उमेश पाल हत्याकांड: अतीक की पत्नी शाइस्ता जाएंगी हाईकोर्ट की चौखट पर

गिरफ्तारी से बचने को दाखिल करेंगी याचिका

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
प्रयागराज। माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन आज इलाहाबाद हाइकोर्ट में याचिका दाखिल करेंगी। शाइस्ता परवीन की तरफ से इलाहाबाद हाइकोर्ट में गिरफ्तारी से बचने के लिए याचिका दाखिल होगी। याचिका में शाइस्ता की ओर से गिरफ्तारी पर रोक लगाने की मांग की गई। ज्ञात हो कि पुलिस ने अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन की गिरफ्तारी पर 25 हजार का इनाम घोषित किया है।
फिलहाल कई ठिकानों पर दबिश डालने और सुराग लगाने के बाद भी वह हत्थे नहीं चढ़ सकी है। उमेश पाल की हत्या के बाद उनकी पत्नी जया पाल ने अतीक अहमद, उसके भाई अशरफ और शाइस्ता परवीन को नामजद किया था। इसके अलावा गुड्डू मुस्लिम और गुलाम को भी नामजद किया गया है। इस मुकदमे में बाद में अतीक के बेटे असद को भी पुलिस ने नामजद किया गया था। कुछ और के नाम भी सामने आए थे। पुलिस इस मामले में असद, गुड्डू मुस्लिम, अरमान, साबिर और गुलाम पर पहले ही ढाई लाख का इनाम घोषित कर चुकी है।शनिवार को पुलिस ने अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन पर भी 25000 के इनाम की घोषणा कर दी। उमेश पाल हत्याकांड में नामजद होने के बाद शाइस्ता परवीन फरार हो गई थी।

पूछताछ करने साबरमती जेल पहुंची एसटीएफ

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में उमेश पाल हत्याकांड के मामले में माफिया अतीक अहमद को लेकर यूपी एसटीएफ और पुलिस सक्रिय नजर आ रही है। एक ओर जहां करीबियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है तो वहीं अब अतीक अहमद से पूछताछ की भी पूरी तैयारी कर ली गई है। जानकारी के मुताबिक, गुजरात के साबरमती जेल में बंद अतीक अहमद से पूछताछ के लिए एसटीएफ की टीम रवाना हो चुकी है।

अतीक को यूपी लाने की तैयारी

माफिया अतीक इस समय साबरमती जेल में बंद है। जहां पर एसटीएफ के अधिकारी उससे हत्याकांड के बारे में पूछताछ करेंगे। बताया जा रहा है कि अतीक को गुजरात से यूपी लाने की पूरी तैयारी कर ली गई है। इसका आदेश कभी भी जारी हो सकता है। इसके लिए एसटीएफ की ओर से सारी प्लानिंग भी कर ली गई है। इसकी जिम्मेदारी एनकाउंटर स्पेशलिस्ट अनंत देव तिवारी को दी गई है।

असद समेत 5 आरोपी फरार

प्रयागराज पुलिस और यूपी एसटीएम की पड़ताल में पता चला कि उमेश पाल हत्याकांड को 7 शूटर्स ने अंजाम दिया था। इनमें अरबाज और विजय उर्फ उस्मान को एनकांउटर में यूपी पुलिस ने ढेर कर दिया, जबकि अतीक का बेटा असद अहमद समेत 5 अभी फरार हैं। सभी शूटर्स पर इनामी राशि को 50-50 हजार से बढ़ाकर 2.50-2.50 लाख रुपए कर दिया गया थ। वहीं, बीते रविवार को अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन के खिलाफ भी 25 हजार का इनाम घोषित किया गया है।

