सीएम केजरीवाल का बड़ा बयान, कहा- कांग्रेस के साथ न लव मैरिज हुई है न ही अरैंज मैरिज, हमारा उद्देश्य BJP को हराना है

लोकसभा चुनाव को लेकर सभी दल एक्टिव मोड में नजर आ रहे हैं... और सातवें चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है... इस बीच असदुदद्दीन औवैसी नें मोदी पर हमला बोला और कहा कि मोदी ने पूरे चुनाव को मुसलमान बना दिया...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः चुनाव 2024 को लेकर पुरे देश में सियासी माहौल गरम है…. ऐसे में तमाम राजनीतिक पार्टियां एक-दूसरे पर तंज कसने में लगी हुईं हैं…. वहीं सांतवें चरण के मतदान को लेकर NDA गठबंधन और इंडिया गठबंधन के नेता जमकर चुनावी प्रचार-प्रसार करने में लगे हुए हैं…. इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस के साथ भविष्य से लेकर पंजाब में लोकसभा चुनाव तक पर खुलकर चर्चा की है…. और इस दौरान अरविन्द केजरीवाल ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है…. केजरीवाल ने आगे कहा कि कांग्रेस के साथ न हमारी लव मैरिज हुई है न ही अरैंज मैरिज…. हमारा उद्देश्य फिलहाल भाजपा को हराना और मौजूदा शासन की तानाशाही और गुंडागर्दी को खत्म करना है…. दिल्ली में आप और कांग्रेस गठबंधन में है…. जबकि पड़ोसी पंजाब में दोनों पार्टियां एक-दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं…. देश को बचाना महत्वपूर्ण है… भाजपा को हराने के लिए जहां भी गठबंधन की जरूरत थी…. आप और कांग्रेस साथ आए और एक उम्मीदवार खड़ा किया…. ऐसे में उन्होंने दावा किया कि पंजाब में भाजपा का कोई अस्तित्व नहीं है…..

2… राजद नेता मृत्युंजय तिवारी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ‘राम-भक्त बनाम राम-द्रोही’ टिप्पणी पर आलोचना की… और कहा कि उन्होंने यूपी में ‘बुलडोजर राज’ स्थापित किया है…. योगी आदित्यनाथ अपने राज्य के युवाओं को नौकरी तक नहीं दे सके… यह पूरा देश राम भक्त है…. सीएम योगी आदित्यनाथ को बताना चाहिए कि जिस काम के लिए वह सत्ता में आये थे…. वह काम किया या नहीं…. तेजस्वी यादव ने उत्तर प्रदेश के लोगों को बिहार में नौकरी दी है… और उन्होंने यूपी में ‘बुलडोजर राज’ स्थापित किया…

3… पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र से राजद उम्मीदवार मीसा भारती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा…. और कहा कि पीएम मोदी मुद्दों के बारे में बात नहीं करना चाहते हैं…. और उन पर विपक्ष को डराने का आरोप लगाया…. इस देश के प्रधान मंत्री तीसरी बार प्रधान मंत्री बनना चाहते हैं….. और मुद्दों के बारे में बात नहीं करते हैं…. इस देश का मसला क्या है…. इस देश का मुद्दा बेरोजगारी और महंगाई है… पीएम का पसंदीदा विषयों में से एक है विपक्षी नेताओं को डराना और उन्हें अपनी पार्टी में शामिल करना है… और जो उनकी पार्टी में शामिल नहीं होते उन्हें जेल भेजना पीएम मोदी का काम का है….

4… सरकारी स्कूलों में छात्रों के बेहोश होने पर बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में लोकतंत्र नहीं रह गया है…. ना सरकार रह गई है केवल अफसरशाही रह गई है… स्कूल के समय को लेकर मुख्यमंत्री की बात भी नहीं सुनी जाती है…. मुख्यमंत्री इतने कमजोर क्यों हो गए हैं….. 47 डिग्री तापमान है लू चल रही है…. छोटे बच्चों का ध्यान देना चाहिए…. डॉक्टर भी सलाह देते हैं कि लू में मत निकलो….. बिहार के स्कूलों की आधारभूत संरचना भी उस तरह की नहीं है…. कि स्कूलों में बच्चें सुरक्षित रहेंगे….. ये दिखा रहा है कि मुख्यमंत्री को इन लोगों ने घेर रखा है….

