तमिलनाडु की घटना पर ऐक्शन में सीएम नीतीश, बनाई जांच कमेटी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पटना। तमिलनाडु में बिहार के लोगों पर कथित हमले को लेकर सीएम नीतीश कुमार एक्शन में नजर आ रहे हैं। मुख्यमंत्री ने पूरे मामले पर मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक के साथ बैठक की। मीटिंग के बाद सीएम नीतीश ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वरिष्ठ अधिकारियों की एक टीम तमिलनाडु जाएगी। ये टीम उस प्रभावित क्षेत्र का दौरा करेगी जहां से बिहार के लोगों के साथ मारपीट करने की खबरें मिली हैं। मुख्यमंत्री ने दक्षिणी राज्य में बिहार के प्रवासी मजदूरों पर कथित हमलों के बारे में पता लगाने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों की चार सदस्यीय टीम को भेजने का फैसला किया।
बिहार के ग्रामीण विकास सचिव बालमुरुगन डी की अध्यक्षता में टीम तमिलनाडु में प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेगी। ये टीम उन इलाकों का दौरा करेगी जहां बिहार के लोगों पर हमलों की रिपोर्ट सामने आई है। इस टीम के अन्य सदस्यों में पुलिस महानिरीक्षक पी कन्नन और विशेष सचिव (श्रम संसाधन विभाग) अलोक कुमार और एक और वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी शामिल हैं। राज्य सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को ये जानकारी हमारे सहयोगी अखबर टीओआई को दी।

बीजेपी नेताओं से मुलाकात के बाद सीएम का एक्शन

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार इस मामले पर पूरी तरह संवेदनशील है। इससे पहले बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता विजय कुमार सिन्हा और विधान परिषद में विपक्ष के नेता सम्राट चौधरी के नेतृत्व में बीजेपी का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात कर एक विशेष टीम तमिलनाडु भेजने की मांग की थी।

तेजस्वी ने किसी भी धटना से किया इंकार

दरअसल, तमिलनाडु में बिहार के लोगों पर कथित अटैक को लेकर बीजेपी आक्रामक है। बिहार विधान मंडल के दोनों सदनों में गुरुवार और शुक्रवार को बीजेपी की ओर से यह मामला उठाया गया। हालांकि, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने विधानसभा में ऐसी घटना से इनकार किया। था। सरकार ने पहले ऐसी घटना को अफवाह बताया था। हालांकि, अब बढ़ते हंगामे के बीच सीएम नीतीश एक्टिव नजर आ रहे हैं।

सीएम नीतीश ने बताया क्यों लिया ये फैसला

सीएम नीतीश ने कहा कि टीम प्रभावित इलाकों में रह रहे बिहार के लोगों और स्थानीय प्रशासन से बातचीत करेगी। बिहार के लोगों की समस्याओं के समाधान को लेकर उचित कार्रवाई सुनिश्चित कराएगी। मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को पूरी स्थिति पर लगातार नजर रखने को भी कहा है।

Related Articles

Back to top button