रक्षा मंत्रालय को ’सुप्रीम‘ फटकार

कहा, वन रैंक वन पेंशन नीति पर नोटिफिकेशन वापस ले मंत्रालय

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को वन रैंक वन पेंशन नीति के तहत पेंशन भुगतान सख्त रुख अख्तियार करते हुए कहा है कि रक्षा मंत्रालय को अपना नोटिफिकेशन वापस लेना होगा। मामले की सुनवाई करते हुए चीफ जस्टिस ने भारत सरकार की ओर से अभी तक पेंशन न दिए जाने पर नाराजगी जताई। इस मामले में 20 जनवरी के रक्षा मंत्रालय के नोटिफिकेशन पर सुप्रीम कोर्ट ने रक्षा सचिव की जमकर फटकार लगाई और उन्हें कानून से परे न जाने की सख्त हिदायत भी दी। कोर्ट ने आदेश के बाद सरकार का नोटिफिकेशन कोर्ट की अवमानना है।
चीफ जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ ने कहा कि हमारे भूतपूर्व सैनिकों और शहीदों की विधवाओं को इस तरह से परेशान नहीं किया जा सकता है। कोर्ट ने रक्षा मंत्रालय से इस संबंध में एक नोट मांगा है। जिसमें ये बताना होगा को वन रैंक वन पेंशन के तहत दिए जाने वाले पेंशन एरियर को लेकर क्या प्रगति हुई है और कौन-कौन से कदम उठाए गए हैं। सरकार की तरफ से पेश अटॉर्नी जनरल आर वेंकटरमणी ने कोर्ट को बताया कि 28 लाख में से 7 लाख आवेदनों को संस्तुति दे दी गई है। इस संबंध में कागजी कार्रवाई में काफी मुश्किलें आ रहे हैं जिनका हल निकालने के लिए रक्षा मंत्रालय लगा हुआ है। पेंशन की पहली किश्त 31 मार्च से पहले रिलीज कर दी जाएगी।

बारिश और ओलावृष्टि के आसार

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। देश के अधिकतर राज्यों में पारा अब बढ़ रहा है। जिससे देशवासियों को मार्च महीने के दूसरे सप्ताह में ही भीषण गर्मी का अहसास हो रहा है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है। जिसके कारण देश के पहाड़ी राज्यों में गरज के साथ बारिश की संभावना है।
मौसम विभाग के अनुसार 14 मार्च तक पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र के उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में गरज के साथ बारिश हो सकती है। साथ ही हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में कुछ एक स्थानों पर ओलावृष्टि की संभावना जताई है। इसके अलावा मौसम विभाग ने बताया कि 15 से 17 मार्च के बीच दक्षिण, मध्य व पूर्वी भारत में वर्षा का दौर भी शुरू हो सकता है। वहीं, दिल्ली में लगातार बढ़ती से लोगों का हाल-बेहाल हो गया है। रविवार को दिल्ली में दिन का तापमान 34 डिग्री के पार चला गया। तीन इलाकों में यह 35 डिग्री से भी अधिक रहा। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले चार-पांच दिन तापमान में गिरावट के कोई आसार नहीं हैं। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि सोमवार को भी ऐसा ही मौसम बना रहेगा। अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 34 और 16 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

यूपी-बिहार में सामान्य रहेगा मौसम

वहीं, यूपी की राजधानी लखनऊ में न्यूनतम तापमान 18 डिग्री रह सकता है। इसके अलावा अधिकतम तापमान 33 डिग्री दर्ज किए जाने की संभावना है। मौसम विभाग ने बताया कि यूपी के ज्यादातर शहरों का मौसम सामान्य ही रहेगा। इसके अलावा मौसम विभाग ने उत्तर बिहार के कुछ जिलों में अगले दो दिनों के दौरान बारिश होने की संभावना जताई है।

भाजपा विधायक के बेटे पर लगा मारपीट का आरोप

चोरी के आरोप में की गुंडई

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। भाजपा विधायक के बेटे व उसके गुर्गों संग युवकों को होटल में बेरहमी से पीटने का मामला सामने आया है। एक शादी समारोह में विधायक के होटल में चोरी हुई तो युवकों पर आरोप लगाकर गुंडई की गई। पीडि़त युवकों ने बताया कि चोरी के आरोप में युवकों को भाजपा विधायक राजेंद्र मौर्य के बेटे आशीष उर्फ पिंटू ने गुर्गों संग पीटा और कमरे में बंद कर दिया।
हालांकि जब मामला बढ़ा तो सीसीटीवी फुटेज खंगाला गया पर युवकों के खिलाफ चोरी का कोई सबूत नहीं मिला। इस मामले में विधायक के पुत्र ने कहा कि मेरे से कोई मतलब नहीं मै बीमार हूं मेरा इलाज चल रहा है। हालांकि युवकों ने वीडियो जारी कर विधायक पुत्र व दोस्तों पर मारने का आरोप लगाया है। विधायक पुत्र ने कहा कि होटल में चोरी की होगी तो लोगो ने पीटा होगा..हमसे कोई मतलब नही, विधायक और मेरी छवि को धूमिल करने की कोशिश की जा रही है । इससे पहले भी विधायक पुत्र पर का आरोप लग चुका है।

धरना

राजधानी लखनऊ में आज कांंग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी के नेतृत्व में मंहगाई और बेरोजगारी के खिलाफ राजभवन कूच किया। जिन्हें बैरिकेटिंग लगाकर पुलिस ने रोक लिया, जिससे धक्का मुक्की का माहौल रहा।

Related Articles

Back to top button