेताओं ने सांसद से माफी मांगने के लिए कहा। वरिष्ठ द्रमुक नेता और आयोजन सचिव आर. एस. भारती ने कहा कि सांसद ने अपनी टिप्पणी को लेकर सार्वजनिक तौर पर माफी मांगी है। भारती ने पांच राज्यों के चुनावी नतीजों से संबंधित कुमार के संसद में दिए गए भाषण का जिक्र करते हुए कहा कि सांसद ने एक ऐसे शब्द का इस्तेमाल किया था जिसका गलत अर्थ निकलता है।

कोई गलत बयान नहीं किसी को चुभा तो आगे नहीं बोलूंगा : सेंथिल कुमार

धर्मपुरी से लोकसभा सांसद डीएनवी सेंथिलकुमार ने लोकसभा में कहा, इस देश के लोगों को यह सोचना चाहिए कि इस भाजपा की ताकत मुख्य रूप से हिंदी के गढ़ राज्यों में चुनाव जीतना है, जिन्हें हम आम तौर पर गौमूत्र राज्य कहते हैं। विवाद बढऩे के बाद भी उन्होंने माफी नहीं मांगी। उन्होंने कहा कि मैंने सदन के अंदर कुछ बयान दिया। उस समय गृह मंत्री और भाजपा सदस्य वहां मौजूद थे। मैंने पहले भी अपने संसद भाषणों में इसका उपयोग किया है। यह कोई विवादास्पद बयान नहीं था। यदि यह किसी को छूता है तो मैं अगली बार इसका उपयोग करने से बचने का प्रयास करूंगा। मैं यह बताने के लिए कुछ अन्य शब्दों का प्रयोग करूंगा कि भाजपा कहां वोट पाने में मजबूत है।

Related Articles

Back to top button