5… समाजवादी पार्टी के नेता फखरुल हसन चंद ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले को बंगाल की सरकार उच्तम न्यायालय में ले जाना चाहती है… तो ये न्याय पालिका का गला घोटना नहीं हुआ…. इस देश की न्यायिक व्यवस्था में यह व्यवस्था दी गई है कि अगर आप किसी कोर्ट के फैसले से संतुस्ट नहीं है…. तो आप देश की सबसे बड़ी अदालत में जा सकतें हैं… फखरुल हसन ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि चुनाव आयोग… और उसकी नियुक्ति को लेकर कोर्ट ने फैसला सुनाया…. तो बीजेपी के सरकार ने उस फैसले को बदलने का काम किया…. आज बीजेपी को न्यायपालिका के फैसले पर सवाल खड़ा करने का नैतिक अधिकार नहीं है…. अगर बंगाल की सरकार उस फैसले को देश की सबसे बड़ी अदालत में चुनौती देना चाहती है.. जो गलत नहीं हैं….

6… बीजद नेता वीके पांडियन ने खोखले वादे करने के लिए ओडिशा आ रहे भाजपा और मुख्यमंत्रियों की आलोचना की…. और ओडिशा की खनिज संपदा में उचित हिस्सेदारी की मांग की…. और कहा कि बार-बार ओडिशा आ रहे हैं…. उनके अभियान पर कोई असर नहीं पड़ेगा… क्योंकि उन्होंने ओडिशा के लिए कुछ नहीं किया है…. वे ओडिशा से 60,000 करोड़ रुपये की बात कर रहे हैं…. और केवल 4,000-5,000 करोड़ रुपये चुका रहे हैं…. और यह कहकर घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं कि ओडिशा एक खनिज समृद्ध राज्य है…. कोयला ओडिशा के सबसे बड़े खनिजों में से एक है…. आप 27,000-30,000 करोड़ रुपये लेते हैं… और ओडिशा को 4,000 करोड़ रुपये देते हैं… आप पिछले 20 वर्षों से कोयले की रॉयल्टी को संशोधित क्यों नहीं कर सकते…. ओडिशा के लोग समझ सकते हैं कि केंद्र ओडिशा से क्या छीन लेता है… हां, हम खनिज समृद्ध हैं लेकिन आप हमें खनिजों से लाभ लेने की अनुमति कहां दे रहे हैं…. आप हमें प्रदूषण दे रहे हैं और सारा मुनाफा छीन रहे हैं….

7… राजद नेता मनोज झा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जोरदार हमला किया…. और करोड़ों नौकरियां पैदा करने के अपने वादे को पूरा करने में विफल रहने के लिए उनकी आलोचना की…. और उन्होंने पीएम मोदी पर बेरोजगारी और गरीबी जैसे मुद्दों की अनदेखी करने का भी आरोप लगाया…. मनोज झा ने आगे कहा कि भारत नेतृत्व में बदलाव चाह रहा है…. जिससे उनका मानना है कि इससे समाज के कल्याण को लाभ होगा…. वहीं पीएम मोदी करोड़ों नौकरियां पैदा करने के अपने वादे को पूरा करने में विफल रहे हैं…. उन्होंने बेरोजगारी और गरीबी जैसे मुद्दों की अनदेखी की है….

8… AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने वाराणसी  में कहा कि पहले चरण से लेकर सातवें चरण तक प्रधानमंत्री मोदी ने चुनाव को सिर्फ मुसलमान बना दिया है… यह इनकी एक रणनीति है…. ये मुसलमानों का डर, नफरत दिखाकर अपनी नाकामियों को छिपाना चाहते हैं…. देश के युवाओं को रोजगार दिया नहीं…. महंगाई आसमान छू रही है…. उत्तर प्रदेश में पेपर लीक हो रहे हैं… लोग समझ गए हैं कि ये संविधान को खत्म करना चाहते हैं….

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button