लंदन में बयान, सदन में घमासान

  • राहुल गांधी के कैंब्रिज में दिए भाषण पर हंगामा
  • दोनों सदनों की कार्यवाही स्थगित

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गंाधी के लंदन में दिये बयान पर लोक सभा व राज्य सभा में सत्ता पक्ष व विपक्ष में जमकर तीखी बहस हुई। बाद में हंगामा तेज होने पर दोनों सदनों की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी गई।
लोकसभा में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सदन के सभी सदस्य विदेश में दिए गए बयान की निंदा करे। वहीं राज्यसभा में सदन के नेता पीयूष गोयल ने भी राहुल गांधी पर निशाना साधा। केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने इस मामले पर कहा कि लोकसभा में राहुल गांधी को जितना समय दिया गया था उससे ज्यादा वो बोले हैं, फिर कैसे बोलते हैं कि उन्हें बोलने का अवसर नहीं दिया जाता, उन्होंने भारत के बाहर भारत का कितना अपमान किया। उन्होंने भारत के लोकतंत्र को बचाने के लिए दूसरे देश से हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया। ये भारत का, भारत के लोकतंत्र का और संसद का अपमान है। वो झूठ बोलकर इस देश का अपमान क्यों कर रहें?

विपक्षी दलों ने बनाई सरकार को घेरने की रणनीति

बजट सत्र के दूसरे चरण के दौरान दोनों सदनों में रणनीति तैयार करने के लिए विपक्षी दलों की बैठक सुबह पूरी हुई । लोकसभा में कांग्रेस के सचेतक मणिकम टैगोर ने कहा कि उनकी पार्टी चाहती है कि विपक्ष एकजुट रुख अपनाए। उन्होंने कहा कि हम लोगों के मुद्दों मूल्य वृद्धि, एलपीजी लागत, एजेंसियों के दुरुपयोग, किसानों के मुद्दों, राज्यपालों के हस्तक्षेप को उठाना जारी रखेंगे।

बीआरएस का राज्यसभा में स्थगन प्रस्ताव का नोटिस

बीआरएस चीफ और तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता के खिलाफ दिल्ली शराब घोटाले में ईडी की कार्रवाई को लेकर भी जोरदार विरोध हो रहा है। बीआरएस नेता और राज्यसभा सदस्य के केशव राव ने इस मामले में स्थगन प्रस्ताव दिया है।

मोदी कहें तो सही, राहुल कहें तो गलत : खरगे

राज्य सभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने राहुल गांधी को लेकर बीजेपी नेता पीयूष गोयल के बयान को लेकर पलटवार किया। खरगे ने कहा, हमें किसी कॉलेज में डेमोक्रेसी की बात कहने पर देशद्रोही कहा जाता है। विदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयानों का जिक्र करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने बीजेपी पर हमला बोला। खरगे ने कहा कि अगर पीएम खुद विदेश में ऐसी बात कहें तो सही और राहुल गांधी कहें तो गलत हो जाता है, ये तो उल्टा चोर कोतवाल को डांटने वाली बात हो गई। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पीयूष गोयल ने राहुल गांधी के भाषण को अपने ढंग से पेश किया. ये इस देश के डेमोक्रेसी को कुचल रहे हैं। डेमोक्रेसी की जगह बीजेपी के राज में नहीं हैं। हर स्वायत्त निकाय का दुरुपयोग कर रहे हैं।

सदन के सभी सदस्य करें निंदा : राजनाथ

इस दौरान लोकसभा में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि इसी सदन के सदस्य राहुल गांधी ने लंदन में भारत का अपमान किया। मैं मांग करता हूं कि उनके बयानों की इस सदन के सभी सदस्यों द्वारा निंदा की जानी चाहिए और उन्हें सदन के सामने माफी मांगने के लिए कहा जाना चाहिए।

मुलायम परिवार को ‘सुप्रीम’ राहत

  • आय से अधिक संपत्ति मामले में आगे सुनवाई से इंकार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के परिवार को सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी राहत दी है। अब अखिलेश यादव और प्रतीक यादव की आय से अधिक संपत्ति मामले में आगे सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट ने मना किया है।
सुप्रीम कोर्ट ने मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव और प्रतीक यादव की आय से अधिक संपत्ति मामले में सोमवार को सुनवाई की। कोर्ट ने कहा 2013 में सीबीआई ने प्राथमिक जांच के बाद मामला बंद कर दिया था। कोर्ट ने कहा कि अब सीबीआई से आगे रिपोर्ट मांगने की जरूरत नहीं है। इस संबंध में कोर्ट ने सोमवार को याचिकाकर्ता विश्वनाथ चतुर्वेदी की याचिका पर सुनवाई की। जिसमें विश्वनाथ चतुर्वेदी ने याचिका दायर कर कोर्ट को बताया था कि सीबीआई अब तक मामले में कोई कार्रवाई नहीं की है। जबकि मार्च 2007 में कोर्ट ने जांच का आदेश दिया था। बता दें कि ये दिवंगत नेता और सपा के संस्थापक मुलायम सिंह यादव और उनके बेटे अखिलेश यादव के खिलाफ बंद हो चुके आय से अधिक संपत्ति का मामला है। अब सुप्रीम कोर्ट से अखिलेश यादव और अन्य को बड़ी राहत मिली है. सुप्रीम कोर्ट ने मामले की सीबीआई की क्लोजर रिपोर्ट की कॉपी की मांग वाली अर्जी को भी खारिज कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा याचिका पर अब सुनवाई का कोई आधार नहीं है। जांच बंद होने के छह साल बाद दाखिल याचिका पर सुनवाई का कोई औचित्य नहीं बनता है।

नाटू-नाटू गाने को मिला ऑस्कर

  • आरआरआर ने रचा इतिहास,भारत को दो अवॉर्ड
  • पूरे देश ने दी बधाई

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। आरआरआर और द एलिफेंट व्हिस्परर्स ने इतिहास रचते हुए, इस बार दो ऑस्कर अपने नाम किए हैं। हालांकि तीसरी फिल्म ऑल दैट ब्रीथ्स को सिर्फ नॉमिनेशन से ही संतोष करना पड़ा।
आरआरआर फिल्म के गाने नाटू-नाटू ने बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग का ऑस्कर जीता। इसके बाद तो पूरे देश में खुशी की लहर दौड़ गई। तो वहीं बेस्ट शॉर्ट डॉक्यूमेंट्री कैटेगरी में भारतीय डॉक्यूमेंट्री द एलिफेंट व्हिस्परर्स ने सबको पीछे छोड़ते हुए अवॉर्ड अपने नाम किया। ऑस्कर अवॉर्ड्स 2023 के दौरान चैडविक बोसमैन को श्रद्धांजलि दी गई। जूनियर एनटीआर और रामचरण ने ऑस्कर अवॉर्ड के साथ तस्वीर शेयर करते लिखा कि ऑस्कर अवॉर्ड घर आ रहा है। सोशल मीडिया पर बधाइयों का तांता लगा हुआ है।

Related Articles

Back to top button