हिमाचल में 3 जगह पर बादल फटने से मची तबाही, 2 की मौत, 50 लोग हुए लापता 

हिमाचल प्रदेश से दिल- दहला देने वाली घटना सामने आई है। हिमाचल प्रदेश के शिमला और मंडी के इलाके में में बादल फटने से बड़ी तबाही मची हुई है...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: हिमाचल प्रदेश से दिल- दहला देने वाली घटना सामने आई है। हिमाचल प्रदेश के शिमला और मंडी के इलाके में में बादल फटने से बड़ी तबाही मची हुई है। इस दर्दनाक हादसे में 50 से ज्यादा लोग लापता हो गए हैं। वहीं 2 लोगों की मौत हो गई है। आपको बता दें कि  हिमाचल में तीन जगहों पर बादल फटे हैं। इस प्राकृतिक आपदा में 50 लोग लापता हो गए और दो की मौत हो गई। शिमला के रामपुर में भारी तबाही देखी गई। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू रामपुर के लिए रवाना हुए हैं। राहत बचाव कार्य जारी है। NDRF SDRF और ITBP की टीम मौके पर मौजूद हैं।

इसके अलावा कुल्लू की डिप्टी कमिश्नर तोरुल एस रवीश ने बताया कि विभिन्न स्थानों पर बादल फटने की घटनाएं हुई हैं। सबसे ज्यादा नुकसान निरमंड ब्लॉक के बागीपुल में हुआ है। यहां 8-9 घर बह गए हैं। बचाव अभियान के लिए कई टीमें तैनात की गई हैं।

प्रियंका गांधी ने बताया हृदयविदारक

आपको बता दें कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के शिमला, मंडी और कुल्लू में बादल फटने से कई लोगों की मृत्यु और बड़ी संख्या में लोगों के लापता होने का समाचार हृदयविदारक है। ईश्वर दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करें। शोकाकुल परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं।  NDRF, SDRF और राज्य प्रशासन की कई टीमें पूरी क्षमता के साथ राहत व बचाव कार्य में लगी हैं। ईश्वर से सभी हिमाचलवासियों को सुरक्षित रखने की प्रार्थना करती हूं।

राहुल गांधी ने जताया दुःख

इस दर्दनाक घटना पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि शिमला, मंडी और कुल्लू में बादल फटने और भारी वर्षा से कई लोगों की मृत्यु और लापता होने का समाचार अत्यंत दुःखद है। इस कठिन घड़ी में सभी शोकाकुल परिवारों को अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। सभी लापता लोगों की जल्द से जल्द खोज की आशा कर रहा हूं।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • हिमाचल प्रदेश शिमला जिले के रामपुर क्षेत्र के समेज खड्ड इलाके में गुरुवार को बादल फटा है।
  • इस आपदा के बाद से 50 से ज्यादा लोगों के लापता होने की खबर सामने आई है।
  • शिमला के उपायुक्त (डीसी) अनुपम कश्यप ने बताया है कि SDRF की टीम मौके के लिए रवाना हो गई है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button